; लाइफटाइम एचीवमेन्ट अवार्ड’ से नवाजे गये डा. जगदीश गाँधी
लाइफटाइम एचीवमेन्ट अवार्ड’ से नवाजे गये डा. जगदीश गाँधी

लखनऊ, 20 दिसम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी को शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान हेतु ‘लाइफ टाइम एचीवमेन्ट अवार्ड’ से नवाजा गया है। इंस्पायर इण्डिया फाउण्डेशन के तत्वावधान में लखनऊ के फेयरफील्ड मैरिएट होटल में आयोजित एक सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि श्री बृजेश पाठक, कानून व न्यायमंत्री, उ.प्र. ने डा. जगदीश गाँधी को अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर डा. जगदीश गाँधी ने इस सम्मान का सम्पूर्ण श्रेय सी.एम.एस. प्रधानाचार्याओं व शिक्षकों को देते हुए कहा कि विद्यालय के कर्तव्यनिष्ठ शिक्षकों की मेहनत व लगन की बदौलत ही सी.एम.एस. शैक्षिक क्षेत्र में नये-नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। हमारे शिक्षकों ने कोरोना के कठिन दौर में भी अत्यधिक परिश्रम कर छात्रों की पढ़ाई व उनकी रचनात्मक गतिविधियों में जरा सी भी कमी नहीं आने दी। डा. गाँधी ने आगे कहा कि यह सम्मान बच्चों को ‘क्वालिटी एजूकेशन’ प्रदान करने और उन्हें समाज को एक आदर्श नागरिक बनाने और भावी पीढ़ी को सुरक्षित भविष्य का अधिकार दिलाने के प्रयासों को और गति प्रदान करेगा।

डॉ. जगदीश गाँधी को शिक्षा एवं समाजसेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान हेतु देश में एवं विदेशों में अनेकानेक पुरस्कारों, सम्मानों एव उपाधियों से नवाजा जा चुका है, जिनमें डेरोजियो अवार्ड, यू.पी. रत्न पुरस्कार, फ्रेंड ऑफ यंग फिजीसिस्ट अवार्ड, पीस रिप्रन्जेटिव पुरस्कार, वारिस अली शाह पुरस्कार, क्वालिटी पायनियर अवार्ड आदि प्रमुख हैं। इसी क्रम में डा. जगदीश गांधी को अमेरिका के जार्ज टाउन नगर की चाबी सौंप कर सम्मानित किया जा चुका है।

News Reporter
error: Content is protected !!