Log in

 

updated 8:02 AM UTC, Feb 28, 2017
Headlines:
Namamibharat Reporter

Namamibharat Reporter

पहली अंत्‍योदय एक्‍सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी जानिए क्या है खासियत

नयी दिल्ली, रेल मंत्री श्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने आज रेल भवन से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए तीसरी हमसफर ट्रेन और पहली अंत्‍योदय एक्‍सप्रेस ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर रेल बोर्ड के अध्‍यक्ष श्री ए.के. मित्‍तल, मेंबर ट्रैफिक श्री मोहम्‍मद जमशेद, रेल बोर्ड के अन्‍य सदस्‍य, डाक विभाग के सचिव श्री बोयापति वी. सुधाकर तथा अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारी भी उपस्‍थित थे।

 

अंत्‍योदय एक्‍सप्रेस आम जन के लिए लंबी दूरी की पूरी तरह अनारक्षित सुपरफास्‍ट ट्रेन हैं। इसमें आरामदेह सीट और समान के लिए रैक के अतिरिक्‍त पेय जल उपलब्‍ध कराने वाली मशीन, मोबाइल चार्जिंग प्‍वाइंट, मॉड्यूलर शौचालय, एलईडी लाईट जैसी आधुनिक सुविधाएं हैं।

पूरी तरह से अनारक्षित अंत्‍योदय एक्‍सप्रेस की गाड़ी संख्‍या 22877/22878 है यह गाडी एर्नाकुलम-हावड़ा के बीच साप्ताहिक चलेगी। यह ट्रेन सलेम, काटपाड़ी, विशाखापत्‍तनम होते हुए हावडा पहुँचेगी।

 

अंत्योदय ट्रेन: क्या है खासियत?

  • 22 कोच वाली अंत्योदय के हर डिब्बे में पानी के लिए एक्वा गार्ड लगे  है। -

  • यह ट्रेन 120 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी।  

  • इस ट्रेन में रोशनी के लिए एलईडी लाइट लगी  है।

  • अंत्योदय ट्रेनहै जिसमे गर्मी के दिनों के  लिए पंखों से लैस किया गया है।

  • हर कोच में 20 मोबाइल चार्जिंग पॉइंट्स होंगे।

  • मुफ्त में यात्रियों को पीने के लिए इससे शुद्ध पानी मिलेगा।

  • एलएचबी कोच वाली यह ट्रेन अगर दुर्घटनाग्रस्त होती है तो इसमें यात्रियों को कम क्षति पहुंचती है।

  • एक कोच में 100 यात्रियों के बैठने और 200 यात्रियों के खड़े होने की जगह  होगी।



क्या मोदी को ‘करंट पसंद है’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिजली वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री तार छूकर देख लें कि उसमें करंट है या नहीं। देवरिया में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि हम वाराणसी को 24 घंटे बिजली दे रहे हैं, लेकिन मोदी झूठे बयान देकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। प्रधानमंत्री गंगा मैया की कसम खाकर कहें कि यूपी में बिजली नहीं दी जा रही है। हम ईद पर भी बिजली देते हैं और दीवाली पर भी। हम रमजान पर भी बिजली देते है और होली पर भी। मोदी जी अगर सच्चाई जानना चाहते है तो यहाँ आकर देखें।

 

अखिलेश ने मोदी सरकार की 'बुलेट ट्रेन' प्रोजेक्ट पर तंज कसते हुए कहा, हम तो मेट्रो चलवा रहे है। आपकी बुलेट ट्रेन कहाँ है, अब तो आपकी सरकार बने तीन साल हो गए। आप केंद्र में तीन साल से हैं फिर भी आपकी बुलेट ट्रेन का नामो निशान नहीं है। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, आप तो तीन बार गुजरात के मुख्यमंत्री रहे वहां भी मेट्रो नहीं बनवा पाए। हमने तो तीन जगह मेट्रो बनवाई है और छह शहरों के लिए प्रस्तावित है जिसमे आपका संसदीय क्षेत्र बनारस भी है।


सूबे के मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी जी ने नोटबंदी का फैसला लेकर गरीबों और मजदूरों को अपने पैसे के लिए ही लाइन में लगा दिया। कई लोगों की लाइनों में खड़े होने से मौत हो गई। उन्होंने कहा, पैसा काला नहीं होता बल्कि लेन-देन काला होता है समाजवादी पार्टी ने लाइन में खड़े लोगों की मौत के बाद उनके परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता दी। मोदी जी उत्तर प्रदेश उम्मीदों का प्रदेश हैं यहाँ के लोग समझदार है आपके बहकावे में नही आयेंगे।

पूत के पांव पालने में दिखाई पड़े, महेश तिवारी समर्थकों पर प्रतीक भूषण ने कराया हमला, प्रशासन कर रहा खानापूर्ति

