; प्रदेश भाजपा द्वारा उज्जवला योजना के तहत झुग्गीवासियों के बीच वितरित किए गए गैस कनेक्शन - Namami Bharat
प्रदेश भाजपा द्वारा उज्जवला योजना के तहत झुग्गीवासियों के बीच वितरित किए गए गैस कनेक्शन

उज्ज्वला योजना से गांव-देहात और झुग्गी में रहने वाली महिलाओं की समस्या खत्म हुई है-आदेश गुप्ता

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि आज प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से अधिक लाभार्थियों के साथ संवाद किया। दिल्ली के कल्याणपुर में बांटे गए गैस सिलेंडर के मौके पर श्री गुप्ता ने कहा कि जब प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री पद पर बैठे तो उस वक्त गैस कनेक्शन सिर्फ 14 करोड़ थे और साल 2016 में शुरु हुई उज्जवला योजना के तहत आज फर्क है कि गैस कनेक्शन की संख्या बढ़कर 30 करोड़ हो गई है और सबसे महत्वपूर्ण उज्ज्वला योजना से गांव-देहात और झुग्गी में रहने वाली महिलाओं की समस्या खत्म हुई है।

श्री गुप्ता ने आज धोबी घाट कल्याणपुरी में गैस कनेक्शन वितरण के मौके पर कहा कि उज्जवला योजना के तहत गैस चूल्हा, सिलेंडर और साथ ही 2 लाख रुपये का बीमा भी दिया जा रहा है क्योंकि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबी को बहुत ही नजदीक से देखा है। खासकर से गांव-देहात और झुग्गी में रहने वाली माताएं बहने कितनी तकलीफ और किस समस्या के साथ खाना बनाती थी। उज्ज्वला योजना उन सभी महिलाओं के लिए वरदान साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि झुग्गी सम्मान यात्रा के दौरान भाजपा ने श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाई जारी रही ग़रीब कल्याण योजना के तहत 6793 परिवारों को उज्ज्वला कनेक्शन और स्वनिधि योजना के तहत 10 हज़ार परिवारो को लाभ पहुँचाया और यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।  

श्री गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश में जितनी भी जनहित की योजनाएं शुरु की उसका सार्वाधिक लाभ महिलाओं को मिला है। श्री नरेन्द्र मोदी की सोच है कि महिलाओं के विकास से परिवार, समाज और देश का विकास तेजी से संभव हो पाया है। जनधन योजना, उज्जवला योजना, आवास योजना, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं और पोषण योजनाओं का सीधा लाभ महिलावर्ग उठा रहीं हैं। इसके लिए हम सब को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देना चाहिए।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!