1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
1win.com.ve 1wins.pl 1winz.com.ci aviators.cl lucky-jets.co tgasu.ru
झुग्गी सम्मान यात्रा का ढोंग कर रही भाजपा का गरीब विरोधी चेहरा उजागर- आतिशी

*एक तरफ भाजपा कर रही झुग्गी सम्मान यात्रा का ढोंग और दूसरी तरफ उसके गरीब विरोधी असली चेहरे का हुआ पर्दाफांश- आतिशी*

*- बुद्ध नगर और इंदरपुरी की झुग्गियों के लोग जी-ब्लॉक, नारायना विहार के रास्ते का 55 साल से कर रहे थे इस्तेमाल, लेकिन भाजपा शासित एमसीडी के सही पक्ष नहीं रखने की वजह से कोर्ट ने वहां दीवार बनाने का आदेश दिया- आतिशी*

*- ‘आप’ विधायक राघव चड्ढा ने लोगों की समस्या का निदान करने के लिए फूटओवर ब्रिज बनाने के लिए रास्ता मांगा, तो भाजपा शासित एमसीडी ने चिट्ठी लिखकर रास्ता देने से किया इन्कार- आतिशी*

*- भाजपा व बिल्डरों की सांठगांठ की वजह से यहां रह रहे 70 हजार लोगों को अब करना पड़ रहा पांच किलोमीटर का अतिरिक्त सफर- आतिशी*

*- इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा मात्र एक ढोंग है और भाजपा सांसद मिनाक्षी लेखी व भाजपा काउंसलर छैल बिहारी की बिल्डरों के साथ सांठगांठ है- आतिशी*

*- आम आदमी पार्टी मांग है कि भाजपा शासित एमसीडी का गरीब विरोधी असली चेहरा सामने आ चुका है, इसलिए आदेश गुप्ता दिल्ली में लगे झुग्गी सम्मान यात्रा के होर्डिंग्स उतार लें-आतिशी*

आम आदमी पार्टी का कहना है कि एक तरफ भाजपा झुग्गी सम्मान यात्रा का ढोंग कर रही है और दूसरी तरफ उसके गरीब विरोधी असली चेहरे का पर्दाफाश हो गया है। ‘आप’ विधायक एवं वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि बुद्ध नगर और इंदरपुरी की झुग्गियों में रह रहे 70 हजार से अधिक लोग जी-ब्लॉक, नारायना विहार के रास्ते का पिछले 55 साल से इस्तेमाल कर रहे थे, लेकिन भाजपा शासित एमसीडी की तरफ से सही पक्ष नहीं रखने की वजह से कोर्ट ने वहां दीवार बनाने का आदेश दे दिया।

 वहीं, जब ‘आप’ विधायक राघव चड्ढा ने उन लोगों की समस्या का निदान करने के लिए एक फूटओवर ब्रिज बनाने के लिए रास्ता मांगा, तो भाजपा शासित एमसीडी से चिट्ठी लिखकर रास्ता देने से इन्कार कर दिया। आतिशी ने कहा कि भाजपा और बिल्डरों के बीच सांठगांठ की वजह से यहां रह रहे लोगों को अब पांच किलोमीटर का अतिरिक्त सफर करना पड़ रहा है। इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा मात्र एक ढोंग है और भाजपा सांसद मिनाक्षी लेखी व भाजपा काउंसलर छैल बिहारी की बिल्डरों के साथ सांठगांठ है।

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं विधायक आतिशी ने पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता कर भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की तरफ से पूरी दिल्ली में झुग्गी सम्मान यात्रा निकालने पर सवाल खड़ा किए। उन्होंने कहा कि हम देख रहे हैं कि भाजपा ने पूरी दिल्ली में ‘झुग्गी सम्मान’ यात्रा के होर्डिंग्स लगाए हुए हैं। पूरे दिल्ली भर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के होर्डिंग्स दिखाई देते हैं कि जो झुग्गी में रहते हैं, जो दिल्ली के नायक हैं और जो दिल्ली को चलाते हैं, उनका सम्मान होना चाहिए।

 भाजपा यह जो झुग्गी में रहने वालों का सम्मान करने का ढोंग कर रही है, आज उस ढोंग का पर्दाफाश हो गया है और भाजपा का गरीब विरोधी असली चेहरा सामने आ गया है। राजेंद्र नगर विधानसभा के बुद्ध विहार कालोनी, इंदरपुरी में यह घटना घटी है, जहां 70 हजार से अधिक लोग रहते हैं, जिन लोगों का आदेश गुप्ता तथाकथित रूप में झुग्गी सम्मान यात्रा से सम्मान करना चाहते हैं। यह लोग गरीब तबके से आते हैं और आर्थिक रूप से गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करते हैं।

