; महाराष्ट्र में 3.5 साल की बच्ची का ओमिक्रॉन से संक्रमित, मुंबई में धारा 144 लागू - Namami Bharat
महाराष्ट्र में 3.5 साल की बच्ची का ओमिक्रॉन से संक्रमित,  मुंबई में धारा 144 लागू

कोरोना की दो लहरों के बाद महाराष्ट्र अब वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का भी हॉटस्पॉट बनता हुआ दिखाई दे रहा है. चौंकाने वाली बात यह है कि महाराष्ट्र में साढ़े तीन साल का बच्ची  भी ओमिक्रॉन की चपेट में आ गया है. इस साढ़े तीन साल के बच्ची के साथ महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन से करीब सात लोग संक्रमित हो गए हैं. इस प्रकार, महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन से संक्रमित होने वाले मरीजों की कुल संख्या 17 तक पहुंच गई है.

इसके साथ ही, देश की राजधानी दिल्ली में भी शनिवार को कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का दूसरा मरीज सामने आया है. ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया व्यक्ति अभी हाल ही में जिम्बाब्वे से लौटा है. इस संक्रमित मरीज को इलाज के लिए फिलहाल दिल्ली सरकार के लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, सूबे में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के कुल 695 नए मामले सामने आए. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में अब तक जितने भी ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं, उनमें अकेले तीन मामले औद्योगिक राजधानी मुंबई से हैं.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) की हालिया रिपोर्ट के हवाले से जानकारी दी है कि सूबे में ओमिक्रॉन के सात नए मामले सामने आए हैं. इनमें मुंबई से तीन और पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम क्षेत्र से चार मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मुंबई के तीनों मरीज हाल में तंजानिया, ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका-नैरोबी से आए थे. उनकी उम्र 48, 25 और 37 वर्ष है और सभी पुरुष हैं.

आमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच मुंबई में धारा 144 लागू

इसके अलावा, महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते संक्रमण की वजह से मुंबई में धारा 144 लगा दी गई है. मुंबई पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, पुलिस हेडक्वार्टर एरिया में आपराधिक दंड संहिताकी धारा 144 लागू कर दी गई, जिससे अगले दो दिनों में रैलियों और प्रदर्शन पर रोक लग गई है. मुंबई पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, पुलिस उपायुक्त द्वारा जारी आदेश शनिवार और रविवार को 48 घंटों तक लागू रहेगा.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!