; छत्तीसगढ़ः रायपुर रेलवे स्टेशन पर सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन में ब्लास्ट, 6 जवान घायल - Namami Bharat
छत्तीसगढ़ः रायपुर रेलवे स्टेशन पर सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन में ब्लास्ट, 6 जवान घायल

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन में धमाका हो गया। बता दें इसमें सीआरपीएफ के छह जवान जख्मी हो गए। सीआरपीएफ के एक हवलदार की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायल जवानों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  जानकारी के अनुसार यह हादसा रायपुर के प्लेटफार्म नबंर 2 पर डेटोनेटर गिरने की वजह से हुआ है।

वहीं समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार यह घटना सुबह 6.30 बजे तब हुई जब झारसुगुड़ा से जम्मू तवी जा रही ट्रेन प्लेटफॉर्म पर खड़ी थी। इस दौरान सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन में इग्नाइटर सेट का बॉक्स फर्श पर गिर गया। जिसकी वजह से यह ब्लास्ट हुआ और इसमें करीब छह जवान घायल हो गए। जिसमें विकास चौहान नाम के हवलदार की स्थिति गंभीर होने के कारण उसे रायपुर के नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया।

आपको बताते चलें रायपुर पुलिस ने स्टेशन पर हुए ब्लास्ट को लेकर कहा कि शनिवार सुबह को सीआरपीएफ ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 2 पर खड़ी थी। इस दौरान सीआरपीएफ के तीन कंपनियों की शिफ्टिंग हो रही थी। इसी दौरान एक डेटोनेटर से भरा बैग जवान के हाथ से कोच नंबर 9 के पास हाथ से छूट गया। जिसकी वजह से ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट में करीब छह जवान घायल हो गए। इसमें सबसे ज्यादा घायल हवलदार विकास चौहान को अस्पताल में  तुरंत भर्ती कराया गया।  हवलदार के पैर, हाथ और सिर में चोट आई है। हालांकि हवलदार खतरे से बाहर है।

वहीं सीआरपीएफ के डीआईजी राजकुमार भी घायलों को देखने अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह हादसा डेटोनेटर से भरे बॉक्स को दूसरी जगह शिफ्ट करने की वजह से हुआ। सभी जवान अभी खतरे से बाहर हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह किसी की लापरवाही से नहीं हुआ है।रेलवे अधिकारीयों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मामूली रूप से घायल तीन जवानों को प्राथमिक उपचार देकर को ट्रेन को रायपुर रेलवे स्टेशन से रवाना कर दिया गया है

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!