; भाजपा शासित एमसीडी ने मंदिरों पर पार्किंग शुल्क और बिजनेस लाइसेंस अनिवार्य किया - Namami Bharat
भाजपा शासित एमसीडी ने मंदिरों पर पार्किंग शुल्क और बिजनेस लाइसेंस अनिवार्य किया

*- भाजपा ने नॉर्थ एमसीडी के हनुमान मंदिर पर पार्किंग शुल्क की शुरुआत की- आतिशी*

*- ईस्ट एमसीडी के चंदू पार्क के मंदिर को नोटिस भेजा कि अब आपको मंदिर पर बिजनेस लाइसेंस लेना पड़ेगा- आतिशी*

*- राम नाम पर वोट मांगने वाली भाजपा को श्रद्धा या श्रद्धालुओं में नहीं बल्कि अपनी जेब भरने में दिलचस्पी है- आतिशी*

‘आप’ विधायक आतिशी ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी ने मंदिरों पर पार्किंग शुल्क और बिजनेस लाइसेंस लगाना शुरू कर दिया है। भाजपा ने नॉर्थ एमसीडी के हनुमान मंदिर पर पार्किंग शुल्क की शुरुआत की है। और ईस्ट एमसीडी के चंदू पार्क के मंदिर को नोटिस भेजा है कि अब आपको मंदिर पर बिजनेस लाइसेंस लेना पड़ेगा। राम नाम पर वोट मांगने वाली भाजपा को श्रद्धा या श्रद्धालुओं में नहीं बल्कि अपनी जेब भरने में दिलचस्पी है। वह सोचते हैं कि चार महीने बचे हैं, जल्दी से जल्दी जितना पैसा लूट सकते हैं, लूट लें।

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता और विधायक आतिशी ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित किया। आतिशी ने कहा कि पिछले 15 सालों से भाजपा शासित एमसीडी में जो भ्रष्टाचार है, उसने एमसीडी के खजाने खाली कर दिए हैं। उस भ्रष्टाचार से भाजपा के नेताओं और पार्षदों ने अपनी जेबें भर ली हैं, बड़ी-बड़ी गाड़ियां ले ली हैं, बड़े-बड़े मकान बना लिए हैं। अब भाजपा को समझ आ गया है कि आखरी कुछ महीने बाकी हैं और जनता उन्हें एमसीडी से निकाल बाहर करने वाली है। इसलिए भाजपा के नेताओं और पार्षदों ने अपना मन बना लिया है कि आखरी चार महीनों में जितना भ्रष्टाचार हो सकता है कर लो, जितनी लूट हो सकती है कर लो, जितनी उगाही हो सकती है कर लो। जहां-जहां से पैसे बनाए जा सकते हैं बना लो क्योंकि इस बार अप्रैल में होने वाले एमसीडी चुनाव में जनता हमें बाहर करने वाली है।

भाजपा की नई लूट का खुलासा करते हुए आतिशी ने कहा कि हमने कल भी एक मुद्दा आपके सामने रखा था। भाजपा ने एमसीडी के खजाने खाली कर दिए। अब नए-नए तरीकों से पैसे बनाने के लिए भाजपा ने मंदिरों पर हाउस टैक्स लगाना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं भाजपा की एक और चौंका देने वाली बात सामने आई है। सेंट्रल दिल्ली में एक बहुत ही प्राचीन और नामी हनुमान मंदिर है, जिससे दिल्ली के लाखों लोगों की श्रद्धा जुड़ी हुई है। जहां पूरी दिल्ली और देश से श्रद्धालू दर्शन के लिए आते हैं। जबसे एमसीडी बनी है, तबसे इस मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए मुफ्त पार्किंग रही है। लेकिन भाजपा की पैसे बनाने की हवस इतनी बढ़ गई है कि उस हनुमान मंदिर में भी पार्किंग शुल्क लगाने की शुरुआती कर दी है।

जबसे दिल्ली में एमसीडी बनी है, पहली बार ऐसा हुआ है कि हनुमान मंदिर में पार्किंग शुल्क लगाए गए हैं। क्यों? क्योंकि हनुमान मंदिर में लाखों लोगों की श्रद्धा जुड़ी हुई है। जब भी कोई पर्यटक अपने रिश्तेदार से मिलने दिल्ली आता है तो वह यही कहते हैं कि यहां जो हनुमान मंदिर है हम उसके दर्शन करना चाहते हैं। भाजपा, जो श्री राम के नाम पर वोट मांगती है, वह भाजपा हनुमान मंदिर की पार्किंग पर शुल्क लागू कर रही है।

मैं भाजपा के नेताओं से पूछना चाहती हूं कि ऐसी क्या पैसे की हवस है, ऐसी क्या भ्रष्टाचार की हवस है, ऐसी क्या अपनी जेब भरने की हवस है, कि अब आप श्रद्धालुओं से पार्किंग शुल्क मांग रहे हैं। पहले तो आप टैक्स का नोटिस देते हैं, आप पंडित जी की दक्षिणा पर हाथ मारते हैं। आज आपने हनुमान मंदिर की पार्किंग पर शुल्क लेना शुरू कर दिया है। आप श्रद्धालुओं की जेब पर हाथ मार रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ईस्ट एमसीडी में भी ऐसी ही एक किस्सा हुआ है। कल हमने आपके सामने कुछ दस्तावेज रखे थे कि हाउस टैक्स की मांग की जा रही है। ईस्ट एमसीडी ने अब चंदू पार्क में कृष्णा नगर साइट के मंदिर को एक नोटिस भेजा है कि आपको बिजनेस लाइसेंस लेना पड़ेगा।

यह जो सारे वाक्य हैं, चाहे मंदिरों से हाउस टैक्स मांगना, चाहे मंदिरों को लाइसेंस के नोटिस भेजना, चाहे हनुमान मंदिर पर पार्किंग शुल्क लगाना। यह भाजपा का असली रूप सामने लेकर आता है कि जो पार्टी राम के नाम पर वोट मांगती है, उनको श्रद्धा में कोई दिलचस्पी नहीं है, उनको श्रद्धालुओं में कोई दिलचस्पी नहीं है, उनको बस अपनी जेब भरने में दिलचस्पी है। अब जो चार महीने बचे हैं उसमें जल्दी से दल्दी जितने ज्यादा पैसे बनाए जा सकते हैं, बना लो।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!