; केजरीवाल सरकार दिल्ली को बनाएगी बागों का शहर - Namami Bharat
केजरीवाल सरकार दिल्ली को बनाएगी बागों का शहर

अब दिल्ली बनेगी बागों का शहर केजरीवाल सरकार दिल्ली के सभी पार्कों सुंदरीकरण करेगी, जिससे दिल्ली की ख़ूबसूरती में चार चाँद लगेंगे. मुख्यमंत्री पार्क सौंदर्यीकरण योजना के तहत दिल्ली के सभी पार्कों को खूबसूरत बनाया जाएगा. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली विश्व के खूबसूरत शहरों में शामिल होगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली को बागों का शहर बनाया जाएगा. उन्होंने लोगों से दिल्ली के पार्को को सहेजने और खूबसूरत बनाने में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की. उन्होंने कहा दिल्ली हमारी शान है और हम इसे खूबसूरत बनायेंगे. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को इस योजना की समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को इस बाबत निर्देश भी दिए.

दिल्ली के पार्कों को खूबसूरत बनाने की इस मुहिम के तहत उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली के पार्कों का दौरा कर उनका जायजा लेंगे. साथ ही आस-पास के निवासियों से पार्कों के सौंदर्यीकरण को लेकर सुझाव भी लेंगे. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली एक परिवार की तरह है और इस परिवार को खूबसूरत बनाने में हर सदस्य की एक अहम भूमिका है. दिल्ली के पार्कों को खूबसूरत बनाने में हम दिल्ली के सभी नागरिकों का योगदान चाहते है. हम सभी मिलकर अपनी दिल्ली को खूबसूरत बनाने में योगदान दे. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली को खुशहाल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. इस दिशा में दिल्ली के सभी पार्कों का सौंदर्यीकरण करना एक बड़ा कदम साबित होगा. जब दिल्ली के नागरिक इन पार्कों में जाएंगे तो उन्हें खुशनुमा माहौल मिलेगा.

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि, दिल्ली सरकार ने पार्कों को खूबसूरत बनाने की योजना बनाई है ताकि राजधानी के सभी पार्क भी दुनिया के विकसित देशों की राजधानी के पार्कों की तरह खूबसूरत दिखे. लोगों से सुझाव लेने के बाद पार्कों के प्रवेश द्वार को आकर्षक बनाने, पार्कों में ओपन जिम की शुरुआत करने, लोगों के टहलने के लिए बने ट्रैक्स को बेहतर बनाने, पार्कों में जरुरत के हिसाब से नए विभिन्न प्रजातियों की फूल, फल व छायादार वाले पौधे लगाने की योजना पर काम होगा.

News Reporter
error: Content is protected !!