विधायक आतिशी ने कहा कि यह लोग इस बुद्ध नगर के जेजे कॉलोनी और इंदरपुरी के इलाके में रहते हैं। इन 70 हजार लोगों को अपने कॉलोनी में पहुंचने का रास्ता है, वह रास्ता जी-ब्लॉक नारायना विहार से गुजरता था। जी-ब्लॉक नारायना विहार के कई सारे बिल्डर्स और रियल स्टेट डेवलपर्स कई सालों से प्रयास कर रहे कि बुद्ध विहार और इंदरपुरी के झुग्गियों में रहने वाले लोगों का रास्ता बंद हो जाए, क्योंकि बिल्डर्स जो मकान बेचते हैं, उनको लगता था कि इन गरीब लोगों के रहने से रियल स्टेट का दाम नीचे आ रहा है। इन्हीं रियल स्टेट डेवलपर्स ने आरडब्ल्यूए को हथियार बना कर कोर्ट में एक केस फाइल किया कि यह रास्ता बंद होना चाहिए। इस समय, भाजपा शासित एमसीडी की यह कहने की जिम्मेदारी थी कि बुद्ध विहार और इंदरपुरी में रहने वाले लोग पिछले 55 साल से इस रास्ते का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

इस रास्ते से जेजे कॉलोनी बुद्ध विहार और इंदरपुरी में रहने वाले लोगों के बच्चे स्कूल आते हैं, अस्पताल जाते हैं और इसी रास्ते से अपनी नौकरियां करने जाते हैं। लेकिन भाजपा शासित एमसीडी ने अपना मुंह बंद रखा और कोर्ट के सामने बिल्कुल भी बुद्ध विहार के जेजे कॉलोनी के लोगों का पक्ष नहीं रखा। रास्ता बंद होने के बाद उनकी जिंदगी पर क्या असर पड़ेगा, यह पक्ष नहीं रखा। यह लोग 55 साल से इस रास्ते का इस्तेमाल कर रहे हैं, यह पक्ष भी नहीं रखा। भाजपा का यही गरीब और झुग्गी विरोधी असली चेहरा है। 

आतिशी ने कहा कि कोर्ट में एमसीडी के इस गलत बयान की वजह से वहां पर एक दीवार बनाने का आदेश दे दिया, जिसके वजह से वहां के लोग परेशान हैं। इस वजह से वहां के झुग्गी में रहने वाले लोगों को प्रतिदिन 50 रुपए अधिक खर्च करने पड़ते हैं, क्योंकि उन्हें 5 किलोमीटर लंबा रास्ता लेकर जाना पड़ता है। क्योंकि एमसीडी ने उनका पक्ष सही समय पर कोर्ट में नहीं रखा। अब उनके बच्चों के स्कूल जाने और उन्हें अस्पताल जाने का रास्ता नहीं है। अपने काम पर जाने के लिए उनको प्रतिदिन 50 रुपए अतिरिक्त खर्च करने पड़ रहे हैं। जो व्यक्ति महीने में 15 हजार रुपए कमा रहा है, उसको हर महीने 3 हजार रुपए भाजपा शासित एमसीडी के इस गरीब विरोधी चेहरे की वजह से खर्च करने पड़ रहे हैं। 

विधायक आतिशी ने कहा कि राजेंद्र नगर विधानसभा से हमारे विधायक राघव चड्ढा ने प्रयास किया कि वहां पर हम एक फूट ओवर ब्रिज बना देते हैं। जो बुद्ध विहार के क्लस्टर और इंदरपुरी के जेजे क्लस्टर में रहने वाले लोग हैं, उनको एक रास्ता मिल जाए, ताकि उनके बच्चे अपने स्कूल तक पहुंच सकें, वे अस्पताल तक पहुंच सकें और वे अपने काम पर जा सकें। उन्होंने इसके लिए रेलवे से जमीन की बात की। साथ ही एमसीडी से बात की कि जहां पर फूट ओवर ब्रिज उतरेगा, वहां पर एक छोटा रास्ता एमसीडी दे दे। 

इसके बाद एक बार फिर भाजपा शासित एमसीडी का गरीब विरोधी चेहरा सामने आ गया है। आतिशी ने मीडिया को एक पत्र दिखाते हुए कहा कि इस चिट्ठी के माध्यम से एमसीडी ने स्पष्ट कर दिया कि बुद्ध विहार जेजे कॉलोनी के 70 हजार लोगों के लिए वो बिल्कुल भी जमीन देने को तैयार नहीं है। इससे यह साफ हो गया है कि न सिर्फ भाजपा शासित एमसीडी गरीब विरोधी है, बल्कि यह भी सामने आ गया है कि भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा भी एक ढोंग है और यह भी स्पष्ट हो गया है कि क्षेत्रीय सांसद मिनाक्षी लेखी और एमसीडी के भाजपा के काउंसलर छैल बिहारी की उस इलाके के रियल स्टेट, बिल्डर्स और डिवेलपर्स के साथ सांठगांठ है, जिसकी वजह से वे बुद्ध विहार और इंदरपुरी में रहने वाले 70 हजार लोगों के लिए रास्ता देने के लिए तैयार नहीं है। 

विधायक आतिशी ने भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता से प्रश्न पूछते हुए कहा कि क्या आपके झुग्गीवासियों का यही सम्मान है। जब आपका पर्दाफांश हो गया है और आपका गरीब विरोधी चेहरा सामने आ गया है, तो जो दिल्ली भर में आपने जो झुग्गी सम्मान यात्रा के होर्डिंग्स और पोस्टर लगाए हुए हैं, क्या आज आप उन होर्डिंग्स को उतार देंगे। आज आप यह बता दीजिए कि आपका असली चेहरा झुग्गियों में रहने वाले लोगों के विरोध में है। झुग्गियों में रहने वालों के बच्चे स्कूल न जा पाए, वे अस्पताल न जा पाएं और अपने काम पर न जा पाएं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!