Log in

 

updated 9:21 AM UTC, Oct 17, 2017
Headlines:

अप्रैल 2018 तक पूरा हो जाएगा नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो का काम, NCR प्लानिंग बोर्ड ने दिए 406 करोड

दिल्ली/एनसीआर, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र योजना बोर्ड (एनसीआरपीबी), ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा में मेट्रो परियोजना के काम में तेजी लाने के उद्देश्य से मेट्रो परियोजना के लिए लोन की पहली किस्त Rs.406 करोड़ जारी कर दिया है।

 

5,533 करोड की लागत से बनने वाले नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) में 29.70 किमी नोएडा-ग्रेटर नोएडा में मेट्रो परियोजना  के लिए पहले ही एनसीआरपीबी ने 1,587 करोड़ की किस्त जारी कर चुका है। यह लोन 20 साल के लिए दिया गया है जो प्रति वर्ष 7% की ब्याज दर से होगा साथ ही किश्तों का समय पर भुगतान करने पर 0.25% की छूट दी जाएगी। 29.70 किलोमीटर के इस खंड के पूरा होने की तिथि अप्रैल, 2018 है।

 

ऋण की पहली किस्त के भुगतान की घोषणा करते हुए सचिव, एनसीआरपीबी बीके त्रिपाठी ने कहा कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो लिंक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एक सहज यात्रा, को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है ।उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के क्षेत्रीय योजना 2021 राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के शहरों के बीच कनेक्टिविटी मजबूत बनाने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि मेट्रो एनसीआर में सार्वजनिक परिवहन की सबसे कुशल, तेज,और पर्यावरण के अनुकूल साधन के रुप में उभर रहा है।

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

loading...

New Delhi

Banner 468 x 60 px