Log in

 

updated 9:55 AM UTC, Oct 23, 2017
Headlines:

उ.प्र. निकाय चुनाव 2017 : सीतापुर की महाभारत कथा

गौरव शर्मा /सीतापुर। प्रदेश में नगर निकाय चुनाव की आरक्षण लिस्ट जारी होने के बाद सभी राजनैतिक पार्टी और प्रत्याशियों ने अपनी कमर कस ली है। सभी प्रभावशाली पार्टियों का टिकट प्राप्त करने के लिए नेताओं में एक अजब सी होड़ मची है आलम यह है की पार्टी का टिकट प्राप्त करने की जुगत में लगे तमाम नेता हफ़्तों से लखनऊ के पार्टी कार्यालय में अपना डेरा जमाये हैं और लखनऊ गए तमाम नेताओं की एक ही मुराद है की किसी भी जुगत से पार्टी टिकट प्राप्त हो जाये।

 

अगर बात पार्टियों की करे तो भाजपा से टिकट की मुराद रखने वाले नेताओ की संख्या दर्जनों में है। सीतापुर नगर पालिका टिकट की उम्मीदवारी में टिकट प्राप्त करने की होड़ लगी है यह हर नेता अपने करीबी को टिकट दिलाने के लिए सारे हथकण्डे अपना रहे हैं

 

भाजपा की बहती गंगा में शायद हम भी जीत जायें

देश के प्रधानमन्त्री मोदी का मैजिक 2014 और 2017 में प्रचण्ड बहुमत दिला चुका है जिसे देख भाजपा से टिकट मांगने वालो का आलम यह है की यहाँ ऐसे भी चेहरे है जो कभी सभासद का भी चुनाव नही जीत पाये हैं लेकिन चेयरमैनी के टिकट के लिए हाथ पैर मार रहे हैं। शायद मोदी के मैजिक से हमारी भी लाटरी लग जाय।

 

समाजवादी पार्टी के टिकट के लिए भी होड़

सीतापुर नगर पालिका चुनाव में समाजवादी टिकट में कई वर्षों से कब्जा रखने वाले पूर्व विधायक राधेश्याम जायसवाल को अपनी टिकट बचाने में लोहे के चने चबाने पड़ते दिखाई दे रहे हैं। सीतापुर नगर पालिका चुनाव में समाजवादी पार्टी का टिकट प्राप्त करने वाले लगभग आधा दर्जन लोग टिकट प्राप्त करने के लिए लखनऊ के लगातार चक्कर लगा रहे है ।

 

आपको बता दे की पूर्व विधायक चेयरमैन राधेश्याम के लिए सबसे बड़ा खतरा बन गए हैं संजीव गुप्ता उर्फ़ टिंचू। संजीव गुप्ता को समाजवादी पार्टी के टिकट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। संजीव गुप्ता ने जहाँ नगर के जनता में अच्छी पकड़ बना रखी है वही राधेश्याम जायसवाल की जनता में लोकप्रियता विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्यासी राकेश राठौर से मिली करारी हार के बाद घटती नजर आ रही है। समाजवादी पार्टी का टिकट किसको प्राप्त होगा यह तो आने वाला समय बताएगा लेकिन समाजवादी टिकट की रेस में टिंचु आगे दिखाई पड़ रहे है।

 

बसपा से लड़ेंगे चंचल श्रीवास्तव

अगर बात बसपा की करे तो यहा बसपा पार्टी ने भी नगर पालिका चुनाव के टिकट  पर अपने उम्मीदवार की घोषणा अभी तक नही की है लेकिन बसपा से टिकट प्राप्त करने वाले उम्मीद्वार चंचल का नाम तय माना जा रहा है। चंचल श्रीवास्तव पहली बार नगर पालिका चुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे हैं।  

 

नगर निकाय चुनाव में पार्टियो के टिकट प्राप्त करने की होड़ के साथ सभी नेताओ ने नगर की जनता को अपने अपने तरीके  रिझाने के लिए प्रयास भी जारी कर दिया है। सीतापुर नगर निकाय चुनाव के इस महाभारत में किस लड़ाके को पार्टी मैदान में लड़ने को भेजती है यह तो आने वाला वक्त बताएगा लेकिन पार्टी के टिकट की मारामारी देख तो यही लगता है की सीतापुर नगर निकाय के लिए होने वाली महाभारत देखने लायक होगी।

