अरविंद केजरीवाल का ऐलान, यूपी में सरकार बनने पर अयोध्या में लोगों को कराएंगे फ्री दर्शन

अयोध्या के हनुमानगढ़ी पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यूपी में हमारी सरकार बनने पर लोगों को मुफ्त में राम मंदिर दर्शन कराने की व्यवस्था करेंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली में तीर्थ योजना में अब अयोध्या को भी जोड़ेंगे.

हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की सीएम तीर्थ यात्रा योजना में स्पेशल कैबिनेट की बैठक में हम अयोध्या को भी जोड़ेंगे और अब दिल्ली के लोग अयोध्या में राम जन्मभूमि आकर यहां के दर्शन भी कर पाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि यूपी में अगर हमारी सरकार आएगी, तो हम लोगों को मुफ्त में दर्शन कराने की व्यवस्था करेंगे.

इससे पहले सरयू में आरती के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा कि प्रभु श्रीराम से प्रार्थना कर रहे हैं कि भारतवर्ष जल्द दुनिया का नंबर एक देश बने. हम 130 करोड़ भारतवासी एकसाथ मिल कर इसको संभव कर सकते हैं. सीएम ने कहा कि कोरोना नाम की महामारी से पीड़ित है, पिछले कुछ दिनों से कुछ नियंत्रण है. प्रार्थना करेंगे कि इससे जल्द मुक्ति मिले.

उन्होंने आगे कहा कि मैं उम्र में छोटा हूं, अनुभव में भी छोटा हूं. लेकिन, जो मेरा दिल्ली चलाने का पांच साल का अनुभव है. उसमें मुझे लगता है कि हम सभी मिलकर परिवार की तरह काम करें, अपने बीच की दीवारों को गिरा दें, तो इस देश को सबसे बड़ी शक्ति बनाने से कोई भी नहीं रोक सकता है.

यूपी में चुनाव लड़ेगी आप- आम आदमी पार्टी इस बार उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. पार्टी ने पिछले दिनों बताया कि वे यूपी में 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और किसी से गठबंधन नहीं करेगी. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में साल 2022 के शुरुआती महीनों में चुनाव प्रस्तावित है.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!