हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के लिए ग्लोबल पार्टनर बना क्लॉव डेंटल

हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के लिए ग्लोबल पार्टनर बना क्लॉव डेंटल, क्लोव डेंटल को हाल ही में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के छात्रों की एक टीम को  एक सप्ताह के लिए मेजबानी करने का अवसर मिला। इसे फील्ड ग्लोबल इमर्सन के नाम से जाना जाता है और यह हार्वर्ड बिजनेस स्कूल प्रथम वर्ष के पाठ्यक्रम का एक अनिवार्य अंग है। क्लॉव डेंटल दुनिया भर के 13 देशों में फैले 157 फील्ड ग्लोबल पार्टनर्स में से एक था। इन वैश्विक भागीदारों के साथ मिलकर 930 से अधिक हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के छात्रों की मेजबानी की गई।

क्लॉव डेंटल के संस्थापक और सीईओ श्री अमरिंदर सिंह ने इस मौके पर कहा हम इन मेधावी छात्रों के साथ काम करने से बेहद प्रसन्न हैं, जो दंत चिकित्सा के उपभोक्ताओं और व्यावसायिक पेशेवरों के रूप में एक अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य देखभाल परिप्रेक्ष्य को विकसित करते हैं।उन्होंने आगे कहा कि हमें यकीन है कि छात्र अंतर्दृष्टि इकट्ठा करेंगे जो उन्हें लाभान्वित करेंगे और हमें हमारे मरीजों के लाभ के लिए हमारी सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए एक में मदद करेंगे।

फील्ड ग्लोबल इमर्सन एक कोर्स है जो छात्रों की वैश्विक समझ को मजबूत और विकसित करने के लिए डिजाइन किया गया है उनकी क्षमता को संस्कृतियों और व्यावसायिक संदर्भों में प्रभावी ढंग से प्रबंधन और संचालन करने के उद्देश्य सेक्लॉव डेंटल के प्रतिनिधि देश में उनके आने तक महीनों से दूरस्थ रूप से टीम के साथ काम कर रहे थे।

यहां पर, छात्रों ने नेतृत्व टीम को अपने विचारों से अवगत कराया, नई दिल्ली के आस-पास उपभोक्ताओं के साथ क्षेत्रीय अनुसंधान आयोजित किया और प्रबंधन को अपनी अंतिम सिफारिशें प्रस्तुत कीं। इस इमर्सिव अनुभव का उद्देश्य छात्रों को एक अपरिचित संदर्भों में वास्तविक क्षेत्र कार्य करने का अवसर प्रदान करना है। हार्वर्ड यह स्वीकार करता है कि ग्लोबल पार्टनर्स के बिना यह महत्वपूर्ण शिक्षण अनुभव संभव नहीं होगा।

फिल्ड के संकाय प्रमुख प्रोफेसर जुआन अलसेसर ने कहा, “हम अपने छात्रों की ओर से किए गए सभी कार्यों के लिए क्लॉव डेंटल और सभी फिल्ड ग्लोबल पार्टनर संगठनों के लिए बहुत आभारी हैं।“ “छात्रों को इस अनुभव से अगाध रूप से लाभ होता है और हम आशा करते हैं कि साथी संगठन भी ऐसा ही कार्य करें।