; Exclusive: आश्रम और Katmandu Connection फेम Iamrealmohsin aka Mohsin : मुझे लगता है कि बॉलीवुड सिर्फ एक सपना है क्योंकि मेरे पास एक अच्छा टीवी चेहरा है - Namami Bharat
Exclusive: आश्रम और Katmandu Connection फेम Iamrealmohsin aka Mohsin : मुझे लगता है कि बॉलीवुड सिर्फ एक सपना है क्योंकि मेरे पास एक अच्छा टीवी चेहरा है

सत्यमेव जयते 2 और मिशन मजनू ’के साथ प्रसिद्धि पाने वाले iamrealmohsin को आखिरी बार काठमांडू कनेक्शन और Aashram में देखा गया था, उनकी भूमिका संक्षिप्त थी लेकिन अभिनेता एक प्रतिपक्षी की भूमिका निभाने के लिए काफी खुश थे। पहले शो के खत्म होने के बाद थिएटर बैकग्राउंड से 9 महीने तक बिना किसी काम के आने के बारे में बात करते हुए, यहां iamrealmohsin aka Mohsin khan  के बारे में और जानें… 

 • आश्रम वेब सीरीज का हिस्सा बनने पर

 “मैंने अयोध्या 2017 से इस शो पर काम करना शुरू किया था और मैं कहूंगा कि 2020 ने मेरे लिए कुछ अच्छा किया। शो मैं शानदार कारा हौ   और कॉन्सेप्ट भी बहुत अच्छा है। 

 •नकारात्मक भूमिका निभाते हुए, क्या कोई अवरोध था? 

“वास्तव में नहीं, कोई अवरोध नहीं था। मैंने पहले ही भौकाल एस-2 डेढ़ किड्स गैंगस्टर में नकारात्मक भूमिका निभाई थी। मुझे हमेशा ग्रे शेड का पता लगाना पसंद है। यह पूरी तरह से नकारात्मक चरित्र नहीं है …”

 • आपको कब एहसास हुआ कि आप एक अभिनेता बनना चाहते हैं?

 “कॉलेज के दौरान, मैंने कुछ समय के लिए थिएटर किया और तभी मुझे एहसास हुआ कि मैं एक अभिनेता बनना चाहता हूं। मैं थिएटर का हिस्सा बनने से चूक जाता हूं। लखनऊ में, आप केवल थिएटर पर निर्भर नहीं रह सकते। में लखनऊ, मेरे माता-पिता हैं, इसलिए थिएटर करना आसान था…”

 • बॉलीवुड का सपना लेकर मुंबई आता है हर अभिनेता, आपके मन में क्या था?

 “मेरे दिमाग में कुछ भी नहीं था या नहीं है। मुझे लगता है कि बॉलीवुड के सपने सिर्फ सपने होते हैं। हर अभिनेता को अपने बारे में यह जानना चाहिए कि वे कहां हैं या क्या चाहते हैं। मुझे यह अपने बारे में पता था। मुझे लगता है कि बॉलीवुड सिर्फ एक सपना है क्योंकि मुझे पता है | मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं बॉलीवुड के लिए फिट नहीं हूं, लेकिन टीवी में काम मिलने की संभावना अधिक है।”

 • सोशल मीडिया पर अनुयायियों का अभिनेता के जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है? क्या गिनती मायने रखती है? 

 मुझे शुरू में यह महसूस नहीं हुआ। जैसे-जैसे समय बीतता गया, मैंने महसूस किया कि एक अभिनेता के जीवन में बड़ी संख्या में अनुयायी परियोजनाओं को प्रभावित करते हैं, चाहे वह वेब हो या टीवी। व्यवसाय की दृष्टि से यह अच्छा है लेकिन यह निर्माता का आह्वान है। मैं इस चीज का शिकार हो गया। एक अभिनेता के रूप में आपको सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय रहने की जरूरत है और यह एक नया व्यापार मंच है। एक अभिनेता के रूप में, आपकी शेल्फ लाइफ बहुत कम है। मुझे लगता है कि अगर आप अच्छी तस्वीरें और रचनात्मक चीजें पोस्ट करके पैसा कमा सकते हैं और आपको इसके लिए भुगतान मिल रहा है तो क्यों नहीं? लेकिन फिर भी मैं उतना सक्रिय नहीं हूं। लेकिन मेरे पास एक टीम है क्योंकि मैं सोशल मीडिया लिंगो के साथ बहुत सहज नहीं हूं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!