; नवी मंबई के एक स्कूल के 16 छात्र कोरोना संक्रमित, मचा हडकंप - Namami Bharat
नवी मंबई के एक स्कूल के 16 छात्र कोरोना संक्रमित, मचा हडकंप

नवी मुंबई के घनसोली के एक स्कूल के सोलह छात्र कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. इन्हें एक स्‍थानीय कोविड​केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है. नवी मुंबई नगर निगम के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि सभी छात्र क्‍लास 8 वीं से 11 वीं के हैं.

बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमित पाये गये छात्रों में से एक के पिता पिछले दिनों कतर से लौटे थे. छात्र का जब टेस्‍ट किया गया तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई जो स्‍कूल की 11वीं कक्षा में पढ़ता है. इस खबर के प्रकाश में आने के बाद स्‍कूल के छात्रों का कोरोना टेस्‍ट करवाया गया जिसमें अबतक 16 छात्र संक्रमित पाये गये हैं. NMMC के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक पिछले तीन दिनों में स्कूल में 811 छात्रों का कोरोना टेस्‍ट करवाया गया है. शनिवार को 600 अन्य छात्रों का भी टेस्‍ट करवाया जाएगा.

इधर भारत में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 7,145 नये मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 3,47,33,194 हो गयी है. वहीं इलाज करा रहे मरीजों की संख्या कम होकर 84,565 रह गयी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज जो आंकड़ा प्रस्‍तुत किया गया है उसके अनुसार 289 मरीजों की मौत पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण की वजह से हुई है. अबतक देश में 4,77,158 लोगों की जान कोरोना के कारण जा चुकी है. कोरोना क्रमण के दैनिक मामले पिछले 51 दिनों से 15,000 से कम बने हुए है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि इलाज करा रहे मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.24 प्रतिशत है जो मार्च 2020 के बाद से सबसे कम है जबकि कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 98.38 प्रतिशत दर्ज की गयी, जो मार्च 2020 के बाद से सबसे अधिक है. कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या में पिछले 24 घंटों में 1,850 मामलों की कमी दर्ज की गयी. आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमण की दैनिक दर 0.57 प्रतिशत दर्ज की गयी. यह पिछले 75 दिनों से दो प्रतिशत से कम है.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!