Recent News
वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड” ने दिया औरैया के जिलाधिकारी को “Certificate of Commitment” सम्मान

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड” लंदन, द्वारा कोरोना महामारी की द्वितीय लहर में WHO मानकों के अनुसार बेहतर प्रबंधन एवं जनहित में कार्य करने हेतु जनपद औरैया के जिलाधिकारी को “Certificate of Commitment” सम्मान दिया गया l Head of Europe Wilhelm Jezler की तरफ़ से ये सम्मान World Book of Records के प्रतिनिधि एवं UP Head मनोज कुमार द्वारा दिया गया। पहली बार यह सम्मान किसी जिलाधिकारी को दिया गया है ।

कोरोना की द्वितीय लहर के दौरान औरैया में मृत्यु दर कम रही, ऑक्सीजन की निरंतरता बनाए रखी गई तथा मरीजों के परिजन हेतु “निशुल्क सेवा शिविर” भी चलाया गया। यह सम्मान औरैया की जनता, कोरोना योद्धा डॉक्टरों, प्रशासनिक अधिकारियों, ऑक्सीजन मैनेजमेंट करने वाले राघव जी तथा जनप्रतिनिधियों एवं मीडिया बंधुओं को समर्पित है जिन्होंने विषम परिस्थितियों में प्रशासन का साथ दिया।

जल्द ही कोरोना महामारी प्रबंधन में कार्य करने वाले डॉक्टरों, प्रशासनिक अधिकारियों तथा उद्यमियों को “औरैया रत्न” से सम्मानित किया जाएगा ।

News Reporter
पंकज चतुर्वेदी 'नमामि भारत' वेब न्यूज़ सर्विस में समाचार संपादक हैं। मूल रूप से गोंडा जिले के निवासी पंकज ने अपना करियर अमर उजाला से शुरू किया। माखनलाल लाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में परास्नातक पंकज ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी में पत्रकारिता की और पंजाब केसरी के साथ काम करते हुए राष्ट्रीय राजनीति को कवर किया है। लेकिन मिट्टी की खुशबू लखनऊ खींच लाई और लोकमत अखबार से जुड़कर सूबे की सियासत कवर करने लगे। 2017 में पंकज ने प्रिंट मीडिया से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की तरफ रुख किया। उत्तर प्रदेश के प्रतिष्ठित चैनल न्यूज वन इंडिया से जुड़कर पंकज ने प्रदेश की राजनीतिक हलचलों को करीब से देखा समझा। 2018 से मार्च 2021 तक जनतंत्र टीवी से जुड़े रहें। पंकज की राजनीतिक ख़बरों में विशेष रुचि है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही पॉलिटिकल रिपोर्टिंग की तरफ झुकाव रहा है। वह उत्तर प्रदेश की राजनीति की बारीक समझ रखते हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!