Log in

 

updated 3:12 PM UTC, Nov 18, 2017
Headlines:

उ.प्र. निकाय चुनाव 2017 : सीतापुर की महाभारत कथा

गौरव शर्मा /सीतापुर। प्रदेश में नगर निकाय चुनाव की आरक्षण लिस्ट जारी होने के बाद सभी राजनैतिक पार्टी और प्रत्याशियों ने अपनी कमर कस ली है। सभी प्रभावशाली पार्टियों का टिकट प्राप्त करने के लिए नेताओं में एक अजब सी होड़ मची है आलम यह है की पार्टी का टिकट प्राप्त करने की जुगत में लगे तमाम नेता हफ़्तों से लखनऊ के पार्टी कार्यालय में अपना डेरा जमाये हैं और लखनऊ गए तमाम नेताओं की एक ही मुराद है की किसी भी जुगत से पार्टी टिकट प्राप्त हो जाये।

 

अगर बात पार्टियों की करे तो भाजपा से टिकट की मुराद रखने वाले नेताओ की संख्या दर्जनों में है। सीतापुर नगर पालिका टिकट की उम्मीदवारी में टिकट प्राप्त करने की होड़ लगी है यह हर नेता अपने करीबी को टिकट दिलाने के लिए सारे हथकण्डे अपना रहे हैं

 

भाजपा की बहती गंगा में शायद हम भी जीत जायें

देश के प्रधानमन्त्री मोदी का मैजिक 2014 और 2017 में प्रचण्ड बहुमत दिला चुका है जिसे देख भाजपा से टिकट मांगने वालो का आलम यह है की यहाँ ऐसे भी चेहरे है जो कभी सभासद का भी चुनाव नही जीत पाये हैं लेकिन चेयरमैनी के टिकट के लिए हाथ पैर मार रहे हैं। शायद मोदी के मैजिक से हमारी भी लाटरी लग जाय।

 

समाजवादी पार्टी के टिकट के लिए भी होड़

सीतापुर नगर पालिका चुनाव में समाजवादी टिकट में कई वर्षों से कब्जा रखने वाले पूर्व विधायक राधेश्याम जायसवाल को अपनी टिकट बचाने में लोहे के चने चबाने पड़ते दिखाई दे रहे हैं। सीतापुर नगर पालिका चुनाव में समाजवादी पार्टी का टिकट प्राप्त करने वाले लगभग आधा दर्जन लोग टिकट प्राप्त करने के लिए लखनऊ के लगातार चक्कर लगा रहे है ।

 

आपको बता दे की पूर्व विधायक चेयरमैन राधेश्याम के लिए सबसे बड़ा खतरा बन गए हैं संजीव गुप्ता उर्फ़ टिंचू। संजीव गुप्ता को समाजवादी पार्टी के टिकट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। संजीव गुप्ता ने जहाँ नगर के जनता में अच्छी पकड़ बना रखी है वही राधेश्याम जायसवाल की जनता में लोकप्रियता विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्यासी राकेश राठौर से मिली करारी हार के बाद घटती नजर आ रही है। समाजवादी पार्टी का टिकट किसको प्राप्त होगा यह तो आने वाला समय बताएगा लेकिन समाजवादी टिकट की रेस में टिंचु आगे दिखाई पड़ रहे है।

 

बसपा से लड़ेंगे चंचल श्रीवास्तव

अगर बात बसपा की करे तो यहा बसपा पार्टी ने भी नगर पालिका चुनाव के टिकट  पर अपने उम्मीदवार की घोषणा अभी तक नही की है लेकिन बसपा से टिकट प्राप्त करने वाले उम्मीद्वार चंचल का नाम तय माना जा रहा है। चंचल श्रीवास्तव पहली बार नगर पालिका चुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे हैं।  

 

नगर निकाय चुनाव में पार्टियो के टिकट प्राप्त करने की होड़ के साथ सभी नेताओ ने नगर की जनता को अपने अपने तरीके  रिझाने के लिए प्रयास भी जारी कर दिया है। सीतापुर नगर निकाय चुनाव के इस महाभारत में किस लड़ाके को पार्टी मैदान में लड़ने को भेजती है यह तो आने वाला वक्त बताएगा लेकिन पार्टी के टिकट की मारामारी देख तो यही लगता है की सीतापुर नगर निकाय के लिए होने वाली महाभारत देखने लायक होगी।

Last modified onMonday, 23 October 2017 07:57

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

loading...

New Delhi

Banner 468 x 60 px