बापू इण्टर कालेज पीपीगंज गोरखपुर की प्रबन्ध समिति का चुनाव संपन्न

पीपीगंज गोरखपुर। रविवार को बापू इण्टर कालेज पीपीगंज गोरखपुर की प्रबन्ध समिति का चुनाव सहायक रजिस्ट्रार फर्म्स सोसाइटीज एवं चिट्स गोरखपुर द्वारा उपलब्ध कराई गई। दी पीपीगंज एजुकेशनल सोसाइटी पीपीगंज गोरखपुर के साधारण सभा के सदस्यों की प्रमाणित सूची के अनुसार बापू पोस्ट ग्रेजुएट कालेज पीपीगंज गोरखपुर के सभागार में सम्पन्न हुआ। चुनाव प्रक्रिया में कुल 15 सदस्यों श्री अमरेंद्र कुमार वर्मा उपजिलाधिकारी कैम्पियरगंज, सदावृक्ष राज, कमाल जावेद, संजय कुमार गोयल ,अनिल कुमार गुप्ता, डाक्टर प्रभाशंकर पाण्डेय ,श्री जवाहर सिंह, अश्फाकुर्राहमान, डाक्टर कन्हइया लाल ,डाक्टर सुबोध कुमार ,डाक्टर बदरूदीन ,प्रमोद कुमार जैसवाल, आनन्द श्रीवास्तव ,शैलेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ,नसरुल्लाह खान ने प्रतिभाग किया।

 

चुनाव की सम्पूर्ण कार्यवाही माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद में योजित रिट याचिका संख्या रिट सी 13667 /2017 में पारित आदेश के अनुपालन में संयुक्त शिक्षा निदेशक सप्तम मण्डल गोरखपुर के पत्रांक मा0 2/5584-91/2017-18 दिनांक 5/9/2017 के क्रम में प्रबन्ध संचालक डाक्टर आर0 पी0 सिंह प्रधानाचार्य रा0हा0 स्कूल बैरिया खास बड़हलगंज गोरखपुर एवं जिला विद्यालय निरीक्षक गोरखपुर द्वारा नामित पर्यवेक्षक धनञ्जय कुमार सिंह प्रधानाचार्य राजकीय हाई स्कूल बारीगाव गोरखपुर के पर्यवेक्षण में सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ।

 Bapu inter collage PP ganj.jpg

इस चुनाव में अध्यक्ष पद पर श्री सदावृक्ष राज उपाध्यक्ष पद पर श्री संजय कुमार गोयल प्रबंधक पद पर श्री कमाल जावेद तथा उपप्रबंधक पद पर श्री अनिल कुमार गुप्त कोषाध्यक्ष पद पर आनन्द कुमार श्रीवास्तव चयनित हुए। सभी पदों पर चुनाव निर्विरोध सम्पन्न हुआ सदस्य के रूप में डाक्टर बदरुद्दीन अश्फाकुर्राहमन डाक्टर कन्हैया लाल ,जवाहर सिंह शैलेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, प्रमोद कुमार जायसवाल, डाक्टर प्रभाशंकर निर्विरोध निर्वाचित हुएसम्पूर्ण चुनाव कार्यवाही की वीडियोग्राफी प्रबंध संचालक के आदेश पर की गई। एस डी एम कैंम्पियरगंज सोसायटी के पदेन सदस्य के रूप में उपस्थित रहे पीपीगंज पुलिस सुरक्षा के दृष्टि से उपस्थित रही।

जो मनुष्य मूल को पकडा रहता है उसको परमात्मा हर दिन एक फल देता है-मोरारी बापू

पीपीगंज क्षेत्र के माथाबारी में शनिवार को पहुचे प्रसिद्ध कथा वाचक मोरारी बापू ने रामाश्रय धाम में भगवान हनुमान की मूर्ति का अनावरण,एम्बुलेंस का लोकार्पण के बाद आम का पौध लगाकर हैंडलूम में कार्यरत श्रमिको को उपहार भेंट किया।साथ ही बगल के महावीर पांडेय स्मारक जूनियर हाईस्कूल के प्रांगण में कथा के दौरान कहा कि जीवन मे जब तक प्रमाणिता नही होता तब तक हमारे जीवन मे पवित्रता नही आती और पवित्रता के विना प्रसन्नता नही आती प्रसन्नता के बिना परमात्मा नही मिलते है ।

 

