; मुख्यमंत्री ने की हजरत ख्वाजा कुतुबुद्दीन बख्तियार काकी के 810वें उर्स पर चादर रवाना - Namami Bharat
मुख्यमंत्री ने की हजरत ख्वाजा कुतुबुद्दीन बख्तियार काकी के 810वें  उर्स पर चादर रवाना

 मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हजरत ख्वाजा कुतुबुद्दीन बख्तियार काकी के 810वें उर्स पर  चादर रवाना की* 

*- आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता, एपीएमसी के चेयरमैन आदिल खान व  दिल्ली राज्य उर्स कमेटी के चेयरमैन एफ.आई. स्माइली चादर पेशी में हुए शरीक*

*- हज़रत ख्वाजा कुतुबुद्दीन बख्तियार काकी के अमन-चैन, आपसी भाईचारा व मानव सेवा के संदेश की पूरी दुनिया को जरूरत- अरविंद केजरीवाल*

दिल्ली के मशहूर मुकद्दस औलिया हजरत कुतुबुद्दीन बख्तियार काकी रहमतुल्ला अलेह के 810वें उर्स के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से खाद्य आपूर्ति  मंत्री इमरान हुसैन ने दरगाह पर चादर पेश की, जिसमें आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता एपीएमसी के चेयरमैन आदिल खान, दिल्ली राज्य उर्स कमेटी के चेयरमैन एफ.आई. स्माइली समेत उर्स कमेटी के अन्य सदस्य शामिल हुए। सीएम अरविंद केजरीवाल ने हजरत ख्वाजा बख्तियार काकी के उर्स के मौके पर कहा कि उनके अमन-चैन, आपसी भाईचारा व मानव सेवा के संदेश की पूरी दुनिया को जरूरत हैं और भारत में यह संदेश हमे हमेशा प्रेरणा देते रहेंगे।

गौरतलब है कि हजरत ख्वाजा कुतुबुद्दीन बख्तियार काकी का 810वां उर्स महरौली में मनाया जा रहा है, जिसमें चादर पोशी का एहतमाम कल रात ईशा की नमाज के बाद अदा की गई। इसमें अजमेर दरगाह से हर साल गद्दीनसीन चादर लेकर आते हैं। उर्स का कुल आज के दिन 11ः00 बजे दरगाह शरीफ पर होगा, जिसमें दिल्ली के खाद मंत्री इमरान हुसैन और उर्स कमेटी के सदस्य शामिल होंगे। कूल में पूरे भारत के लाखों जायरीन हिस्सा लेंगे। कुल के बाद भारत के लोगों के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चादर की पेशी के साथ ही इंसानियत, मोहब्बत, तरक्की और आपसी भाईचारा के लिए दुआ कराई जाएगी। 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हजरत ख्वाजा बख्तियार काकी के उर्स के मौके पर कहा कि हज़रत ख्वाजा बख्तियार काकी रहमतुल्लाह आले के अमन-चैन, आपसी भाईचारा व मानव सेवा के संदेश की पूरी दुनिया को जरूरत हैं और भारत में यह संदेश हमे हमेशा प्रेरणा देते रहेंगे। कल ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के मौके पर भी सीएम अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर सभी देशवासियों को हज़रत मुहम्मद सल्लाहो अल्लेही बसल्लम की पैदाईश पर मुबारकबाद पेश की थी। चादर पेशी के मौके पर उर्स कमेटी के चेयरमैन एफ.आई. इस्माइली,  उर्स कमेटी के सदस्य परवेज नूर मुस्तफा, इस्लामुद्दीन, शहाबुद्दीन वकार भोपाली, शाहिद उस्मानी, शाहनवाज सिद्दीकी, कलीम खान, शकेब अहमद, तौकीर खान, आकाश वर्मा, गौरव राय, खालिद अनवर समेत अनेक लोगों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!