; वजीरपुर-नीमड़ी कॉलोनी झुग्गी कैम्पों में पहुंची भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा - Namami Bharat
वजीरपुर-नीमड़ी कॉलोनी झुग्गी कैम्पों में पहुंची भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा

गत लगभग 25 सालों से कांग्रेस एवं आम आदमी पार्टी ने झुग्गीवासियों को स्वप्न दिखा कर वोट बैंक बनाया पर विकास के मामले में इन बस्तियों की उपेक्षा की और इसी उपेक्षा का अंत करवाने के लियें मैंने झुग्गी सम्मान यात्रा प्रारम्भ की है-आदेश गुप्ता

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा वजीरपुर इंडस्ट्रीयल एरिया एवं नीमड़ी कॉलोनी के झुग्गी कैम्पों में पहुंची जहाँ सघन जनसम्पर्क के बाद इन झुग्गियों में रहने वाले वरिष्ठ नायकों को सम्मान पत्र भेंट किये गये और साथ ही 20 परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन दिये गये।

श्री आदेश गुप्ता की आज की यात्रा गैस गोदम झुग्गी कैम्प, नीमड़ी कॉलोनी से प्रारम्भ हुई जहाँ भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री गौरव भाटिया ने सम्बोधित कर यात्रा प्रारम्भ करवाई।

नीमड़ी एवं वजीरपुर दोनों क्षेत्रों के कैम्पों में झुग्गीवासियों ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता का भव्य स्वागत किया और अपनी समस्याओं से अवगत करवाया। इन समस्याओ के समाधान की जिम्मेदारी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने केशवपुरम जिला भाजपा अध्यक्ष श्री राजकुमार भाटिया को सौंपी।

यात्रा में प्रदेश महामंत्री श्री दिनेश प्रताप सिंह, प्रवक्ता श्री प्रवीण शंकर कपूर, श्री सतीश गर्ग, श्रीमती अनुजा कपूर एवं श्री शुभेन्दु शेखर अवस्थी, श्री बृजेश राय, प्रदेश जे.जे. प्रकोष्ठ संयोजक श्री सुशील चौहान, जिला केशवपुरम भाजपा प्रभारी श्री श्याम शर्मा, अध्यक्ष श्री राजकुमार भाटिया, प्रमुख नेता डा. महेन्द्र नागपाल, श्री योगेश वर्मा, श्री सुरेश भारद्वाज, श्रीमती टीना आहूजा, श्री अजय खटाना, श्रीमती मंजू खंडेलवाल एवं श्रीमती ममता ढीका एवं सभी आपेक्षित कार्यकर्ता सम्मलित हुऐ।

अपने उदघाटन भाषण में श्री गौरव भाटिया ने कहा कि आज हम इस संकल्प के साथ यहाँ एकत्र हुऐ हैं की हर गरीब को अपना घर देना है और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के अंत्योदय के सपने और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के सबके समग्र विकास के सपने को सच करने लियें समाज के अंतिम व्यक्ति को विकास की धारा का लाभ पहुंचाना है।

उन्हांने कहा कि झुगगीवासी सच्चे मेहनतकश हैं और उनका सम्मान तो आवश्यक है ही साथ ही इनमे से जो युवा अपनी मेहनत से शिक्षित हुऐ है उनको देश की मुख्य धारा में लाना है।

अपने सम्बोधन में श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि गत लगभग 25 साल से कांग्रेस एवं आम आदमी पार्टी ने झुग्गीवासियों को स्वप्न दिखा कर वोट बैंक बनाया पर विकास के मामले में इन बस्तियों की उपेक्षा की और इसी उपेक्षा का अंत करवाने के लियें मैंने झुग्गी सम्मान यात्रा प्रारम्भ की है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि आज जहाँ मुझे यह देख कर हर्ष होता है की दिल्ली के लाखों परिवारों का प्रगति पहिया चलवाने वाले झुग्गी वालों के बच्चे पढ़ लिख कर तरक्की कर रहे हैं वहीं यह मेहनतकश दिल्ली सरकार की उपेक्षा के चलते गंदा पानी पीने को बाध्य हैं और स्वास्थ्य सेवाओं से भी निराश हैं। गरीबों के बच्चे विज्ञान पढना चाहते हैं पर सरकारी स्कूलों में विज्ञान पढाने की व्यवस्था नही है।

उन्होंने कहा कि हम इस स्थिती को बदलेंगे और केजरीवाल सरकार को झुग्गी कैम्पों में विकास करने को बाध्य करेंगे।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!