ग्रुप कैप्टन पूरन देव ओझा को मिली वायु सेना स्टेशन भवाली के स्टेशन कमांडर की कमान

वायु सेना स्टेशन भवाली के ग्रुप कैप्टन के रुप में पूरन देव ओझा कमान संभाली है। 31 मई को प्रशान्त प्रेमानन्द देसाई का ट्रांसफर हो गया था जिसके बाद उनके स्थान पर गुरुवार को ग्रुप कैप्टन पूरन देव ओझा ने वायु सेना स्टेशन भवाली के स्टेशन कमांडर के रूप में पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर एक सादगी भरे माहौल में कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत औपचारिक सेरेमोनियल परेड आयोजित की गई।

एयर फोर्स स्टेशन भवाली से मिली जानकारी के अनुसार ग्रुप कैप्टन पूरन देव ओझा सैनिक स्कूल बीजापुर के पूर्व छात्र हैं। वह वीवीटी विश्वविद्यालय बेलगाम से कंप्यूटर साइंस में बीई, सिक्किम मणिपाल विश्वविद्यालय से सूचना प्रौद्योगिकी में एमबीए और आईआईएससी बैंगलोर से कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग में मास्टर हैं। वह डिफेंस सर्विसेज कमांड एंड स्टाफ कॉलेज बांग्लादेश के पूर्व छात्र भी हैं। तीन जनवरी 2003 को उन्हें भारतीय वायु सेना की एई (एल) शाखा में कमीशन दिया गया था।

अपने कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए उन्हें 2010 में वायु सेना प्रमुख द्वारा टिप्पणी कर सराहना गई थी। उनके कार्य के प्रति समर्पण को देखते हुए उन्हें वायु सेना स्टेशन की कमान सौपी गई है। जहाँ उन्होंने ग्रुप कैप्टन प्रशांत प्रेमानंद देसाई से पदभार ग्रहण कर लिया है। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का तहत औपचारिक सेरेमोनियल परेड आयोजित कर उन्हें वायु सेना स्टेशन भवाली की कमान सौंपी गई।

News Reporter

Leave a Reply