Log in

 

updated 1:07 PM UTC, Jan 21, 2017
Headlines:

देशद्रोह के आरोपी के इशारे पर नाच रही यूपी सरकार -प्रमोद कृष्णन

मनोज श्रीवास्तव /लखनऊ। सपा सरकार के इशारे पर मंदिर के गर्भगृह के निर्माण पर लगी रोक को हटवाने के लिए संतों ने राज्यपाल रामनाईक से गुहार लगाई। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर आंदोलन से जुड़े पूर्व भाजपा सांसद व विहिप नेता डॉ रामविलास वेदांती और कांग्रेस पृष्ठिभूमि के माने जाने वाले संत आचार्य प्रमोद कृष्णन ने राजभवन में गवर्नर को पत्र देकर संभल के अचोरा में बनाये जा रहे कल्कि मंदिर के गर्भ गृह के निर्माण पर लगी रोक को हटाने के लिए हस्तक्षेप करने की अपील किया।

 

राज्यपाल से मिलकर लौटे कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णन ने दो का सामना को बताया कि इनामुर्रहमान नाम के देश द्रोह के आरोपी की धमकी के आगे यूपी सरकार ने घुटने टेक दिए। उन्होंने कहा कि इनामुर्रहमान पर दो बार देश द्रोह व दो बार दंगा कराने का आरोप है। उसने यूपी सरकार को धमकी दी थी कि यदि कल्कि मंदिर का गर्भगृह बन गया तो वह दंगा करा देगा।

 

यूपी की निकम्मी सरकार उसे गिरफ्तार करने की जगह मंदिर पुलिस भेज कर मंदिर का निर्माण रोकवा दिया। इस संदर्भ में संभल के असमौली थानें के इन्स्पेक्टर ने दो का सामना को बताया कि इस मंदिर का निर्माण रोकने के लिए थाने पर कोई तहरीर नहीं आयी है। ७ नवम्बर २०१६ को उच्याधिकारियों के निर्देश पर शांति भंग की आशंका के मद्देनजर मंदिर का निर्माण रोकवा दिया गया है। तब से स्थित यथा पूर्वक बना है।

टिकट बँटवारे के बाद सपा से नाराज हुए यादव नेता, देंगे इस्तीफा

गौरव शर्मा/सीतापुर, समाजवादी पार्टी में रार थमने का नाम नहीं ले रही है आज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के द्वारा प्रदेश में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के टिकट की लिस्ट जारी किये जाने के बाद एक बार फिर से नया विद्रोह होते दिखाई दे रहा है।

 

सीतापुर जनपद में आज समाजवादी प्रत्यासियो के टिकट वितरण में यादव समाज के किसी भी नेता को टिकट न मिलना चर्चा का विषय बना है।वहीं पार्टी के इस फैसले से नाखुश कई समाजवादी पार्टी के नेता अपने समर्थकों के साथ पार्टी से इस्तीफा देने की तैयारी कर रहे है।

 

नमामि भारत से खास बातचीत में टिकट वितरण से नाखुश समाजवादी नेताओ ने बताया कि टिकट वितरण में यादव समाज की अनदेखी करते हुए जनपद में एक भी यादव नेता को टिकट नहीं दिया गया जिसका हम विरोध करते है और अगर मुख्यमंत्री जी ने जनपद में यादव समाज से किसी को प्रत्यासी को टिकट नहीं दिया तो हम और हमारे सभी साथी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी के पास जाकर समाजवादी पार्टी से अपना इस्तीफा दे देंगे।

 

गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने शुक्रवार को 208 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की इस लिस्‍ट के अनुसार 52 मुस्लिम (28%), 50 ओबीसी (24%), 34 सवर्ण (16%), 41 एससी (20%), 27 यादव (13%), मुस्लिम 58 (28%) कैंडिडे्टस को टिकट दिया गया है।

 

