; ममता ने पीएम पर साधा निशाना, कहा- गुजराती पूरे देश में घूम रहे तो बंगाली क्यों न जाएं - Namami Bharat
ममता ने पीएम पर साधा निशाना, कहा- गुजराती पूरे देश में घूम रहे तो बंगाली क्यों न जाएं

मंगलवार को उत्तरी गोवा के असोनोरा में एक रैली को संबोधित करते हुए, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा, “अगर एक गुजराती पूरे देश में जा सकता है, तो एक बंगाली क्यों नहीं?” गोवा में चुनाव से पहले ममता बनर्जी वहां कई रैलियां कर रही हैं।

बनर्जी ने कहा, “मुझे बताया गया है कि मैं बंगाली हूं। फिर वह क्या है? वह गुजराती है? क्या हमने कहा है कि वह गुजराती हैं, इसलिए यहां नहीं आ सकते? एक बंगाली राष्ट्रगान लिख सकता है लेकिन एक बंगाली गोवा नहीं आ सकता? हम सभी गांधी जी का सम्मान करते हैं। क्या हमने कभी यह सवाल किया है कि गांधीजी बंगाली हैं या गैर-बंगाली या गोवा के या यूपी से? देश का नेता वही होता है जो सबको साथ लेकर चलता है (एक राष्ट्रीय नेता वह होता है जो सभी को साथ लेकर चलता है)।

बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी के गोवा की राजनीति में प्रवेश पर अन्य दलों ने सवाल उठाया था, हालांकि, उन्होंने कहा कि टीएमसी गोवा में अपने नेताओं को रिमोट कंट्रोल करने के लिए नहीं, बल्कि उनका समर्थन करने के लिए थी। “ये लोग क्या देश का नेता बनेगा? गोवा गुजरात से चलता है। (गोवा को गुजरात या दिल्ली से नहीं चलाया जाएगा। गोवा के लोग गोवा को चलाएंगे।”

मैं एक ब्राह्मण, मेरा केवल एक लक्ष्य और वो है बीजेपी को समाप्त करना- गोवा में बोलीं ममता- मुझे नहीं चाहिए भगवा पार्टी से कैरेक्टर सर्टिफिकेट

पणजी में ममता बनर्जी ने अपनी हिंदू ब्राह्मण पहचान पर जोर दिया। कहा, “हम जब मतदान का समय होता है, तब हम गंगा के किनारे केवल पूजा के लिए नहीं जाते हैं। जब वोट देने का समय होता है, मोदीजी गंगा में डुबकी लगाते हैं।” पणजी में एक और रैली को संबोधित करते हुए – गोवा में टीएमसी के नवगठित राजनीतिक गठबंधन महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के साथ उनकी पहली संयुक्त रैली – बनर्जी ने कहा कि गोवा में उनका “संयुक्त परिवार” भाजपा का “असली विकल्प” था। 

अपनी हिंदू ब्राह्मण पहचान पर जोर देते हुए, बनर्जी ने देवी दुर्गा, गणेश और काली सहित कई पूजाओं को गिनाया और चंडी का पाठ किया। इस पर भीड़ ने जोरदार तालियां बजाईं। रैली में मुख्य रूप से एमजीपी के समर्थक पार्टी के भगवा दुपट्टे के साथ थे। वे टीएमसी के झंडे भी लहरा रहे थे।

बनर्जी ने कहा कि उन्हें भाजपा से “चरित्र प्रमाण पत्र” की आवश्यकता नहीं है। “जब मतदान का समय होता है, तब हम केवल पूजा के लिए गंगा के तट पर नहीं जाते हैं। वोट देने का समय आने पर मोदीजी गंगा में डुबकी लगाते हैं। वह उत्तराखंड के एक मंदिर में तपस्या के लिए जाते हैं। जब चुनाव का समय होता है तो वह स्वयं पुरोहित बन जाते हैं। उन्हें रहने दीजिए, उन्हें ऐसा करने की आजादी है, लेकिन वह बाकी समय कहां रहते हैं?

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!