उन्होंने कहा कि जो मनुष्य मूल को पकडा रहता है उसको परमात्मा हर दिन एक फल देता है इसलिए मनुष्य को मूल को आधार मान कर चलना चाहिए तभी जीवन सार्थक होता है ।श्री मुरारी बापू जी ने प्रवचन करते हुए कहा कि परमात्मा ने हमारे उपर बहुत कृपा किया है कि हमे मनुष्य बनाया है जिससे मनुष्य की यह जिम्मेदारी बनती है कि अच्छे कार्यो मे अपने जीवन को लगाये और अपने कमाई का एक अंश गरीबो और दबे कुचले लोगो मे खर्च करे तभी भागवान की प्राप्ति मनुष्य को हो सकती है ।उन्होंने यह भी कहा कि आज का दिन बहुत अच्छा है।

 

उन्होंने  रामाश्रय सेवा संस्थान के मालिक कार्यक्रम के आयोजक बरिष्ट ई डी अधिकारी संजय सिंह ने जो कार्य इस ग्रामीण क्षेत्र मे किया है वह बहुत सराहनीय कार्य है इससे राम  के नाम का चरितार्थ  किया है। कार्यक्रम का संचालन एडवोकेट सूर्यभान सिह ने किया तथा मुरारी बापू का स्वागत भाषण सासंद डुमरीयाग॔ज जगदम्बिका पाल ने किया ।वही कार्यक्रम के आयोजक  वरिष्ठ ई डी अधिकारी संजय सिंह ने अन्त में सभी के प्रति आभार प्रकट किया।

 

इस मौके पर प्रमुख रूप से -संजय जयसवाल, एस के अग्रवाल, अनिल सिह, मुन्नू सिह, जवाहर सिंह, यशवंत सिंह, जनार्दन सिह, रमेश सिह, उपेन्द्र शुक्ला, बृजेश यादव, महेन्द्र मिश्र, मकसूदन मिश्र, मृत्युंजय सिह, शरद जयसवाल, अमित कुमार सिंह मोनू, आलोक कुमार सिंह, दिनेश कुमार सिंह, विरेन्द्र सिह,देवप्रयाग पांडेय अशोक पांडेय उमाशंकर  ए पी चौरसिया रामभवन  समेत सैकड़ो लोग मौजूद रहे

Tagged under

अपना दल का नेता छाप रहा था नकली नोट, चढ़ा पुलिस के हत्थे

जनपद बहराइच पुलिस ने नकली नोट कारोबार का भांडाफोड़ करते हुए फखरपुर इलाके से 2 लोगों को हिरासत में लिया है गिरफ्त में आये आरोपियों के पास से सवा लाख की जाली करेंसी सहित नोट बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं जिसमे 5 रुपये से लेकर 2000 तक के जाली नोट हैं पुलिस का कहना है ये दोनों अपना दल का इलाकाई नेता भी बताते हैं  दवाई के कारोबार की आड़ में ये दोनों कई वर्षों से इस काम को अंजाम दे रहे थे,हालांकि पुलिस गिरफ्त में आये आरोपियों के तार किस संगठन से जुड़े हैं ये किसके लिए ऐसा बड़ा कारोबार करते थे ये जांच के बाद खुलासा हो सकेगा,,,बताया ये भी जा रहा है कि इनका कारोबार भारत से नेपाल तक फैला हो सकता है चूंकि बहराइच की सीमा नेपाल से मिली हुई है और कई बार यहाँ पर नकली नोटों का जखीरा बरामद किया गया है इस लिए कयास लगाया जा रहा है कि इनके तार बड़े गिरोह से जुड़े हो सकते हैं

 

एसपी जुगुल किशोर ने बताया कि फखरपुर में एक दुकान पर 2000 की जाली नोट पकड़े जाने के बाद पुलिस मुस्तैदी से पूरी जानकारी में जुटी थी कि तभी ये सूचना मिली कि एक मेडिकल की दुकान से नकली नोट बाहर भेजे जाते हैं जब पुलिस की शपेशल फोर्स ने मेडिकल स्टोर पर छापेमारी किया तो ये पाया गया कि दवाई के कारोबार के पीछे बड़े पैमाने पर जाली करेंसी का कारोबार 2 भाइयों द्वारा किया जाता है



पुलिस की छापेमारी में जो खुलासा हुआ है वो काफी चौकाने वाला है बताया जा रहा है कि मेडिकल चलाने वाला सख्स अपने नाम के आगे डाक्टर लिखता था जो जांच में फर्जी पाया गया है जाली करेंसी मिलने के बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है एसपी ने बताया कि पूरे मामले की जांच के लिए ATS की टीम को लखनऊ से बुलाया गया है आशंका जाहिर की जा रही है कि इन लोगों के तार कहीं बड़े आतंकी संगठन से जुड़े तो नही,,पुलिस गिरफ्त में आये कामरान,और रिजवान से जुड़े सभी जानकारियों को पुलिस हासिल करने में जुटी है

