Log in

 

updated 8:08 AM UTC, Apr 24, 2018
Headlines:

एक और बीजेपी के दलित सांसद ने उठाया बीजेपी सरकार पर सवाल

  • Written by -दिग्विजय चतुर्वेदी
  • Published in Politics
  • 0 comments
yashwant singh bjp mp nagina yashwant singh bjp mp nagina

दिग्विजय चतुर्वेदी। कल ही बीजेपी अध्यक्ष ने प्रेस में बयान दिया कि मोदी रुपी बाढ से डरकर कुत्ता बिल्ली ,सांप छछूंदर मेंढक सब इक्ट्ठा चुनाव लडेंगे  लेकिन आने वाला 2019 का लोकसभा चुनाव हम ही जीतेंगे। लेकिन ठीक इसी टाइम पर बीजेपी से दलित सांसद अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। यूपी के बहराइच जिले की दलित सांसद सावित्री बाई फुले की मोदी सरकार से नाराजगी को लेकर चला सिलसिला रुकने का नाम नही ले रहा है। एक के बाद यूपी के बीजेपी के ही दलित सांसद सरकार के खिलाप मोर्चा खोले हुए हैं। सावित्री फुले के बाद राबर्टसगंज से सांसद छोटेलाल, इटावा से सांसद अशोक दोहरे के बाद अब नगीना से बीजेपी से दलित सांसद यशबंत सिंह ने तो मोदी सरकार पर सबसे बडा हमला कर दिया है। जाटव समाज से आने वाले यशवंत सिंह ने मोदी सरकार के 4 साल के कामों पर ही सवाल उठा दिया सांसद का कहना है कि मोदी सरकार ने 4 साल में दलितों के लिए कुछ किया ही नही।

 

इससे पहले तीनों सांसदों सावित्री फुले,छोटेलाल व अशोक दोहरे ने तो सिर्फ आरक्षण को लेकर ही मोदी सरकार को घेरा था लेकिन नगीना के सांसद ने तो हद ही कर दी उन्होंने प्रधानमंत्री को चिठ्ठी लिखकर कहा है कि देश के 30 करोंड दलितों के लिए आपने कुछ नही किया ,न प्रमोशन में आरक्षण बिल पास हुआ ना ही बैकलाग पूरा किया गया ना ही प्राइवेट नौकरियों में आरक्षण दिलवाया गया। य़शवंत ने कहा है कि सरकार दलित एक्ट में बदलाव के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को रद्द करवाए।

 

एक के बाद एक बीजेपी के दलित सांसदों की नाराजगी से बीजेपी के आलाकमान के माथे पर बल पड गए हैं। कर्नाटक में हो रहे चुनावों के वक्त दलित आंदोलन और दलित बीजेपी सांसदों की नाराजगी कहीं कर्नाटक चुनाव में बीजेपी को ना ले डूबे। नमामि भारत न्यूज डेस्क दिल्ली।

Last modified onSaturday, 07 April 2018 06:47

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

loading...

New Delhi

Banner 468 x 60 px