; 'आप' ने पूर्व आईपीएस अफसर विजय प्रताप सिंह समेत 30 उम्मीदवारों की जारी की सूची, देखिए लिस्ट - Namami Bharat
‘आप’ ने पूर्व आईपीएस अफसर विजय प्रताप सिंह समेत 30 उम्मीदवारों की जारी की सूची, देखिए लिस्ट

आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 के लिए शुक्रवार को सूबे के पूर्व पुलिस अधिकारियों समेत 30 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. प्रत्याशियों की इस सूची में 2015 कोटकापुरा और बेहबल कलां गोलीबारी मामलों की जांच में एसआईटी जांच की अगुआई करने वाले पंजाब पुलिस के पूर्व अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह का नाम टॉप पर है.

इससे पहले, पंजाब विधानसभा के लिए आम आदमी पार्टी ने 10 उम्मीदवारों की घोषणा की थी और ये सभी मौजूदा विधायक हैं. विजय प्रताप सिंह को अमृतसर उत्तर सीट से टिकट दी गई है. उन्होंने इस साल अप्रैल में वीआरएस ले लिया था और बाद में वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे. पुलिस महानिरीक्षक के पद पर रहे विजय प्रताप सिंह ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा 2015 के कोटकापुरा गोलीकांड में विशेष जांच टीम (एसआईटी) की जांच रद्द किए जाने के बाद इस्तीफा दिया था.

इसके अलावा, पंजाबी गायक अनमोल गगन मान खरार सीट से जबकि बलकार सिंह सिद्धू रामपुरा फूल सीट से चुनाव लड़ेंगे. पिछले महीने कांग्रेस से इस्तीफा देकर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए रमन बहल को गुरदासपुर सीट से जबकि पंजाब के पूर्व मंत्री सेवा सिंह सेखवान के बेटे, जगरूप सिंह सेखवान कादियान सीट से चुनाव लड़ेंगे. सेवा सिंह सेखवान का अक्टूबर में निधन हो गया था.

इसके साथ ही, विभूति शर्मा को पठानकोट, शमशेर सिंह को दीना नगर (आरक्षित-अनुसूचित जाति), शैरी कलसी को बटाला, बलबीर सिंह पन्नू को फतेहगढ़ चूरियां, इंदरबीर सिंह निज्जर को अमृतसर दक्षिण, लालजीत सिंह भुल्लर को पट्टी, बलकार सिंह को करतारपुर (आरक्षित), रवजोत सिंह को शाम चौरासी (आरक्षित), ललित मोहन को नवां शहर से और दलजीत सिंह को लुधियाना पूर्व से टिकट दी गई है.

इतना ही नहीं, आम आदमी पार्टी के टिकट पर कुलवंत सिंह सिद्धू आत्मनगर से, मनविंदर सिंह पायल (आरक्षित) से, नरेश कटारिया जीरा से, जगदीप सिंह मुक्तसर से, गुरदित सिंह सेखों फरीदकोट से, नीना मित्तल राजपुरा से, हरमीत सिंह सनौर से, चेतन सिंह समाना से और मदन लाल बग्गा लुधियाना उत्तर से चुनाव लड़ेंगे.

जीवन सिंह को गिल (आरक्षित), गुरमीत सिंह खुदियां को लांबी से, गुरलाल को घनौर से, लाभ सिंह उगोके को भदौर (एससी), लाल चंद को भोआ (एससी) से और हरभजन सिंह को जंडियाला (एससी) सीट से टिकट दिया गया है. पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव अगले साल की शुरुआत में होना है.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!