जीवन साथी बना जिस्म का व्यापारी

बहराइच। जिस जीवनसाथी के साथ एक महिला ने सात फेरे लिए हों और अग्नि को साक्षी मानकर अपना पति स्वीकार किया हो, अगर वही पति अपनी पत्नी के जिस्म का व्यापारी बन जाये तो आप क्या कहेंगे। जी हाँ जनपद बहराइच में एक ऐसा ही वाकया सामने आया है जहाँ पूजा नाम की महिला ने अपने ही पति पर जघन्य अपराध लगाते हुए उसके जिस्म का सौदा करने का आरोप लगाया है और ये भी आरोप लगाया है की उसका पति अब तक तमाम लड़कियों और महिलाओं को बेच चूका है जिन्हे खाड़ी देशों में जिस्मफरोशी के लिए भेजा गया है महिला के आरोप के बाद पुलिस महकमे के आला अधिकारीयों ने जांच शुरु कर दी है ।

 

जनपद बहराइच के थाना रानीपुर इलाके की पूजा ने 15 वर्ष पूर्व करन उर्फ़ माधव राज को ये सोच कर अपना जीवनसाथी बनाया था की माधवराज उसकी रक्षा करते हुए हर मोड़ पर उसका साथ देगा लेकिन पूजा की ये भूल जीवन की सबसे बड़ी गलती तब शाबित हुई जब उसका अपना पति ही उसे जिस्म बेचने पर मजबूर करने लगा। पूजा की माने तो उसका पति लखनऊ में नाम बदल कर रहता था और अभी तक कई महिलाओं और नाबालिग लड़कियों को बहला फुसलाकर इस दलदल में धकेल चूका है ।

 

जिला अस्पताल में घायल पूजा ने बताया की उसका पति लखनऊ में रहकर तमाम महिलाओ का जिस्म व्यापर करता था जब पिछले कई दिनों से उसे जब कोई लड़की या महिला नहीं मिली तो उसने अपनी ही पत्नी का जिस्म बेचने का सौदा कर लिया। पूजा का कहना है की लखनऊ से घर आने के बाद उसके पति ने पहले जबरन शराब पिलाया और फिर जिस्मफरोशी के लिए दबाव बनाने लगा जो की पूजा को कतई मंजूर नहीं था। पूजा ने बताया की जब वो ऐसे घिनौने कार्य के लिए पति से साफ़ मना किया तो उसका पति विफर कर पीटना सुरु कर दिया। घंटो पिटाई करने के बाद एक गाडी में बेहोशी हालत में अपने पुस्तैनी गाँव के बाहर फेक कर फरार हो गया।

 

इस मामले में एसपी सिटी कमलेश दीक्षित ने बताया की गंभीर अवस्था में घायल महिला को 100 डायल की पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है महिला काफी नशे में है उसके सभी आरोपों पर गंभीरता से जांच करवाकर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी हालाँकि फिलहाल पूजा का पति फरार है जिसकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

आई.जी. मोहित अग्रवाल ने ओल्ड एज होम में मनाई दीपावली

पवन पांडे/गोरखपुर। गोरखपुर के आई.जी. मोहित अग्रवाल ने आज पादरी बाजार स्तिथ मदर टेरेसा ओल्ड एज होम में दीपावली बड़े ही उत्साह के साथ मनाई और शुभकामनाएं दी ।इस मौके पर उन्होंने कहा कि पुलिस वालों को छुट्टी ना मिल पाने के कारण वे अपने परिवार के साथ दीपावली नही मना पाते हैं। इसलिये आज हम सभी पुलिस के लोग ओल्ड एज होम के लोगों के साथ मिलकर दीपावली मनाई और स्वयं महसूस किया कि वो अपने परिवार के बीच में दीपावली मना रहे है।

 

आई जी मोहित अग्रवाल ने स्वंय ओल्ड एज होम में रह रही महिलाओं को फल,मिठाई,भेट किया और सबको दीपावली की ढेर सारी शुभकामनाएं दी ।​

डीएम के न पहुचने से निराश लौटे फरियादी

कैंपियरगंज । तहसील परिसर के सभागार में आयोजित  सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये 86 मामलों में 4 मामले निस्तारित हुए।अधिकांश फरियादी अपनी शिकायत जिलाधिकारी से करना चाहते थे।आज के सम्पूर्ण समाधान दिवस जिलाधिकारी के अध्यक्षता में आयोजित होना था   ।डीएम राजीव रौतेला के न आने  से फरियादी निराश हो वापस लौट गये।

 

