; गांधीनगर लोकसभा प्रीमियर लीग 370 के तहत क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित करेगी बीजेपी, युवाओं को पार्टी की तरफ आकर्षित करने पर होगा जोर - Namami Bharat
गांधीनगर लोकसभा प्रीमियर लीग 370 के तहत क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित करेगी बीजेपी,  युवाओं को पार्टी की तरफ आकर्षित करने पर होगा जोर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के संसदीय क्षेत्र गांधीनगर में भाजपा अनुच्छेद 370 के नाम स्पोर्ट्स लीग आयोजित करेगी। भाजपा गांधीनगर लोकसभा प्रीमियर लीग 370 के तहत क्रिकेट और कबड्डी का टूर्नामेंट आयोजित करने की योजना बना रही है। इसका मुख्य मकसद युवाओं को भाजपा की तरफ आकर्षित करना है। 

अहमदाबाद भाजपा के महासचिव जीतूभाई पटेल ने स्पोर्ट्स लीग को लेकर कहा कि लीग का नाम अनुच्छेद 370 के नाम पर रखा गया है। जिसे 2019 में अमित शाह के नेतृत्व में निरस्त कर दिया गया था। साथ ही उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट दिसंबर में शुरू करने की योजना है। वहीं गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रभारी हर्षद पटेल ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि युवा मतदाताओं को भाजपा में जोड़ने के मकसद से यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में फिलहाल सिर्फ दो खेलों क्रिकेट और कबड्डी को ही रखा गया है। इस टूर्नामेंट के लिए हर वार्ड से क्रिकेट और कबड्डी के लिए कम से कम दो टीमों को चुना जाएगा।

भाजपा नेता हर्षद पटेल ने यह भी बताया कि पहले गृह मंत्री अमित शाह ने इसको लेकर पार्टी के 8-10 लोगों के साथ चर्चा की थी। बाद में 200-250 पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई गई और कार्यकर्ताओं को अलग अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई। गुजरात सरकार में राज्य मंत्री जगदीश विश्वकर्मा को टूर्नामेंट की योजना बनाने को कहा गया है। जगदीश विश्वकर्मा ने पांच साल पहले 2016 में अहमदाबाद में कर्णावती प्रीमियर लीग आयोजित किया था। संयोग से अमित शाह ने ही उस कार्यक्रम का उदघाटन किया था।   

भाजपा की राज्य इकाई के महासचिव प्रदीप सिंह वाघेला ने कहा कि इसमें लोकसभा क्षेत्र की पूरी टीम शामिल है। पूरे निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक कबड्डी टूर्नामेंट और सात विधानसभा क्षेत्रों के लिए सात क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित करने की योजना है। टीमों का पंजीकरण पहले से ही चल रहा है। ये सात विधानसभा क्षेत्र वेजलपुर, घाटलोदिया, नारनपुरा, साबरमती, कलोल, गांधीनगर उत्तर और सानंद हैं। 

पूरे लोकसभा क्षेत्र में अहमदाबाद और गांधीनगर को मिलाकर लगभग 1,800 बूथ हैं। टूर्नामेंट को लेकर स्थानीय भाजपा पदाधिकारियों को टीमों, जगहों और कमेंटेटर तक खोजने की जिम्मेदारियां सौंपी गई है। स्पोर्ट्स लीग में फिलहाल केवल पुरुष खिलाड़ी ही भाग ले सकेंगे। क्रिकेट मैच में टेनिस गेंदों का उपयोग किया जाएगा और यह निजी मैदानों पर खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट का प्रचार प्रसार मुख्य रूप से वार्ड स्तर पर व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से किया जा रहा है।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!