मंत्री इमरान हुसैन ने बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में मॉडल COVID टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया

*इमरान हुसैन ने शिक्षकों, चिकित्सा टीम और दिल्ली प्रशासन द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों की सराहना की, जिन्होंने COVID-19 महामारी के समय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है*

*इमरान हुसैन ने नागरिकों से आगामी त्योहारों को देखते हुए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने और कोरोना महामारी के प्रति जागरूक रहने की अपील की*

दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री इमरान हुसैन ने आज बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र के कुरेश नगर, ईदगाह रोड स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक मॉडल कोविड वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत की। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग, दिल्ली स्टेट हेल्थ मिशन, शिक्षा विभाग और डिविजनल कमिश्नर ऑफिस के वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

इस अवसर की शुरुआत करते हुए खाद एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने दिल्ली सरकार के शिक्षकों, मेडिकल स्टाफ , दिल्ली सरकार के कर्मचारियों के द्वारा कोरोना महामारी के दौर में किए गए उत्कृष्ट कार्यों की सराहना की और कहा कि कोरोना कि इस महामारी के दौर में भी सभी सरकारी कर्मचारियों ने कंधे से कंधा मिलाकर काम किया है और दिल्ली सरकार का मान बढ़ाया है, सरकारी कर्मचारियों ने वैक्सीनेशन ड्राइव , क्वॉरेंटाइन सेंटर, भोजन सामग्री वितरण, राशन के निशुल्क वितरण और कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों के अनुपालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है ।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने मॉडल कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का भ्रमण भी किया और वहां पर दी जाने वाली सुविधाओं का भी आकलन किया। श्री इमरान हुसैन ने मॉडल कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों के बीच कोविड-19 के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से लगाये गए पोस्टर्स का भी अवलोकन किया।  उन्होने कहा कि इस मॉडल कोविड-19 सेंटर पर रजिस्ट्रेशन से संबंधित सभी उन्नत सुविधाएं उपलब्ध है, कोई भी व्यक्ति इस वैक्सीनेशन सेंटर पर आकर ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन करा सकता है और वैक्सीन ले सकता है ।

 इस अवसर पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री  ने लोगों से अपील की कि लोग आगामी त्योहारों के मद्देनज़र कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें और कोरोना महामारी के प्रति सजग रहें, इसमें मास्क पहनना, स्वच्छता बनाए रखना, सामाजिक मेलजोल से बचना और सामाजिक दूरी  शामिल है।  इमरान हुसैन ने कहा की अरविन्द केजरीवाल सरकार के प्रयासों के चलते इस वक्त कोरोना के मामलों में कमी जरूर आई है लेकिन यह सर्वव्यापी महामारी अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुई इसलिए हम सबकी यह जिम्मेदारी है कि कोरोना को हराने के लिए वैक्सीनेशन जरूर करवाना है ।

इमरान हुसैन ने कहा कि आज मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि अरविंद केजरीवाल जी की सरकार के सार्थक प्रयास से आज दिल्ली में लगभग 1.5 करोड़ से अधिक कोरोना की वैक्सीन डोज़ लगाई जा चुकी है l दिल्ली सरकार के सरकारी स्कूलों में सुव्यवस्थित माध्यम से दी जाने वाली कोरोना वैक्सीन की हर जगह सराहना हो रही है ।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने इस अवसर पर वहां वैक्सीन लेने आए हुए लोगों से बात भी की और उन्हें वैक्सीनेशन के महत्व के बारे में बताया और उनसे अन्य लोगों को भी कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरूक करने को कहा । 

इमरान हुसैन ने मॉडल टीकाकरण केंद्र में अपना टीका लगवानेवालों से उनके अनुभवों को साझा किया और लोगों ने दिल्ली सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधा और  प्रयासों की सराहना की और विश्वास व्यक्त किया कि दिल्ली सरकार के प्रयास से दिल्ली में लोगों के सौ प्रतिशत टीकाकरण लक्ष्य को प्राप्त करेगा, जो इस महामारी के दौर में  नागरिकों को कोरोना वायरस से रक्षा करेगा । श्री इमरान हुसैन ने अंत में आरडब्ल्यूए, युवा समूहों, महिला समूहों, बाजार संघों, गैर सरकारी संगठनों और धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों से अपील की कि वे विधानसभा क्षेत्र में कोरोना टीकाकरण के प्रति लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए जागरूकता अभियान चलायें।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।

Leave a Reply