; लव जिहाद: पहले प्रेम जाल में फंसाया फिर नाम के आगे लिखवाया बानो - Namami Bharat
लव जिहाद: पहले प्रेम जाल में फंसाया फिर नाम के आगे लिखवाया बानो

यज्ञविजय चतुर्वेदी/गोंडा: गोंडा से लव जिहाद और धर्म परिवर्तन का एक बेहद गंभीर मामला सामने आया है योगी सरकार का लव जिहाद पर सख्त रुख़ और धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून बनाने के बाद भी ये सिलसिला रुक नहीं रहा है। ऐसे ही एक मामले में गोंडा पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में खड़ा यह शख्स नियाज़ अहमद है यह गांवों में घूम-घूमकर चूड़ी व कॉस्मेटिक सामान बेचता है। आरोप है कि उसने एक गांव की लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसाया, उसे खूबसूरत सपने दिखाए, फिर उसे लेकर 19 सितम्बर को फरार हो गया। 23 सितम्बर को आरोपी ने गोण्डा कचहरी में धोखे से पांच सौ रुपये के स्टाम्प पेपर पर एक वैवाहिक घोषणा पत्र तैयार कराया और लड़की के नाम के आगे बानो लिखकर बहाल फुसलाकर घोषणा पत्र पर लड़की से हस्ताक्षर करवा लिया। इसमें गवाह खुद युवक के पिता शमीम अहमद व मां सलमा बानो बनी।

लव जेहाद और धर्म परिवर्तन का यह मामला करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक नियाज ग्रामीण इलाकों में फेरी कर चूड़ी बेंचने का कारोबार करता है। इसी बीच उसने एक गैर समुदाय की युवती को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और एक दिन उसे कस्बे में स्थित अपनी दुकान पर बुलाया और एक वकील के मदद से स्टांप पेपर पर युवती से हस्ताक्षर करा लिया। आरोपी ने वकील के माध्यम से वैवाहिक दस्तावेज तैयार करवाकर बगैर जिला मजिस्ट्रेट की अनुमति के लड़की का धर्म परिवर्तन भी करा दिया यही नहीं लड़की के नाम के आगे बानो लगा दिया और उससे निकाह कर लिया। 

जब युवती के परिजनों को इसकी जानकारी हुई और वह आरोपी नियाज के घर गए तो उसने अभद्रता करते हुए कहा कि लड़की ने धर्म परिवर्तन कर लिया है। परिजन जब धर्म परिवर्तन व लव जिहाद की शिकायत लेकर कोतवाली पहुंचे तो पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल आरेपी नियाज व उसके परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। 

सीओ मुन्ना उपाध्याय ने बताया कि पीड़ित परिवार को शिकायत पर युवती को बरामद कर लिया गया है और आरोपी नियाज को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

News Reporter
error: Content is protected !!