सेव शारदा कमेटी ने शारदा शक्ति पीठ पर महबूबा के बयान का किया स्वागत
178

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पीओके में स्थित शारदा शक्ति पीठ को खोलने के लिए आग्रह किया। जिसका शारदा कमेटी कश्मीर ने स्वागत किया है। सेव शारदा कमेटी ने शारदा शक्ति पीठ के फिर से खोलने और एलओसी तीर्थयात्रा शुरु करने के लिए मेहबूबा मुफ्ती के बयान की सराहना की है। वह आज प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की राज्य की एक दिवसीय यात्रा की पूर्व संध्या पर श्रीनगर में एक समारोह में बात कर रही थीं। उन्होंने कहा कि यह जम्मू-कश्मीर हिंदुओं की विशेष लंबित मांग थी, विशेष रूप से कश्मीरी पंडितों को शक्ति पीठ पर जाने के लिए मार्ग प्रसस्थ किया जाना चाहिए।

नई दिल्ली में कमेटी के सदस्यों की त्वरित मीटिंग बुलाकर सेव शारदा समिति के मुखिया रविंदर पंडिता ने मेहबूबा मुफ्ती का धन्यवाद किया। उन्होंने प्रधान मंत्री से पाकिस्तानी सरकार के साथ इस मुद्दे को उठाने का आग्रह किया। इससे पहले समिति ने एलओसी परमिट नियमों में संशोधन के लिए मामले को उठाए जाने के लिए भारत सरकार के प्रधान मंत्री, एमओएस पीएमओ, मुख्यमंत्री, अल्पसंख्यक मंत्री और अन्य लोगों से पहले ही संपर्क किया है। समिति परमिट नियमों में एलओसी में क्रॉस एलओसी धार्मिक और विरासत पर्यटन को शामिल करने के लिए जोर दे रही है। वर्तमान में एलओसी परमिट सिर्फ जम्मू-कश्मीर के निवासियों के लिए अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए एलओसी में यात्रा करने के लिए है।

समिति ने इस साल जनवरी में शारदा पीठ के संरक्षण पर एजेके के सुप्रिम कोर्ट से एक ऐतिहासिक निर्णय भी हासिल किया है। इसके अलावा, समिति ने पिछले 2 वर्षों के दौरान पीओके के नागरिक समाज के माध्यम से मंदिर के अंदर देवी शारदा की एक तस्वीर स्थापित की है और वहाँ पर फूल भी चढाए हैं।

Leave a Reply