बॉलीवुड के सबसे फ़ेमस दामाद, कुछ का तो आपने नाम भी नहीं सुना होगा !

बॉलीवुड में जब भी शादियां होती हैं, अक्सर बहुओं की पहचान पर बहुत गौर किया जाता है। जिस तरह से ऐश्वर्या राय बच्चन अमिताभ और जया बच्चन की और करीना कपूर पटौदी खानदान की बहुएं हैं, वैसे ही बहुत से ऐसे एक्टर्स हैं जो मशहूर परिवारों के दामाद हैं. ‘जमाई राजा’ ये शब्द हमेशा से ही हिंदुस्तानियों के लिये ख़ास रहा है. इसके साथ ही इतिहास से लेकर वर्तमान तक इस शब्द की गरिमा भी बरकरार है. कल भी जमाई लोगों को काफ़ी टीआरपी मिलती थी और आज भी उनका रुतबा कायम है. हमारे बॉलीवुड में भी कुछ जमाई राजा ऐसे हैं, जो फ़िल्मों की वजह से सुर्खियां बटोरे न बटोरें, लेकिन अपने ससुराल को लेकर ख़ूब पॉपुलैरिटी लेते हैं. 

ये हैं हमारे बॉलीवुड के फ़ेमस जमाई राजा: 

1. अक्षय कुमार 

ऐसा कहा जाता है कि ट्विंकल से पहले अक्षय कुमार ने बॉलीवुड की बहुत सी हीरोइनों को डेट किया था. इसलिये जब वो राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया के दामाद बनके सबके सामने आये, तो इस ख़बर ने सभी को हैरान कर दिया था.

2. सैफ़ अली ख़ान 

सैफ़ पटौदी ख़ानदान का चिराग होने के साथ-साथ वो बॉलीवुड के फ़ेमस कपूर ख़ानदान के दामाद भी हैं. करीना और सैफ़ ने 2012 में शादी की थी और अब वो तैमूर के मम्मी-पापा के रूप में भी जाने जाते हैं. 

3. अजय देवगन 

अजय देवगन और काजोल बॉलीवुड के क्यूट कपल में से एक हैं. एक तरफ़ जहां काजोल बातें करते हुए नहीं थकती, वहीं अजय को शांत रहना पसंद है. 4 साल की रिलेशनशिप के बाद दोनों ने 24 फरवरी 1999 में शादी कर ली थी. 

4. ऋतिक रौशन 

ऋतिक रौशन और सुज़ैन ख़ान के तलाक की ख़बर सभी के लिये बड़े झटके से कम नहीं थी. इन दोनों के अलगाव की ख़बर ने कई फ़ैंस का दिल तोड़ दिया था. सुज़ैन, संजय ख़ान की बेटी हैं और ऋतिक से उनकी शादी 2000 में हुई थी. फिलहाल दोनों लॉकडाउन में बच्चों के साथ एक ही घर में रह रहे हैं. 

5. कुनाल खेमू 

कुणाल खेमू और सोहा सली ख़ान ने काफ़ी समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 2015 में शादी कर ली थी, जिसके बाद कुणाल आधिकारिक तौर पर पटौदी ख़ानदान का हिस्सा बन गये. कुणाल खेमू और सोहा सली ख़ान फ़िल्म ‘ढूंढते रह जाओगे’ की शूटिंग के दौरान नज़दीक आये थे. 

6. धनुष 

धनुष की शादी साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से हुई है. हांलाकि, एक अभिनेता के तौर पर वो लोगों के बीच अपनी छाप छोड़ने में भी सफ़ल रहे हैं. 

7. आयुष शर्मा 

आयुष शर्मा ने 2014 में सलमान ख़ान की बहन अर्पिता से शादी की थी. जिसके बाद वो बॉलीवुड के सबसे बड़े ख़ानदानों में से एक के दामाद बन गये. अनुमान के अनुसार, शादी के बाद सलमान ने उन्हें बॉलीवुड में लॉन्च कर दिया था. 

8. फ़रदीन ख़ान 

मुमताज़ की बेटी नताशा माधवानी और फ़रदीन ख़ान बचपन के दोस्त हैं. लंबी दोस्ती और रिलेशनशिप के बाद दोनों ने जीवनभर साथ रहने का फ़ैसला लिया. इन दोनों की शादी 2005 में हुई थी. 

9. कुणाल कपूर 

कुणाल कपूर और नैना बच्चन ने 2015 में अपनी लव स्टोरी को शादी का नाम दिया था. नैना अजिताभ बच्चन की बेटी हैं और बॉलीवुड के शंहशाह अमिताभ बच्चन की भतीजी है.

10. शरमन जोशी 

शरमन जोशी की शादी प्रेम की चोपड़ा की बेटी प्रेरणा चोपड़ा से हुई है. कपल की दो बेटियां भी हैं. शरमन और प्रेरणा की मुलाक़ात कॉलेज में हुई थी.

11. कुमार गौरव 

कुमार गौरव बॉलीवुड के लीजेंड अभिनेता राजेंद्र कुमार के बेटे हैं. कुमार गौरव के फ़िल्मी करियर की शुरूआत 1981 में ‘लव स्टोरी’ से हुई थी. कुमार की शादी सुनील दत्त और नरगिस की बेटी नम्रता दत्त से हुई है और उनके दो बच्चे भी हैं. 

12. अतुल अग्निहोत्री 

अतुल अग्निहोत्री की शादी सलीम ख़ान की बेटी अलविरा से हुई है और दोनों के दो बच्चे भी हैं. 

13. भरत साहनी 

भरत दिल्ली के जाने-माने व्यापारी हैं और उनकी शादी ऋषि-नीतू कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर से हुई है. भरत को मीडिया सुर्खियों से दूरी बनाये रखना पसंद हैं और वो लाइम-लाइट से बचते हैं. 

14. भरत तख्तानी 

ईशा देओल, भरत का बचपन का प्यार थीं. वो एक अच्छे बिज़नेसमैन भी हैं और पति भी. दोनों की शादी 2012 में हुई थी और उनकी दो बेटियां भी हैं. 

15. वैभव वोहरा 

वैभव वोहरा भी धर्मेंद और हेमा मालिनी के दामाद हैं. वैभव की शादी धर्मेंद की छोटी बेटी अहाना से हुई है. वैभव और अहाना की मुलाकात ईशा की शादी में हुई थी, जिसके बाद 2014 में उनकी शादी हो गई. 

आपको इन लोगों में से किसके बारे में नहीं पता था कमेंट में बताएं।

News Reporter

Leave a Reply