; भारत में कोरोना केसों में 43 फीसदी का उछाल, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 13,154 नए COVID-19 मामले - Namami Bharat
भारत में कोरोना केसों में 43 फीसदी का उछाल, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 13,154 नए COVID-19 मामले

पिछले 24 घंटे में देशभर में 13,154 नए COVID-19 मामले दर्ज किए गए हैं, जो बुधवार की तुलना में 43 फीसदी अधिक है.  वहीं, ओमिक्रॉन का आंकड़ा भी 1 हजार के करीब पहुंच चुके हैं. देश में ओमिक्रॉन के सबसे अधिक मामले 263 दिल्ली में दर्ज किए गए हैं तो वहीं, दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र है जहां इसके कुल 252 मामले सामने आ चुके हैं. आपको बता दें कि इन आंकड़ों में उछाल तब देखा गया है जब पूरी दुनिया ओमिक्रॉन और डेल्टा के खतरनाक दौर से गुजर रही है. इस बीच WHO ने इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया है और कहा है कि आने वाले दिनों में इसके और खतरनाक दौर से गुरजना पड़ सकता है.

आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते दिन यानी 29 दिसंबर तक देशभर में करीब 143 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली या दूसरी डोज दी जा चुकी है. आपको बता दें कि भारत में धीरे-धीरे कम होते मामलों के बीच बड़ी राहत मिली थी. कोरोना के सक्रिय मामलों में दुनिया में भारत का स्थान 35 वां है. जबकि अबतक के कुल संक्रमितों के मामले में अमेरिका के बाद भारत का स्थान है. वहीं, अब तक अमेरिका, ब्राजील के बाद भारत में सबसे अधिक मौत हुई है. वहीं, नए साल में संक्रमण के बढ़ने का खतरा है जिसे देखते हुए केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें अभी से सतर्क हैं.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!