; बिलावल भुट्टो की पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी, PAK के विदेश मंत्री ने पार कीं सारी हदें
बिलावल भुट्टो की पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी, PAK के विदेश मंत्री ने पार कीं सारी हदें

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में सारी हदें पार करते हुए पाक विदेश मंत्री ने पीएम मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर पर आरोप लगाया है कि वो भारत के नहीं बल्कि RSS के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बेहद अभद्र टिप्पणी में बिलावल भुट्टो ने कहा , “ओसामा बिन लादेन मर गया, लेकिन गुजरात का कसाई जिंदा है.” भुट्टो ने भारत द्वारा पाकिस्तान को ‘आतंकवाद का केंद्र’ कहे जाने पर यह बात कही।

बिलावल भुट्टो के इस बयान की देशभर में तीखी आलोचना और निंदा हो रही है।जहां विदेश मंत्रालय (MEA) ने प्रधानमंत्री मोदी पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री की टिप्पणी को लेकर फटकार लगाई और कहा कि ये टिप्पणियां पाकिस्तान के लिए भी एक नया निचला स्तर हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, “पाकिस्तान के विदेश मंत्री की हताशा उनके अपने देश में आतंकवादी गुटों के मास्टरमाइंडों के खिलाफ होनी चाहिए, पाकिस्तान ने आतंकवाद को अपनी राज्य नीति का हिस्सा बना लिया है। पाकिस्तान को अपनी मानसिकता बदलने की जरूरत है।” 

वहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बयान के खिलाफ दिल्ली में स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के बाहर तगड़ा विरोध प्रदर्शन किया। इसके साथ ही बीजेपी ने देशभर में विरोध प्रदर्शन किये और बिलावल भुट्टो का पुतला भी फूंका। बीजेपी ने आरोप लगाया कि इस बयान का मकसद दुनिया को गुमराह करना, पाकिस्तान की गिरती अर्थव्यवस्था, पाकिस्तान सरकार और सेना के बीच में बढ़ते मतभेदों, बिगड़ते वैश्विक संबंधों से दुनिया का ध्यान हटाना है। 

बिलावल भुट्टो द्वारा पीएम मोदी पर की गई विवादित टिप्पणी पर बीजेपी नेताओं ने भी कड़ी  प्रतिक्रिया दी है। भाजपा आईटी सेल प्रभारी अमित मालवीय ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बीच तुलना करते हुए कहा कि दोनों के बीच एक समानता है। दोनों प्रधानमंत्री को निशाना बनाते समय एक ही तरह की भाषा बोलते हैं।

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि, “मैं यही कहना चाहूंगी कि जिस तरह की भाषा का प्रयोग पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने किया है वह केवल एक दिवालिया देश का प्रतिनिधित्व नहीं करता, बल्कि वे अपने मानसिक दिवालियापन का भी प्रदर्शन कर रहें हैं।”

News Reporter
error: Content is protected !!