; मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने भेजा मानहानि नोटिस - Namami Bharat
मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने भेजा मानहानि नोटिस

जबलपुर एमपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सदस्य विवेक तन्खा ने सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह को 10 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस भेजा है। विवेक तन्खा के वकील शशांक शेखर ने तीनों को नोटिस भेजकर तीन दिन के भीतर माफी मांगने के लिए कहा है। भूपेंद्र सिंह और विष्णुदत्त शर्मा ने विवेक तन्खा पर ओबीसी आरक्षण मामले पर आरोप लगाने के बाद से तन्खा ने यह कदम उठाया है।

रविवार की शाम विवेक तन्खा की ओर से सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह को पूर्व महाधिवक्ता शशांक शेखर ने भेजा है। तीनों को भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि मंत्रियों के इन आरोपों से विवेक तन्खा की छवि धूमिल हुई है।

भूपेंद्र सिंह ने रविवार को ओबीसी नेताओं की बैठक बुलाई थी। बैठक के बाद उन्होंने कहा था कि विवेक तन्खा मामला कोर्ट लेकर गए थे, विवेक तन्खा ने महाराष्ट्र का उदाहरण दिया था। उसके आधार पर फैसला आया है।

दरअसल, इस पूरे मसले पर सीएम का बयान नहीं आया है। तन्खा को लेकर बीडी शर्मा ने भी आरोप लगाए थे। वहीं, भूपेंद्र सिंह का बयान आया था कि सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस की तरफ से पैरवी करने वाले विवेक तन्खा ने ओबीसी आरक्षण पर रोक लगाने के लिए कहा था।

गौरतलब है कि एमपी में चल रहे पंचायत चुनाव में आरक्षण के रोटेशन और परिसीमन के मामले को लेकर दायर की गई याचिकाओं में विवेक तन्खा सुप्रीम कोर्ट में पैरवी कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र की तरह मध्य प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव में ट्रिपल टेस्ट लागू करने के निर्देश दिए हैं, जिसमें राज्य स्तरीय आयोग के गठन की स्थापना करने का उल्लेख किया गया है।

 

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!