; मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने पेश हुईं बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज, जानें पूरा मामला - Namami Bharat
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने पेश हुईं बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज, जानें पूरा मामला

करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हो गई हैं. दिल्ली स्थित ईडी के कार्यालय में उनसे पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री को दिल्ली तलब किया गया था. इससे पहले रविवार के जैकलीन को विदेश जाने से रोक दिया गया था. वह अपना शो करने के लिए दुबई जा रही थीं, लेकिन ईडी की लुक आउट सर्कुलर की वजह से उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया. जांच एजेंसी के इस बात की आशंका थी कि वह पूछताछ से बचने के लिए विदेश भाग सकती हैं. हालांकि, कुछ घंटों की पूछताछ के बाद उन्हें विदेश जाने की अनुमति दे दी गई थी.

ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से पूछताछ करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने समन जारी किया है, जिसमें उन्हें निदेशालय के सामने आठ दिसंबर को पेश करने का निर्देश दिया गया है. जांच की एक एलिट टीम दिल्ली में उनका बयान दर्ज करेगी. ईडी ने गत शनिवार को सुकेश और सात अन्य के खिलाफ 7000 पन्नों का आरोप पत्र दाखिल किया था, जिसमें जैकलीन और नोरा फतेही के दिए गए करोड़ो के तोहफों को जिक्र है.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली की रोहिणी जेल में बंद करोड़ पति ठग सुकेश चंद्रशेखर पर एक कारोबारी से एक साल के अंदर 200 करोड़ रुपये की रंगदारी वसूलने का आरोप है. उसके खिलाफ जबरन वसूली के 20 से ज्यादा मामले दर्ज हैं और उसने जेल के अंदर से ही एक रैकेट संचालित किया हुआ है. मूल रूप से श्रीलंका की रहने वाली जैकलीन को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान का करीबी माना जाता है. जैकलीन के पिता श्रीलंका के रहने वाले हैं, जबकि मां मलेशिया की हैं.

वहीं, करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 13 दिसंबर को अदालत में सुनवाई भी होनी है. इस मामले पर प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं. प्रवर्तन निदेशालय के आधिकारियों का कहना है कि पूछताछ के बाद वह आगे की कार्रवाई तय करेंगे.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!