Log in

 

updated 8:08 AM UTC, Apr 24, 2018
Headlines:

प्रकाश उत्सव पर्व पर मेधावियों को स्वर्ण पदक से किया गया सम्मानित

बलरामपुर, तराई के ऑक्सफोर्ड  के नाम से विख्यात एमएलके पीजी कॉलेज के आदि संस्थापक महाराजा सर पाटेश्वरी प्रसाद सिंह के प्रकाशोत्सव पर्व के साथ शनिवार हो संस्थापक सप्ताह समारोह का समापन हो गया। समारोह के दौरन सर्वोतम अंक प्राप्त करने वाले छात्र छात्रा को स्र्वण पदक प्रदान कर सम्मानित किया गया।

महाविद्यालय में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह की अध्यक्षता प्रख्यात वैज्ञानिक डा.पीपी सिंह ने की। जबकि मुख्यअतिथि के रूप में महाविद्यालय प्रबंध समिति के सचिव कर्नल आरएस भण्डारी, विशिष्ट अतिथि आजाद सिंह, प्राचार्य प्रो. एनके सिंह, मुख्य नियंता आरके सिंह सहित विभिन्न विभाग के विभागाध्यक्ष व कर्मचारीगण मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारम्भ महाराजा साहब के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया। कार्यक्रम की औपचारिक शुरूवात सरस्वती वन्दना एवं कुल गीत से हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डा. पीपी सिंह ने कहा कि महाराजा सर पाटेश्वरी प्रसाद सिंह ने जिस उद्देश्य के साथ इस महाविद्यालय की नींव रखी थी उसे हम सब पूर्ण कर सकें यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

मुख्य अतिथि कर्नल आरएस भण्डारी ने छात्र छात्राओं का आहवाहन करते हुए कहा कि महाविद्यालय की गुणवत्ता परक शिक्षा की व्यवस्था सबके लिए सुनिश्चित करना यही हमारा संकल्प है। उन्होने आगामी योजनाओं के लिए परास्नातक कक्षाओं को खोलने की बात कही। विशिष्ट अतिथि आजाद सिंह ने कहा कि लक्ष्य अनुशासन व दृढ़ इच्छाशक्ति के बलबूते ही सफलता प्राप्त की जा सकती है।

महाविद्यालय प्राचार्य प्रोफेसर एनके सिंह ने समीक्षा रिपोर्टप्रस्तुत करते हुए आगामी योजनाओं को बताया। कार्यक्रम में डा.’ केके अन्सारी व डा. पीसी गिरि ने अपने विचार व्यक्त किये। समारोह के दौरान वर्ष 2016 में कलास्नातकोत्तर परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाली रूचि तिवारी, कला स्नातक परीक्षा के लिए आदित्य प्रताप सिंह, विज्ञान स्नातकोत्तर परीक्षा एवं संस्थापक स्वर्ण पदक के लिए जलाल अख्तर को, विज्ञान स्नातक परीक्षा के लिए सुभांगकर राज, वाणिज्य स्नातक के लिए तान्या श्रीवास्तव, बीसीए के लिए शाल्विन त्रिपाठी तथा बीबीए के लिए आशीष कुमार को स्वर्ण पदक प्रदान किया गया। कार्यक्रम का संचालन डा. देवेन्द्र चैहान ने किया। इसअवसर पर समस्त महाविद्यालय परिवार मौजूद रहा।

 

 

 

Related items

Latest from Namamibharat Reporter

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

loading...

New Delhi

Banner 468 x 60 px