Log in

 

updated 4:51 PM UTC, Feb 19, 2018
Headlines:

शादी के पाँच माह पूर्व भागकर प्रेमी युगल बना दुल्हा दुल्हन ,बना कोतूहल का विषय

दीपक श्रीवास्तव.फैजाबाद|.. विवाह को लेकर फैजाबाद में एक ऐसा दिलचस्प मामला सामने आया है जो कि चर्चा का विषय बना हुआ है।आमतौर पर देखा जाता है कि प्रेमी प्रेमिका भाग कर मंदिर में शादी तब करते है.जब घर वाले शादी के खिलाफ होते है.लेकिन फैजाबाद जिले के थाना मवई क्षेत्र में निश्चित समय पर शादी तय होने के बावजूद युवक युवती ने भाग कर पुलिस चौकी में शादी की।

 

जी हां विवाह के निश्चित समय के पाँच माह पहले मवई क्षेत्र स्थित पुलिस चौंकी के मंदिर में सात फेरे लेकर विवाह के पवित्र बंधन में बंधकर एक दूसरे को हमेशा के लिए अपना लिया।इस प्रेम विवाह के मौके पर घर वालों सहित पुलिस भी घराती तथा बाराती की भूमिका में नजर आयी।

 

थाना मवई के सैदपुर चौकी क्षेत्र के सैदपुर गांव निवासी दिलीप कुमार की शादी नजर अली का पुरवा, थाना शुकुल बाजार, जनपद अमेठी निवासी आरती के साथ तय हुई थी.दोनों पक्षों ने मिलकर शादी की तिथि चार जुलाई को सुनिश्चित किया था ।

 

लेकिन फोन पर अधिक बात करते-करते मोहब्बत इस कदर परवान चढ़ी कि समय से पहले ही दोनों प्रेमी युगल भागकर सैदपुर चौकी पहुंचे और आपबीती चौकी प्रभारी को बतायी।प्रेमी जोड़े की बात सुनकर चौकी प्रभारी ने फोन का सहारा लेते हुए प्रेमी और प्रेमिका के परिजनों को सैदपुर चौकी आने को कहा।

 

जब परिवजनों ने भागने की खबर सुनी तब परिजनों के होश उड़ गये।जब उन्होंने सुना कि दोनों लोग अपनी मर्जी से सैदपुर चौकी में पहुंचकर अपना विवाह करना चाहते हैं। इसके बाद लड़की और लड़के के परिजनों ने सैदपुर चौंकी पहुंचकर दोनों का विवाह करा दिया।

 

इस मौके पर भाजपा के मंडल महामंत्री शीतला प्रसाद शुक्ल, रमेश तिवारी, कोटेदार नंद कुमार तिवारी, चौकी इंचार्ज नन्द हौसिला यादव, कांस्टेबिल दुर्गेश दुबे, सुरेश पटेल, हरेंद्र कुशवाहा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।



Last modified onMonday, 15 January 2018 06:38

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

loading...

New Delhi

Banner 468 x 60 px