; एसीसी के अवैध फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, नकली सामान बरामद
एसीसी के अवैध फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, नकली सामान बरामद

कुशीनगर। पडरौना कोतवाली के ग्राम जगंल विशुनपुरा में आज पुलिस ने छापेमारी कर अबैध रूप से एसीसी नाम से बन रही जंग रोधक लिक्विड की मिनी फैक्ट्री से भारी मात्रा में गैलन ,रैपर व उपकरण बरामद किया है।जबकि मौका पाकर धन्धेबाज वहां से भाग निकले।
मिली जानकारी के अनुसार उक्त गांव में बर्षो से एसीसी के नाम से अवैध तरीके लिक्विड बनाने का काम तस्करों द्वारा जोरों पर किया जा रहा था ।आज मंगलवार की दोपहर पुलिस अधीक्षक को मिली सूचना के आधार पर कोतवाली पुलिस ने उक्त गांव पहुंच छापेमारी किया।इस छापेमारी के दौरान तस्कर मौका देख भाग निकले ,जबकि वहां से 80 एमएल से लेकर 5 लीटर का गैलन लिक्विड बनाए जाने वाली सामग्री भी भारी मात्रा बरामद हुई ।बताया जाता है कि यह धंधा 6 महीने से वहां फल फूल रहा था। तस्कर गैलन में अवैध लिक्विड पैक करने के बाद स्टीकर लगा उसे बिहार से लेकर यूपी तक सप्लाई करने का कार्य कर रहे थे।

जानकारी के अनुसार उक्त गांव निवासी मुकेश सिंह 6 माह पहले गांव स्थित मकान अपने साले को देख रेख करने के लिए दे रखा था और वह परिवार सहित कमाने बाहर चले गए। जब वापस आए तो अपने घर में यह धंधा देख दंग रह गए और सभी समान हटा लेने की बात कही लेकिन तस्कर उनकी एक सुनने को तैयार नहीं हुए और उन्हें भी रुपया देने का प्रलोभन देने लगे लेकिन मुकेश सिंह नहीं माने और इसकी सूचना मुकामी थाने की पुलिस को दी मौके पर पहुंची पुलिस ने भारी मात्रा में बनाने वाले सामग्री बरामद किया है। इस मामले में पुलिस अगली कार्रवाई में जुटी हुई है।

News Reporter
error: Content is protected !!