कमलेश पति अध्यक्ष, श्याम लाल शुक्ल उपाध्यक्ष, शिवकुमार मंत्री निर्वाचित

मनकापुर, बार एसो मनकापुर के चुनाव में एल्डर कमेटी के चेयर मैन पी एस पांडे के अनुसार अध्यक्ष पद पर कमलेश पति तिवारी ने 76 मत, मों शमीम 51, राजकुमार मिश्र को 18, व विजय प्रताप सिंह को 14 मत मिला।  उपाध्यक्ष पद पर श्याम लाल शुक्ल को 91मत व ओम प्रकाश तिवारी को 68 मत मिले। मंत्री पद पर शिवकुमार मिश्र को 112 मत व हुकुम सिंह को 47 मत संयुक्त  मंत्री पद पर सज्जन सिंह को 83 व विनोद कुमार चौबे को 79 मत मिला।

 

चुनाव शान्ति पूर्ण सम्पन्न हुआ निर्वाचित कार्यकारिणी के पदाधिकारियों का अधिवक्ताओं ने फूल माला पहनाकर गले मिल कर बधाई दी गई। नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष श्याम लाल शुक्ल ने संघ के सभी अधिवक्ता साथियों को बधाई देते हुए कहा कि अधिवक्ताओं की समस्याओं को दूर करने के लिए तहसील में पटलवार निरंकुश कर्मचारियों को ठीक करने के लिए विशेष अभियान चलाया जायगा।

 

अधिवक्ता राघवमणि पांडे विजय कुमार मिश्र राम शंकर तिवारी एस पी सिंह भानुप्रताप मिश्र कृष्णाकान्त मिश्र सी के सिंह सहदेवयादव के के सिंह चंद्र प्रताप वर्मा फजल इलाही आदि ने बधाई दिया

स्वास्थ्य के लिए दौडे़ं और स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान करें

लखनऊ 20 जनवरी,राजधानी लखनऊ में मतदाता जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए  हाफ मैराथन दौड़ का आयोजन आगामी 22 जनवरी रविवार को प्रातः 6.30 बजे 1090 चौराहे पर किया जाएगा। इसका उद्घाटन मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री टी0 वेंकटेश करेंगे। निर्वाचन आयोग के सहयोग से  इस मैराथन दौड़ का प्रायोजन इंडियन आयल कारपोरेशन और एच0 सी0 एल0 कम्पनियों ने किया है।

यह जानकारी देते हुए अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अमृता सोनी ने बताया कि 21 किमी0 लम्बी मैराथन दौड़ 1090 चौराहे से शुरू होकर 10.50 किमी0 दूर जनेश्वर मिश्रा पार्क हेाते हुए पुनः 1090 चौराहे पर समाप्त होगी । इस मैराथन दौड़ में  पहली बार मतदान का अवसर पा रहे युवकों के अतिरिक्त दिव्यांग ,सीनियर सेकेन्ड्री कालेजों के छात्र और आम नागरिक भाग लेगे ।

सोनी ने बताया कि इस दौड़ का नेतृत्व आयरन मैन के नाम से प्रसिद्ध अभिषेक मिश्रा करेंगे । उन्होंने बताया कि 21 किमी0 दौड़ के अतिरिक्त  10 किमी0 तथा 5 किमी0 के मैराथन दौड़ के देा अन्य छोटे कार्यक्रम भी 1090 चौराहे से शुरू होंगे । उन्हंेाने बताया कि 22 जनवरी की सुबह 7.00 बजे 10 किमी लम्बी तथा प्रातः 7.30 बजे 05 किमी0 लम्बी मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाई जाएगी ।

 

सोनी ने बताया कि 10 किमी0 लम्बी दौड़ 1090 चौराहे से शुरू होकर अम्बेडकर स्मारक एवं सहारा सिटी होते हुए वापस 1090 चौराहे पर समाप्त होगी । उन्हेाने बताया कि 05 किमी0 की दौड़ 1090 चौराहे से शुरू होकर समता मूलक चौराहा मरीन ड्राइव होते हुए वापस 1090 चौराहे पर समाप्त होगी । उन्होंने बताया कि 21 किमी0 दौड़ के प्रथम तीन विजेताओं को क्रमशः 15 हजार रूपये , 12 हजार रूपये , तथा 10 हजार रूपये के ईनाम दिये जाएंगे । इसी तरह 10 किमी0 दौड़ के प्रथम तीन विजेताओं को क्रमशः 10 हजार रूपये , 8 हजार रूपये , 5 हजार रूपये की नकद धनराशि पुरस्कार स्वरूप दी जाएगी । उन्होंने बताया कि विजेताओं को टाइमिंग सर्टिफिकेट प्रमाण पत्र व शील्ड प्रदान की जाएगी । इस दौड़ मे भाग लेने के लिए लगभग 3000 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराए  हैं । प्रतिभागियों को निर्वाचन कैप के अलावा प्रायोजक कम्पनियों की ओर से टी शर्ट भी वितरित किए जाएंगे ।

