; 12 साल पहले रामगंगा नदी पर बना 2 किलोमीटर लंबा पुल भरभराकर गिरा, कोई हताहत नहीं - Namami Bharat
12 साल पहले रामगंगा नदी पर बना 2 किलोमीटर लंबा पुल भरभराकर गिरा, कोई हताहत नहीं

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में जलालाबाद से मिर्जापुर को जोड़ने वाला रामगंगा नदी पर बना कोलघाट पुल का एक हिस्सा सोमवार सुबह अचानक नदी में गिर गया. पुल से वाहनों का आवागमन बंद हो गया है.अचानक पुल गिरने से बड़ा हादसा होने से बचा है.पुल गिरने की सूचना मिलते ही अफसर घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं.11 करोड़ की लागत से बने पुल पर वर्ष -2009 में आवागमन शुरू हुआ था, लेकिन यह 12 साल में ही गिर गया.इससे अफसरों पर कार्रवाई की गाज गिरनी तय है.

शाहजहांपुर में जलालाबाद से मिर्जापुर को जोड़ने के लिए रामगंगा नदी पर वर्ष-2002 में 11 करोड़ की लागत से कोलघाट पुल का निर्माण शुरू हुआ था.यह करीब सात साल में बनकर तैयार हुआ.इसके बाद 2009 में राहगीरों का आवागमन शुरू किया गया था, लेकिन सोमवार सुबह अचानक कोलघाट पुल का एक हिस्सा रामगंगा नदी में गिर गया है

हालांकि, पुल का हिस्सा गिरने के दौरान कोई राहगीर नहीं गुजर रहा था. कोलघाट पुल गिरने से शाहजहांपुर-दिल्ली मार्ग पर वाहनों का आवागमन बंद हो गया है. इसके साथ ही जलालाबाद से कलान आने के लिए करीब 60 किमी.अतिरिक्त चलकर अल्हागंज से होकर आना पड़ रहा है. पड़ोसी जनपद बदायूं का भी रास्ता बंद हो गया है. कोलघाट पुल गिरने की सूचना मिलते ही अफसरों में हड़कंप मच गया है.वह मौके पर भी आने लगे हैं.इस मामले में गाज गिरना तय है.

पुल में हो गए थे गड्ढे, चलना हो गया था मुश्किल- कोलघाट पुल में दो साल से जगह-जगह गड्ढे हो गए थे.पुल की सड़क का बजरी-कोलतार उखड़ जाने से पुल के कई हिस्सों में कंक्रीट स्लैब में इस्तेमाल की गई सरिया दिखने लगी थी. पुल के उत्तरी हिस्से में चौथे पिलर के पास दो स्लैब के जोड़ वाले स्थान पर कई फिट लंबी दरार पड़ गई थी.वहां पुल की रेलिंग भी झुक गई है.इस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था.राहगीर और ग्रामीणों ने अधिकारियों को भी अवगत कराया लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया.इसीलिए यह हादसा हो गया.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!