Recent News
BJP सांसद ने उठाए टी-20 वर्ल्डकप भारत-पाक मैच पर सवाल

टी-20 वर्ल्डकप में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर अब देश में राजनीति शुरू हो गई है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के विरोध के बाद अब बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी इसके खिलाफ में मोर्चा खोल दिया है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर भारत-पाक के मैच पर सवाल उठाते हुए सीधे अमित शाह और उनके बेटे पर इस बार निशाना साधा है। बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर कहा कि क्या बीसीसीआई वाले जय शाह को पता है कि उनके पिता गृह मंत्रालय संभालते हैं। इसके साथ ही स्वामी ने अंडरवर्ल्ड डॉन के सट्टेबाजी को लेकर भी सवाल उठाया है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- 

टेरर सेल्समैन पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच कराने की क्या जरूरत है? क्या बीसीसीआई के जय शाह जानते हैं कि उनके पिता गृह मंत्री के रूप में क्या उपदेश दे रहे हैं? सट्टे से पैसा कमाने वाले दुबई डॉन्स के लिए क्रिकेट खेलना अनिवार्य है। इसलिए इस क्रिकेट मैच को रद्द करें और देश का सम्मान बचाएं”।

स्वामी से पहले बीजेपी सांसद और  केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी कुछ ऐसे ही सवाल उठा चुके हैं। गिरिराज सिंह ने सोमवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए। क्योंकि दोनों देशों के बीच संबंध अच्छे नहीं हैं।

बता दें भारत-पाक मैच पर इसलिए भी विवाद हो रहा है क्योंकि हाल के दिनों में कश्मीर में आतंकी घटनाओं में काफी वृद्धि देखी गई है। आतंकियों ने इस बार टारगेट किलिंग की रणनीति के तहत गैर कश्मीरियों को मारना शुरू कर दिया है। अभी इन हमलों में 11 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही सेना के कई जवान भी शहीद हो चुके हैं।

वहीं बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मैच रद्द करने के सवाल पर कहा है कि यह मैच रद्द नहीं किया जा सकता है। भारत खेलने की हामी भर चुका है, ऐसे में ऐन वक्त पर हम पीछे नहीं हट सकते हैं। आईसीसी के नियमों के तहत भारत को ये मैच खेलना पड़ेगा। उन्होंने आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कहते हुए कश्मीर में हो रही हत्याओं को लेकर दुख भी जताया।

बता दें कि 24 अक्टूबर को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 मैच है। इसी दिन से भारतीय टीम इस विश्वकप के लिए अपना अभियान शुरू करेगी।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!