प्रबंधक के खिलाफ विद्यालय कर्मियों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू

बलरामपुर।भगवती आदर्श विद्यालय इंटर कॉलेज के प्रबंधक द्वारा विद्यालय कर्मचारियों को वेतन भुगतान न करने से भुखमरी के कगार पर पहुंचे कर्मचारियों ने गुरुवार को विद्यालय प्रांगण में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है।

विद्यालय कमेटी के प्रबंधक आशीष कुमार त्रिपाठी के वेतन भुगतान प्रपत्र पर हस्ताक्षर ना करने से विद्यालय में कार्यरत कर्मचारी भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं वेतन ना मिलने से आक्रोशित कर्मचारियों ने गुरुवार को प्रबंधक के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है और समस्या के निराकरण तक अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं 2016 से प्रबंध तंत्र द्वारा एकल हस्ताक्षर के माध्यम से विद्यालय कमेटी का संचालन किया जाता रहा है गत दिनों न्यायालय के आदेश पर एकल संचालन पर रोक लगा देने से खफा प्रबंधक कर्मचारियों के वेतन आहरण प्रपत्र पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया जिस जिसको लेकर कर्मचारियों ने जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला अधिकारी से मामले में दखल देते हुए वेतन भुगतान की मांग की है।

 

इस प्रकरण में जिला विद्यालय निरीक्षक रामसिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन प्रचार्य रमेश सिंह को थमा दिया श्री सिंह ने बताया कि 2016 से प्रबंधक द्वारा एकल हस्ताक्षर के माध्यम से संचालन किया जा रहा था जो नियम विरुद्ध था जिसे न्यायालय ने रोक लगा दिया है जिससे असंतुष्ट प्रबंधक कर्मचारियों के वेतन आहरण पर हस्ताक्षर न करने से कर्मचारी भुखमरी के कगार पर हैं जिला विद्यालय निरीक्षक के माध्यम से प्रबंध तंत्र को पत्राचार किया जा रहा है संभावना है इस समस्या का हल अवश्य निकलेगा

औचक निरीक्षण मे अनुपस्थित मिली शिक्षिकाओं को बीएसए ने किया सस्पेंड

बलरामपुर, बेसिक शिक्षा अधिकारी के औचक निरीक्षण के दौरान खंड शिक्षा क्षेत्र रेहरा बाजार में अनुपस्थित चल रही 4 सहायक अध्यापिकाओं को निलंबित कर ,खंड शिक्षा अधिकारी को कार्यालय बेसिक शिक्षा अधिकारी से संबंध कर दिया गया है तथा रेहरा बाजार खंड शिक्षा क्षेत्र का अतिरिक्त प्रभार खंड शिक्षा अधिकारी गैडास बुजुर्ग को सौप  एव  निलंबित अध्यापिकाओं की जांच खंड शिक्षा अधिकारी उतरौला के सुपुर्द किया

बृहस्पतिवार को  बेसिक शिक्षा अधिकारी रमेश यादव ने   खंड शिक्षा अधिकारी शिक्षा क्षेत्र रेहरा बाजार अनिल कुमार मिश्रा पर लग रहे आरोपों कि शिक्षा क्षेत्र में कार्यरत अध्यापक  अध्यापिकाओं से सुविधा शुल्क लेकर छोड़ रखा है तथा साथ ही कई अध्यापक-  अध्यापिकाओं को अनियमित तरीके से अपने स्तर पर अन्य विद्यालयों से  सम्बद्ध कर रखा  गया है तो शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए औचक निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय मैटहवा  मे कार्यरत सहायक अध्यापिका शशीकला 1511 2016 से प्राथमिक विद्यालय बूधीपुर मैं कार्यरत सहायक अध्यापिका नीलम 10 9 2016 से प्राथमिक विद्यालय राम सागर पुरावा मैं कार्यरत सहायक अध्यापिका प्रीति बघेल 1601 2017 से अनुपस्थित पाई गई तथा प्राथमिक विद्यालय कोरिया मे कार्यरत सहायक अध्यापिका 19 1 2016 अस्वीकृत अवकाश प्रार्थना पत्र पर अनुपस्थित चल रही हैं।

