Log in

 

updated 3:12 PM UTC, Dec 12, 2017
Headlines:

​सुभारती विवि में हुआ यूनि. मेंटर्स फेस्ट 2017 का आगाज़

मेरठ। स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय में नववर्ष के उपलक्ष्य में शिक्षकों के लिए और शिक्षकों द्वारा दो दिवसीय यूनिवर्सिटी मेंटर्स फेस्ट 2017 का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न सांस्कृति एवं खेल-कूद प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इन प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्राध्यपकों को 4 जनवरी को पुरस्कृत किया जाएगा। कार्यक्रम का शुभारंभ विवि के कुलपति डॉ. एन.के.आहूजा और सुभारती के.के.बी चेरिटेबल ट्रस्ट की अध्यक्षा डॉ. शल्या राज ने ने किया।

 

सुभारती विवि के मेडिकल कॉलेज के सभागार में एकल गायन, समहू गायन, एकल नृत्य और समूह नृत्य आदि सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। एकल गायन में प्रथम स्थान डॉ. राहुल ने, दूसरा स्थान इन्द्रनील ने तथा तीसरे स्थान पर डॉ. शशी बाला रही। समूह गायन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अनामिका और आशीष ने, तथा द्वितीय स्थान अनामिका और अमित शर्मा ने संयुक्त रूप से प्राप्त किया। एकल नृत्य प्रतियोगिता में प्रथम स्थान डॉ. सारिक त्यागी ने, द्वितीय स्थान प्रियांका शर्मा ने और तीसरा स्थान चामी त्यागी ने प्राप्त किया। समूह नृत्य प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पिंकी और दीप्ती ने, दूसरा स्थान डॉ. सिखा और डॉ. सोनल ने और तीसरा स्थान चामी त्यागी और प्रीति ने प्राप्त किया।

 

निर्णायक मण्डल में डॉ. मंजू आहूजा, पूर्णीमा सक्सेना और गुंजन गुप्ता रही। कार्यक्रम में उपस्थित सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए सुभारती विवि की संस्थापिक डॉ. मुक्ति भटनागर ने कहा कि ऐसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन समय-समय पर होते रहने चाहिए ताकि शिक्षकों के छिपे टेलेंट को निखारा जा सके। शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्राध्यापकों की सहभागिता जरूरी है ताकि उनमें इनसब से अपनी संस्कृति के प्रति रुझान बढ़े। इस दौरान संस्कृतिक विभाग की अध्यक्षा डॉ. भावना ग्रोवर ने अतिथियों, निर्णायक मण्डल और कल्चर कमेटी के सभी सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापित किया। मंच संचालन डॉ. विवेक संस्कृति ने किया।

 

वहीं दूसरी ओर खेल-कूद प्रतियोगिताएं में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिसमें कैरम (महिला वर्ग) प्रतियोगितां में प्रो. दीपा डी. ने प्रथम, डॉ. लक्ष्मी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। कैरम (पुरुष वर्ग) प्रतियोगिता में प्रथम स्थान मनी गण्डन ने, डॉ. अरुण कुमार ने दूसरा स्थाव व तीसरे स्थान पर जगदीश चंद्र आर्य ने रहे। योगा प्रतियोगिता (पुरुष) में प्रथम स्थान डॉ. रघुनंदन ने, दूसरा स्थान जगदीन चंद्र आर्य ने और तीसरे स्थान पर जयराज सिंह जोहन रहे। योगा प्रतियोगिता (महिला) में प्रथम स्थान डॉ. सरिता ने, दूसरा स्थान डॉ. अवस्थी ने और तीसरे स्थान पर डॉ. तेज़मणी रहीं।

                                

 

इस दो दिवसीय यूनिवर्सिटी मेंटर्स फेस्ट 2017 कार्यक्रम की अगली कड़ी में 4 जनवरी यानि कल भी कई सांस्कृतिक व खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी। इस कार्यक्रम को आयोजित कराने में सुभारती विवि के संस्कृतिक विभाग की आयोजन समिति का अहम योगदान रहा। इस कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों के डीन, प्राचार्य, विभागाध्यक्ष और प्रवक्तागण मौजूद रहे।

 

Last modified onTuesday, 03 January 2017 12:54

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

loading...

New Delhi

Banner 468 x 60 px