; लालू यादव से बात कर मान गये 'रूठे' तेज प्रताप! RJD के पोस्टरों में फिर दिखेंगे दोनों भाई - Namami Bharat
लालू यादव से बात कर मान गये ‘रूठे’ तेज प्रताप! RJD के पोस्टरों में फिर दिखेंगे दोनों भाई

घर के झगड़े घर में ही सुलझा लिया जाए तो घर बर्बाद नहीं होता है। यह कहावत वर्षों पेहले  से चली आ रही है। बिहार के राजनीतिक परिवार में भी ऐसा ही कुछ हुआ, लेकिन अब पिता ने बेटे को मना लिया तो बात बन गई है । घर का झगड़ा भी खत्म हो गया और दोनों के साथ-साथ काम करने की सहमति से पार्टी टूटने का खतरा भी खत्म हो गया। पार्टी के पोस्टरों में भी अब तेजस्वी यादव के साथ तेज प्रताप भी दिखेंगे।

बता दें पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव जब जेल में थे, तभी से उनके बेटे तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव के बीच कुछ मनमुटाव जैसा हो गया था। बाद में पिता के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की तरफ बोलने से बड़े बेटे और पिता में भी नाराजगी का भाव आ गया था। बात घर के बाहर आई तो राजनीतिक हलके में चर्चा का विषय बन गया। मीडिया में इसे लेकर कई तरह के बयान आने लगे।

आपको बताते चलें जेल और बीमारी की वजह से लंबे समय बाद राजधानी पटना पहुंचे तो लालू प्रसाद यादव ने सबसे पहले घर के सभी लोगों से एक-एक करके मिलना शुरू किया। घर के स्टाफ से भी बातें कीं। फिर बड़े बेटे के पास जाकर उनकी बातें सुनीं। सिर्फ सुनी ही नहीं समझाई भी और वह भी डेढ़ घंटे तक। इस दौरान तेज प्रताप यादव ने अपने दिल का पूरा गुबार निकाल दिया।

वहीं तेज प्रताप यादव ने कहा कि मेरे साथ दुर्व्यवहार किया गया। न पार्टी से संबंधित बातों को बताया जाता है और ना ही घर में होने वाले किसी भी कार्यक्रमों की सूचना दी जाती है। बताया कि तेजस्वी यादव को नेता बनाने में उनकी भी सहमति थी, तभी वो नेता बने थे। इस बात पर सहमति बनी थी कि तेजस्वी यादव डिप्टी CM बनेंगे और पार्टी के मुख्य नेता बनेंगे। इसके बावजूद मेरे साथ सौतेला व्यवहार किया गया।

तेज प्रताप ने तेजस्वी के उन साथियों का भी जिक्र किया, जिनकी वजह से विवाद पैदा हुआ। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बनें। तेज प्रताप यादव का कहना है कि तेजस्वी के सहयोगियों ने उनके बीच खाई पैदा करने की कोशिश की, लेकिन तेजस्वी ने उनको रोका नहीं, इसी से विवाद ज्यादा गहरा हो गया था।

बताया जा रहा है कि पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने उन नेताओं और सहयोगियों को जमकर फटकार लगाई है, जिन्होंने तेज प्रताप यादव के साथ गड़बड़ी की है। उन पोस्टरों को भी हटाने को कहा है, जिन पर तेज प्रताप यादव की तस्वीरें नहीं हैं। कहा कि पार्टी के किसी भी पोस्टर में अब तेज प्रताप यादव की तस्वीरें जरूर लगी होंगी।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!