 

निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाई गई सहायक  अध्यापिका शशि कला नीलम  कविता देवी तथा प्रीति बघेल को  तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उसे विद्यालय से सम्बद्ध  कर दिया तथा निलंबित अध्यापिकाओं को नियमानुसार प्रत्येक माह मैं इस आशय का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने का निर्देश दिया कि निलंबन के दौरान निलंबित अध्यापिकाएं अनकही सेवा व  व्यवसाय  मे कार्यरत नहीं है तथा खंड शिक्षा अधिकारी उतरौला को निलंबित अध्यापकों की जांच रिपोर्ट निलंबन  के 15 दिन के अंदर सौपने को कहा तथा खंड शिक्षा अधिकारी रेहरा बाजार का अतिरिक्त प्रभार खंड शिक्षा अधिकारी गैडास बुजुर्ग रामू प्रसाद के हवाले कर दिया गया है।

हत्या के मामले में सजा काट रहे कैदी की जेल में कैदी की मौत

बलरामपुर हत्या के मामले में सजा काट रहे कैदी की गुरुवार शाम को अचानक बिगड़ी स्वास्थ्य के दौरान मौत हो गई। थाना महाराजगंज तराई निवासी रामफल पुत्र कल्लू उम्र 75 वर्ष की बलरामपुर जिला कारागार में शाम को अचानक बिगड़ी तबीयत  के मेमोरियल चिकित्सालय उपचार के लिए लाया गया जहां पर डॉक्टर ने जांच के दौरान मृत घोषित कर दिया जेलर ने बताया कि मृतक का स्वास्थ पहले से खराब चल रहा था जिसका उपचार संयुक्त चिकित्सालय में किया जा रहा था शाम लगभग 6:30 बजे कैदी की तबीयत खराब होने पर मेमोरियल चिकित्सालय के आपातकालीन में लाया गया जहां पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया है मृतक के परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है और कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है

गुरुवार को जनपद बलरामपुर जेल में हत्या के आरोप में चार साल से सजा काट रहे रामफल पुत्र कल्लू निवासी थाना महराजगंज तराई उम्र लगभग 75 वर्ष की इलाज के दौरान मौत हो गई।

नोटबंदी के फायदे गिना रहे बीजेपी के नेता की जूतों से हुई ठुकाई

शाहजहाँपुर, उत्तर प्रदेश में नोटबंदी के फायदे गिनाना एक नेताजी को महँगा पड गया और एक परिवार ने उनकी जमकर कुटाई कर दी। यही नही भाजपा नेता ललित प्रताप, विकास दुवे , रोहित लाल एवं पुलकित मिश्रा को गाँववालों ने गाँव के बाहर तक दौड़ा दौड़ा कर पीटा। हुआ यूँ कि भाजपा के ये नेता चुनाव प्रचार करते हुए एक गाँव में पहचे जिस गाँव के मोहन शुक्ला ने नोटबंधी में अपनी बेटी की शादी टूटने से परेशान होकर खुदकुशी कर ली थी और जिस घर में नोटबंदी की बजह से मातम फैला था वहाँ भाजपा नेता उनके घर पहुच कर नोटबंधी के फायदे गिनवाने लगे ।

जिस पर पहले से ही आहत मृतक की पुत्री पूनम शुक्ला (जिसकी शादी टूटी थी) ने उन नेताओं को घर में बंद कर अंदर से दरवाजा लगा कर अपने छोटे भाई और विधवा माँ के साथ मिल्कर जूते चप्पल और लाठी से मार मार कर बेहाल कर दिया।  शोर सुनकर गाँव वाले जमा हो गए और भाजपा नेता ललित प्रताप, विकास दुवे , रोहित लाल एवं पुलकित मिश्रा को गाँव के बाहर तक निकाला।भाजपा नेताओ ने कोतवाली में लिखित शिकायत कर कार्य वाही की माँग की।

Subscribe to this RSS feed
loading...

New Delhi

Banner 468 x 60 px