; उपचुनाव के लिए आज नामांकन दाखिल करेंगी ममता बनर्जी - Namami Bharat
उपचुनाव के लिए आज नामांकन दाखिल करेंगी ममता बनर्जी

निकिता सिंह: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी शुक्रवार को भवानीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। आपको बता दें कि सीएम पद पर बने रहने के लिए ममता के लिए यह चुनाव काफी महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वह नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई थीं। चुनाव आयोग ने इस महीने की शुरुआत में पश्चिम बंगाल की तीन और ओडिशा की एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की है।

ममता बनर्जी ने बुधवार को चेतला में टीएमसी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए इस बात की पुष्टि की कि वह 10 सितंबर को भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

उल्लेखनीय है कि 30 सितंबर को भवानीपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मैदान में हैं। भवानीपुर के अलावा बंगाल में दो और विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। वहीं, मुख्यमंत्री बने रहने के लिए ममता बनर्जी के लिए यह उपचुनाव जीतना बहुत ही महत्वपूर्ण है। ममता मार्च-अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम से चुनाव हार गईं थी। इसीलिए वह यहां से उपचुनाव लड़ रही हैं। वैसे भवानीपुर ममता की पारंपरिक सीट है। वहीं, ममता को पटखनी देने के लिए भाजपा भी पूरी रणनीति में जुटी है।

News Reporter
error: Content is protected !!