; किसानों के भारत बंद का समर्थन करेगी दिल्ली कांग्रेस - Namami Bharat
किसानों के भारत बंद का समर्थन करेगी दिल्ली कांग्रेस

मुख्यमंत्री अरविंद के पास इतना भी समय नहीं है कि वें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकरा दिल्ली में बढ़ती अपराध दर के मामले को उठा सके- चौ. अनिल कुमार

-दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली में कानून-व्यवस्था की स्थिति इतनी खराब हो गई है कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने अदालत परिसर के अंदर न्यायिक अधिकारी, वकील और वादी की न्यायिक सुरक्षा को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है।

चौ. अनिल कुमार ने कहा कि आज भारत की राजधानी दिल्ली में दिन-प्रतिदिन हत्या, स्नैचिंग, डकैती, जबरन वसूली, बलात्कार, बच्चों का अपहरण और अन्य प्रकार के अपराध लगातार होते जा रहे हैं और दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार ऐसे अपराधों को रोकने में विफल साबित हो रही है।

चौ. अनिल कुमार ने कहा कि नवीनतम राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की रिपोर्ट के अनुसार लगातार दूसरे वर्ष दिल्ली ने 19 महानगरों में सबसे अधिक अपराध दर दर्ज की जो बहुत ही चिंता की बात है। दिल्ली पुलिस के आंकड़े बताते हैं कि पिछले छह महीने में लूट, चोरी, स्नैचिंग, रेप और सेंधमारी के मामले बढ़े हैं 2021 में सड़क अपराधों में 30-40 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

चौ. अनिल कुमार ने कहा कि भारत की राजधीन दिल्ली में अपराध दर में 57 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, लेकिन मुख्यमंत्री अरविंद को चुनाव वाले राज्यों का दौरा करने व मुफ्त बिजली और बेरोजगारी भत्ता जैसे झूठे वादों के प्रचार करने से फुरसत ही नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द के पास इतना भी समय नहीं है कि वें भारत की राजधानी में बढ़ते अपराधों के बारे में केन्द्रीय गृहमत्री अमित शाह से मिलकर इन गम्भीर विषयों को उठा सके।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!