; विकासपुरी विधानसभा क्षेत्र पहुंची दिल्ली भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा - Namami Bharat
विकासपुरी विधानसभा क्षेत्र पहुंची दिल्ली भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री अरूण सिंह एवं सांसद श्रीमति लॉकेट चैटर्जी भी यात्रा में सम्मलित हुए

झुग्गीवासी असल में दिल्ली के विकास के नायक हैं वह खुद आभावों में रहकर भी ना सिर्फ दिल्ली के विकास मे बल्कि हर मध्यमवर्गीय परिवार के विकास में योगदान देते हैं-आदेश गुप्ता

यह दुखद है कि आज जब प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सरकार एक देश एक राशन कार्ड से गरीबों को देश में कहीं भी राशन लेने की सुविधा दे रहे हैं तब दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार गरीबों को राशन कार्ड तक नही दे रही-अरुण सिंह

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा पश्चिम दिल्ली के विकासपुरी विधानसभा क्षेत्र में पहुंची जहाँ उन्होंने इन्दिरा झुग्गी कैम्प न. 5 एवं 3, कृष्णा काली बस्ती और झंडा चौक बस्ती में झुग्गीवासियों के बीच सघन जनसम्पर्क किया।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री अरुण सिंह एवं सांसद श्रीमती लॉकेट चैटर्जी भी आज यात्रा में सम्मलित हुए और उन्होंने झुग्गीवासियों की बैठकों को सम्बोधित किया। भाजपा के नजफगढ़ जिला अध्यक्ष श्री विजय सोलंकी के नेतृत्व में अनेक स्थानों पर झुग्गीवासियों ने प्रदेश अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता एवं अन्य नेताओं का अभिनंदन कर अपनी समस्याओं पर चर्चा की।

दिल्ली भाजपा के महामंत्री एवं यात्रा संयोजक श्री दिनेश प्रताप सिंह के अनुसार आज 71 परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन वितरण हुआ और लगभग 450 बुजुर्ग झुग्गीवासियों को सम्मान पत्र एवं साड़ियाँ भेंट किये गये।

आज की यात्रा में दक्षिण दिल्ली नगर निगम के महापौर श्री मुकेश सूर्यान, दिल्ली प्रदेश भाजपा महामंत्री श्री दिनेश प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष श्री राजीव बब्बर, प्रवक्ता श्री बृजेश राय, श्री खेमचंद शर्मा एवं श्रीमती ममता काले, नजफगढ़ जिलाध्यक्ष श्री विजय सोलंकी, महामंत्री श्री मुकेश मिश्रा एवं निगम पार्षद श्रीमती सरिता जिंदल सहित सभी आपेक्षित पार्टी कार्यकर्ता सम्मलित हुऐ।

अपने जनसंवाद में श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि झुग्गीवासी असल में दिल्ली के विकास के नायक हैं वह खुद आभावों में रहकर भी ना सिर्फ दिल्ली के विकास मे बल्कि हर मध्यमवर्गीय परिवार के विकास में योगदान देते हैं।

श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि यह अत्यंत दुखद है की अरविंद केजरीवाल ने झुग्गीवासियों का एक वोट बैंक के रूप मे तो उपयोग किया है पर ना इनकी बस्तियों को विकास दिया है ना ही इनके बच्चों की शिक्षा या स्वास्थ के लियें कुछ किया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमने सभी भाजपा पार्षदों को निर्देश दिये हैं की जहाँ सम्भव हो वहाँ झुग्गी बस्तियों के आसपास बच्चों के खेलने एवं पढ़ने के लियें सामुदायिक स्थान विकसित करें।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री अरुण सिंह ने आज की यात्रा के प्रारम्भ स्थल पर कहा की ने यह दुखद है कि आज जब प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सरकार एक देश एक राशन कार्ड से गरीबों को देश में कहीं भी राशन लेने की सुविधा दे रहे हैं तब दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार गरीबों को राशन कार्ड तक नही दे रही है।

श्री अरूण सिंह ने कहा है कि गरीबों को फ्री बिजली पानी के वादे से गुमराह कर सत्ता में आये केजरीवाल के शासन मे आज झुग्गी वाले पानी टैंकर माफिया से खरीदने को बाध्य हैं और बिजली के बिल भर रहे हैं।

श्री अरूण सिंह ने झुग्गीवासियों से आव्हान किया कि वह राजनीतिक रूप से जागृत हों और  आगामी नगर निगम चुनाव में झूठे वादों से ठगने वाली आम आदमी पार्टी को बुरी तरह हरायें।

सांसद श्रीमती लॉकेट चैटर्जी ने कहा कि झुग्गी कैम्पों में रहने वाली हज़ारों गरीब महिलाऐं मध्यमवर्गीय परिवारों के घरों को सम्भाल करके उन परिवारों आर्थिक प्रगति करने का मौका दे रही हैं अतः मध्यम वर्ग के लोगों का फर्ज है की वह भी इन महिलाओं के स्वास्थ रक्षण एवं इनके बच्चों की पढ़ाई में सहयोग दें।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!