Log in

 

updated 8:08 AM UTC, Apr 24, 2018
Headlines:

योगीराज में ब़ागी हो रहे बीजेपी के दलित सांसद,योगी के ख़िलाफ शिकायतों की झडी

  • Written by -दिग्विजय चतुर्वेदी
  • Published in Politics
  • 0 comments

दिग्विजय चतुर्वेदी/नई दिल्ली। हाल ही में हुए दलित आंदोलन के बाद से ही योगी सरकार से बीजेपी के ही दलित सांसदों की नाराजगी बढती जा रही है। योगी सरकार के साल भर पूरे होते ही विधायक अमनमणि त्रिपाठी के जमीन कब्जे के मामले को लेकर चल रहा विवाद जहाँ मीडिया में सुर्खि़याँ बटोर रहा है वहीं एक के बाद एक बीजेपी के दलित सांसद भी वही आरोप योगी पर लगा रहे हैं जो कुछ दिन पहले ही योगी दरबार में अमनमणि की शिकायत लेकर गए लखनऊ के कारोबारी आयुष सिंघल ने लागाए थे।

 

आयुष सिंघल का आरोप था कि फरियाद लेकर वो योगी के पास गया था लेकिन योगी ने अपने दरबार से उसे धक्के देकर निकाल दिया और उसका प्रार्थना पत्र भी फेंक दिया। कमोबेश यही आरोप बीजेपी के दलित सांसद अशोक दोहरे ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर लगाया है उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को चिठ्ठी लिखकर शिकायत की है कि 2 अप्रैल को दलितों के 'भारत बंद' के बाद एससी/एसटी वर्ग के लोगों को उत्तर प्रदेश सहित दूसरे राज्यों में सरकारें और स्थानीय पुलिस झूठे मुकदमे में फंसा रही है उन पर अत्याचार हो रहा है.दोहरे ने आरोप लगाया है कि पुलिस निर्दोष लोगों को जातिसूचक गालियाँ देते हुए घरों से निकाल कर पीट रही है जिससे दलितों में गुस्सा और असुरक्षा की भावना बढ़ती जा रही है। और योगी सरकार इस मामले पर कुछ नही कर रही है।

 

इससे पहले यूपी के ही राबर्टसगंज के बीजेपी सांसद छोटेलाल खरवार ने 5 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर योगी आदित्यनाथ, पर्दे के पीछे से सरकार चलाने वाले सुनील बंसल और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे की शिकायत करते हुए कहा कि जिले के आला अधिकारी उनका उत्पीड़न कर रहे हैं.सांसद छोटेलाल ने यह भी बताया है कि जब वो इस बात की शिकायत लेकर सीएम योगी से मिले तो योगी ने उन्हें डांट कर भगा दिया. पीएम मोदी ने सांसद छोटेलाल को उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है.

 

इससे पहले बीजेपी की बहराइच जिले की दलित सांसद सावित्री बाई फुले ने भी सरकार से दलित आरक्षण खत्म करने की साजिश को लेकर नाराजगी जताई थी। भाजपा सांसद फुले ने अपनी पार्टी के ख़िलाफ़ ही बग़ावती सुर अपना लिया है।वहीं एनडीए के सहयोगी दल के विधायक सुलेहदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया व योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर भी सीएम योगी से ख़फ़ा हैं उनकी योगी से नाराजगी जगजाहिर है।

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

loading...

New Delhi

Banner 468 x 60 px