; अयोध्या में रामजन्म भूमि पर फिदायीन हमले की आज 16 वीं बरसी
अयोध्या में रामजन्म भूमि पर फिदायीन हमले की आज 16 वीं बरसी

बिस्मिल्लाह खान। रामनगरी अयोध्या में रामजन्मभूमि पर फिदायीन हमले की आज 16 वीं बरसी है।आज ही के दिन, 5 जुलाई 2005 को आतंकियों ने रामलला परिसर में हमला किया था. हमले में 5 आतंकी मारे गए थे, साथ ही दो नागरिकों की भी मौत हो गई थी. वहीं कई सुरक्षा कर्मी भी घायल हुए थे. फिदायीन आतंकी हमले की साजिश रचने वाले 4 आतंकियों को प्रयागराज की एक विशेष अदालत ने उम्र कैद की सजा सुनाई है।

एक संदिग्ध आतंकी साक्ष्य के अभाव में बरी हुआ था। उस दिन हथियारों से लैस पांच आतंकवादियों ने अयोध्या के राम मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन सीआरपीएफ के जवानों ने उन्हें मार डाला. हमले में 3 स्थानीय लोगों की मौत हो गई, जबकि सात सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे. हमले में शामिल तीन लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. इस मामले पुलिस ने 4 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार किया था.

अयोध्या एसपी सिटी विजय पाल सिंह के मुताबिक अयोध्या में सुरक्षा की बहुत ही सुदृढ़ व्यवस्था चल रही है. जगह जगह पर बैरियर लगाए गए और चेकप्वाइंट भी बनाए गए हैं. हालांकि प्रतिदिन यहां पर चेकिंग होती है. और आज भी प्रभावित चेकिंग हो रही है जो भी वाहन आ रहे हैं उसकी चेकिंग की जा रही है. एसपी सिटी के मुताबिक कोई भी अनाधिकृत वाहन प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है आउटर एरिया में भी बैरियर लगाए गए हैं. पर्याप्त पुलिस बल पीएससी के सुरक्षा बल तैनात हैं और प्रत्येक पॉइंट पर निरीक्षक लगाए गए हैं.

News Reporter
error: Content is protected !!