Log in

 

updated 8:08 AM UTC, Apr 24, 2018
Headlines:

कुलदीप सिंह सेंगर के प्रति एनकाउंटर पुलिस की नरमदिली से योगी सरकार पर लगे सवालिया निशान

  • Written by -मनोज श्रीवास्‍तव लखनऊ
  • Published in Politics
  • 0 comments

मनोज श्रीवास्‍तव लखनऊ। उन्‍नाव रेपकांड में एनकाउंटर पुलिस की लापरवाही भाजपा सरकार के लिए परेशानी का सबब बन रही है। पीड़िता और उसके स्वर्गीय पिता के साथ लोमहर्षक कृत्य के बाद पुलिस का जो रवैया रहा रामराज में यूपी पुलिस ने इंसानियत को तार-तार कर दिया । कांग्रेस,बसपा,सपा की यात्रा के बाद भाजपा में सफर करके विधायक बनने वाले कुलदीप सिंह सेंगर के प्रति एनकाउंटर पुलिस की नरमदिली ने रामराज पर सवालिया निशान लगा दिया है। पीडि़ता के पिता का घायलावस्‍था में वायरल हुए वीडियो ने सरकार की किरकिरी करा दी है। इस वीडियो में उन्‍नाव पुलिस मानवता का ही एनकाउंटर करती दिख रही है।

 

युवती के घायल पिता को अस्‍पताल में भर्ती कराने की बजाय जेल भेजने की जो संवेदनहीनता उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने दिखाई उसने सरकार के रामराज पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। किरकिरी कराने के बाद नींद से जागने वाली उन्‍नाव पुलिस ने विधायक के भाई समेत चार को अरेस्‍ट करके लीपापोती करने की कोशिश की है, लेकिन उससे सरकार और विधायक पर लगे दाग धुलने वाले नहीं है।

 

सरकार ने इस पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी है, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि पुलिस किसके दबाव में आरोपियों पर कार्रवाई करने से बचती रही? मानवाधिकार आयोग ने भी इस मामले का स्‍वत: संज्ञान लेकर सरकार की मुश्किल बढ़ा दी है। पुलिस अब आरोपी विधायक से भी पूछताछ करने की बात कह रही है। एडीजी आनंद कुमार ने कहा कि विधायक से भी पूछताछ की जाएगी। उन्‍होंने पीडि़ता के पिता की मौत पर कहा कि पीएम रिपोर्ट के अनुसार उनकी मौत सेप्‍टीसीमिया और कोलोल परफोरेशन की वजह से हुई है।

 

पीडि़त युवती ने आरोप लगाया है कि पुलिस आरोपी विधायक को अरेस्‍ट नहीं कर रही है। मैं आरोपियों को फांसी दिए जाने की मांग करती हूं, इन्‍होंने मेरी जिंदगी बरबाद कर दी। अब ऐसा लग रहा है कि भाजपा सरकार के लिए यह मामला हनुमान की पूंछ ना बन जाए, जिसकी लपटें पूरी सरकार को अपनी चपेट में ले ले।

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

loading...

New Delhi

Banner 468 x 60 px