कैम्पियरगंज तहसील मे आयोजित विशेष सम्पूर्ण समाधान दिवस एडीएम डा.चंद्र भूषण त्रिपाठी की अध्यक्षता मे कुल 86 मामले आये जिसमे 4 मामले का समाधान तत्काल किया गया । शेष मामले को निस्तारण के लिए संबधित विभाग के अधिकारी को सौंपा गया ।मालूम हो कि कैंपियरगंज तहसील मे आयोजित  विशेष समाधान दिवस मे जिलाधिकारी राजीव रौतेला को आना था। लेकिन अज्ञात कारणों से डीएम आ नही सके।सम्पूर्ण समाधान दिवस की कमान एडीएम चंद्रभूषण व एसडीएम अमरेन्द्र वर्मा ने संभाली।

 

समाधान दिवस में रिगौली गाव के कटवा टोले के नागेन्द्र पाण्डेय ने 19 सितम्बर को घर में हुई भीषण चोरी के मामले में पुलिस द्वारा कार्यवाही कर पर्दाफाश नहीं किये जाने की शिकायत की।जिस पर एसडीएम ने पुलिस को पर्दाफाश करने के निर्देश दिये।गोपालपुर के कैलाश व सावित्री ने गुहार लगाई कि उसके बैनामा गाटा संख्या  800 पर कूट रचना कर अभिलेख मे नाम चढ़वाकर कब्जा कर रहे हैं ।इस पर एसडीएम ने जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया।

 

वहीं राखूखोर विद्यालय के अभिभावको ने शिकायती पत्र देकर अधिक फीस लेने का आरोप प्रबंधक पर लगाया।जिसकी जांच डीआइओएस को सौंपी गई।पीपीगंज के जगदम्बा अग्रहरी ने बापू इन्टर कालेज में अनियमितता व घोटाले की शिकायत की।हिरूआ के आलोक सिंह ने शिवमन्दिर की भूमि पर अतिक्रमण हटवाने की मांग की।रायपुर के प्रधान रामसजन निषाद  ने शमशान व बचत की भूमि से अवैध अतिक्रमण हटवाने की शिकायत की।बरहटा गांव के शेरबहादुर सिंह ने चकमार्ग से अतिक्रमण हटवाने की मांग की। इसके अलावा पेंशन, चकरोड पैमाइस, राशन कार्ड संबंधित शिकायतेें आयी।

 

समाधान दिवस मे बीडीओ संदीप सिंह,तहसीलदार चंद्र प्रकाश प्रियदर्शी,रेंजर साजिद,चिकित्सा अधीक्षक डा भगवान प्रसाद बीडीओ सन्दीप सिंह विद्युत् विभाग के अभियन्ता राकेश कुमार,थानाध्यक्ष पीपीगंज,कैम्पियरगंज सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे ।

अपने ही कर्मचारियों की साजिश का शिकार बने प्रधानाचार्य

कृष्णा गिरि/वाराणसी। वाराणसी के चक्का हरहुआ स्थिति सेठ किशोरी लाल जालान उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य प्रमोद चतुर्वेदी को अपने ही लोगों की साजिश का शिकार बनना पड़ गया| उनके ऊपर कक्षा 4 की छात्रा से छेड़खानी का आरोप लग गया है | जब यह आरोप लगा तो विद्यालय में पठन पाठन का कार्य चल रहा था  |बच्चों के सामने ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया  |

 

नमामि भारत से बातचीत में प्रधानाचार्य ने बताया कि वह तो सभी बच्चों को अपने बच्चों से बढ़कर समझते हैं |वह 35 वर्षों से इमानदारी पूर्वक बच्चों को पढ़ाते आ रहे हैं |इस विद्यालय में उंहें प्रधानाचार्य का पदभार ग्रहण किये मात्र 2 महीने हुए थे |उनका कहना था कि इस विद्यालय में आना कुछ लोगों को गवारा नहीं था| उनके खिलाफ षड्यंत्र रचा गया है |

 

जब नमामि भारत ने थाना प्रभारी बड़ागांव सुरेंद्र राही से बातचीत की तो उन्होंने भी कुछ कहने में असमर्थता व्यक्त कर दी| उत्तर प्रदेश सरकार के डर और ग्रामीणों के दबाव में आकर उन्होंने आनन- फानन में छेड़खानी सहित पाक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर दिया | गौरतलब है कि  प्राचार्य पर कक्षा 4 की छात्रा से छेड़खानी का लगा आरोप लगा है|

Subscribe to this RSS feed
loading...

New Delhi

Banner 468 x 60 px