; अरुणाचल में पिटे भारतीय जवान : राहुल गांधी
अरुणाचल में पिटे भारतीय जवान : राहुल गांधी

मीडिया को संबोधित करते हुए राहुल गांधी बोले कि अरुणाचल प्रदेश में, भारतीय सैनिकों को PLA द्वारा ‘पीटा’ जा रहा था। 

पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सैनिकों ने 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में एलएसी पार करने की कोशिश की जिसका भारतीय सैनिकों ने दृढ़ता से मुकाबला किया।

तवांग में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई इस झड़प पर कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया कि अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सैनिकों को उनके चीनी समकक्षों द्वारा ‘पीटा’ जा रहा था। राहुल गांधी इस समय भारत जोड़ो यात्रा में हैं। 

” चीन एक घुसपैठ की तैयारी नहीं बल्कि एक पूर्ण युद्ध की तैयारी कर रहा है। खतरा स्पष्ट है लेकिन हमारी सरकार खतरे को नजरअंदाज कर रही है। केंद्र हमसे तथ्यों को छिपाने की कोशिश कर रहा है।” राहुल गांधी ने कहा कि मैं इस तरह की चीजों को लंबे समय तक छुपा नहीं सकता। राहुल ने कहा कि विदेश मंत्री को भी समझने की जरूरत है। उन्होंने कहा, “मैंने उन्हें बार-बार चेतावनी दी है कि सतर्क रहें और समझें कि क्या हो रहा है।”

राहुल के बयान की बीजेपी के कई नेताओं जैसे आरपी सिंह, किरण रिजिजू, गौरव भाटिया ने कड़ी निंदा की है।

इससे पहले संसद को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “चीनी पक्ष को इस तरह के कार्यों से बचने और सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए कहा गया था। इस मुद्दे को राजनयिक चैनलों के माध्यम से चीनी पक्ष के साथ भी उठाया गया है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं इस सदन को आश्वस्त करना चाहता हूं, कि हमारी सेनाएं हमारी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस पर किए गए किसी भी प्रयास को विफल करना जारी रखेंगी। मुझे विश्वास है कि यह पूरा सदन हमारे सैनिकों को उनकी बहादुरी में समर्थन देने के लिए एकजुट होगा।”

News Reporter
error: Content is protected !!