Log in

 

updated 9:21 AM UTC, Oct 17, 2017
Headlines:
Namamibharat Reporter

Namamibharat Reporter

WWE चैंपियन जिंदर महल ने सचिन तेंदुलकर से की मुलाक़ात

दिल्ली: वर्तमान डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन जिंदर महल ने पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और उनके बेटे अर्जुन से उनके घर पर मुलाकात की और व्यक्तिगत रूप से उन्हें डब्ल्यूडब्ल्यूई लाइव कार्यक्रम में आमंत्रित किया जो दिसंबर में नई दिल्ली में आयोजित होने जा रहा है।

 

अर्जुन एक ज्ञात डब्ल्यूडब्ल्यूई प्रशंसक हैं, जिंदर, जो भारत में इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के प्रोमोशन के लिए भारत आए हुआ है, उन्होंने मास्टर ब्लास्टर और बेटे को होने वाले कार्यक्रम में आमंत्रित किया। जिंदर द्वारा पिता और पुत्र को मॉडर्न डे महाराजा" टी-शर्ट भी भेंट की गई।

 

इसके अलावा, राष्ट्रीय राजधानी की यात्रा करने के लिए अन्य सुपरस्टार रोमन रीगन, सेथ रोलिंस, डीन एम्ब्रोस, ब्रौन स्ट्रोमन, एलेक्सा ब्लिस, साशा बैंक भी तैयार हैं।

बेटे के बचाव में आए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

दिल्ली: वेबसाइट दा वायर के अनुसार 2014 में केंद्र में भाजपा के सत्ता में आने के बाद अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी का कारोबार 16,000 गुना बढ़ गया है। इस पर शुक्रवार को अपने बेटे के समर्थन में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उनके पुत्र और ना ही उनकी फर्म पर भ्रष्टाचार से जुड़े होने का कोई सवाल ही नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि जय की फर्म ने सरकार के साथ एक रुपए का भी कारोबार नहीं किया है।

 

गुजरात में एक समाचार चैनल द्वारा आयोजित एक समारोह में शाह ने कहा, जय शाह के कारोबार में भ्रष्टाचार का कोई सवाल ही नहीं है। व्यवसाय कमोडिटी व्यापार का था, जो कि (ए) उच्च-मूल्य, कम लाभ वाली उद्यम है अगर कंपनी का टर्नओवर 1 करोड़ रुपए हो जाता है, तो इसके मुनाफे में 1 करोड़ का इजाफा नहीं होता। उन्होंने कहा, 80 करोड़ रुपये का टर्नओवर हासिल करने के बाद उनकी कंपनी को 1.5 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। इस कारोबार के बावजूद, उन्होंने लाभ नहीं कमाया। सभी भुगतान चेक के माध्यम से किए गए थे मनी लॉन्ड्रिंग का कोई सवाल ही नहीं है।

 

बुधवार को गुजरात की एक अदालत ने वरिष्ठ वक़ील एसवी राजू की तरफ से दायर एक आवेदन पर रिपोर्ट प्रकाशित करने के लिए जय शाह द्वारा दायर एक आपराधिक मानहानि याचिका पर सुनवाई स्थगित कर दी थी। जय ने वेबसाइट के खिलाफ अहमदाबाद जिले में स्थित मिर्जापुर कोर्ट में एक नागरिक मानहानि के मुकदमा दायर किया था और 100 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति की मांग की थी।

गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी जारी

दिल्ली: गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी की नई घटना सामने आइ है, शुक्रवार को दिल्ली से सटे फ़रीदाबाद में लगभग सौ लोगों की एक भीड़ ने कथित तौर पर गोसी गांव के पास ऑटो रिक्शा चालक सहित गोमांस तस्करी के संदेह में पांच लोगों की बुरी तरह पीटाई कर दी। हालाँकि चार लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, घायलों में से एक अस्पताल में भर्ती कर रहा है।

 

पुलिस के अनुसार, भीड़ ने ऑटो रिक्शा चालक सहित चार लोगों को घेर लिया और गोमांस ले जाने पर संदेह पर उनकी बुरी तरह पिटाई करदी। हमलावरों ने मोबाइल फोन पर पूरी घटना दर्ज की मुजसेर पुलिस थाने में इस संबंध में दो प्रथम एफआईआर दर्ज की गई हैं।

 

मुजसेर पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर, विनोद कुमार ने कहा कि हमले में शामिल आरोपी की पहचान की जा रही है और उसे गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं। हम वीडियो क्लिप के आधार पर आरोपी की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं।कुमार ने कहा, उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और कोई भी बख्शा नहीं जाएगा।

 

इसके साथ ही पीड़ितों के खिलाफ गौमांस तस्करी के संदेह के मामला दर्ज किया गया है और मांस के नमूने फॉरेंसिक परीक्षण के लिए भेजे गए हैं। चूंकि हरियाणा में गाय का वध करना एक अपराध है, इसलिए पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

गौरी लंकेश मामले में एसआईटी ने जारी किए संदिग्धों के स्केच

दिल्ली: वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की जांच कर रहे विशेष जांच दल(एसआईटी) ने शनिवार को तीन मुख्य संदिग्धों के स्केच जारी किए, इसके साथ ही कुछ और पाए जाने के संकेत दिए हैं।

 

एसआईटी के प्रमुख बीके सिंह ने कहा, हमारी तकनीकी टीम और स्थानीय लोगों की जानकारी के आधार पर इन पुरुष संदिग्धों की पहचान की गई है। हमने संदिग्धों का एक स्केच तैयार की है। उन्होंने कहा, अपराध करने से पहले, संदिग्ध कम से कम एक हफ्ते से शहर में रह रहे थे और गौरी के घर की रेकी कर रहे थे। स्केच जारी करते हुए सिंह ने कहा, हम चाहते हैं कि जनता हमें क़ातिलों को पहचानने में मदद करे अगर वे उनके इलाके में रह रहे हों तो।

 

यद्यपि केवल दो संदिग्ध हैं लेकिन तीन स्केच जारी किए गए हैं क्योंकि वे अलग-अलग प्रत्यक्षदर्शीयों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर तैयार किए गए हैं।

 

सिंह ने कहा, हम उनके बारे में कुछ नहीं जानते हम चाहते हैं कि जनता हमारी मदद करे। उन्होंने बताया सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर ली गई है, जिसे बाद में जारी किया जाएगा। इस घटना के लिए पुलिस ने अब तक 200 से 250 लोगों से पूछताछ की है।

 

हम अभी भी बाइक की पहचान कर रहे हैं, लेकिन हम जानते हैं दोनों संदिग्धों की उम्र 25-35 वर्ष है।

Subscribe to this RSS feed
loading...

New Delhi

Banner 468 x 60 px