गोण्डा। आज शाम मतदान सम्पन्न होने के बाद शहर के मुन्नन खां चौराहे पर स्थित एक मैरिज हाल के पास शिवसेना के विधानसभा प्रत्याशी महेश तिवारी के समर्थकों पर बाहूबली सांसद ब्रजभूषण सरण सिंह के पुत्र प्रतीक भूषण सिंह ने जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें महेश तिवारी के चार समर्थक लोग घायल हो गए। इनमें एक की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति के ऊपर फार्च्यूनर गाडी भी चढ़ा दी गई।

 

WhatsApp Image 2017-02-27 at 11.17.16 PM.jpeg

 

 

गोंडा सदर सीट से बीजेपी के बागी शिवसेना प्रत्याशी महेश नारायण तिवारी के समर्थक सत्येंद्र मिश्र निवासी चड़ौवा थाना वजीरगंज अपने अन्य साथियों के साथ जा रहा था। वह नगर कोतवाली क्षेत्र के मुन्नन खां चौराहे पर स्थित एमके मैरिज हाल के पास पहुंचा ही था कि भाजपा प्रत्याशी प्रतीक भूषण सिंह व उनके दर्जनों समर्थकों ने उसे रोक लिया और लोहे की रॉड व हाकियों से जानलेवा हमला कर दिया। इसमें सत्येंद्र समेत चार लोग घायल हो गए। बताया जाता है कि इनमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है। इन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां इलाज चल रहा है।

 

WhatsApp Image 2017-02-27 at 10.50.51 PM.jpeg

 

 

इस पूरे मामले पर पुलिस प्रशासन की खानापूर्ति जारी है बताया जा रहा है कि अभी तक तहरीर पर कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई। बाहूबली सांसद के खौफ से डीएम और एसपी भी कुछ करने से डर रहे हैं।

 

प्रत्यक्ष दर्शियों के मुताबिक गोंडा सदर मे दबंग सांसद पुत्र ने विधायक बनने से पहले ही दबंगई शुरू कर दी है। गोंडा सदर से ब्राह्मण नेता व शिवसेना प्रत्याशी महेश नरायन तिवारी के मुताबिक प्रतीक भूषण यह सब हार की हताशा में कर रहे हैं। गौरतलब है कि ब्राहम्ण बाहुल्य गोंडा सदर विधानसभा में जब भी कोई ब्राहम्ण नेता आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं, ठाकुर नेताओं का ग्रुप उनको ठिकाने लगा देता है। गोंडा में चुनाव आयोग के नियम कानून-कानून ही रह गये। यहाँ लोकतंत्र मे शुरू हुआ जातिवादी आधिपत्य का नंगा नाच चल रहा है। नियम कानून धरे के धरे रह गये, अधिसूचना जारी होने के बावजूद गोंडा मे ठाकुरों के आगे राजनीति मे आगे जाने वाले को ध्वस्त करने में हर बार की तरह प्रशासन गुंडो का साथ देने में लगा है।

 

WhatsApp Image 2017-02-27 at 11.17.15 PM.jpeg

 

बताते चलें कि जनपद मे घनश्याम शुक्ला कि भी वोटिंग वाले दिन ही संदिग्ध मौत हो चुकी है। जनपद गोंडा के मठाधीश राजनैतिक षडयंत्र के तहत अब महेश तिवारी के प्रा्णों की आहूति लेने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। इस बार तो बाल-बाल बचे महेश तिवारी मगर कब तक इस प्रशासन के साथ सुरक्षित रहेंगे कहा नहीं जा सकता क्योंकि घटना के 7 घंटे बीत जाने के बाद भी गोंडा पुलिस ने न कोई एक्शन लिया न ही एफआईआर दर्ज की। बस जाँच के नाम पर खानापूर्ति कर रही है।                        

 

निर्दलीय प्रत्याशी भी ठोंक रहे ताल अन्य पार्टियों को देंगे जबरदस्त टक्कर

मिर्जापुर : जिले में रविवार को अलग अलग जगह मे  नेताओं ने 3 जनसभाओं को संबोधित किया। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी राम राज सिंह पटेल भी चुनाव में मजबूती से ताल ठोक रहे है, और अपना चुनावी जनसभा चुनार विधान सभा के देवकली इंटर कालेज के मैदान मे किया। जिसमे  काफी स़ंख्या मे लोंग पहुंचे थे।सालों से कांग्रेस का दामन थामे, उसके लिए रामराज ने पार्टी की सेवा की ,लेकिन सपा-काग्रेंस का गठबंधन हो जाने से सपा ने अपना प्रत्याशी उतार दिया, तो राम राज ने कहा कि हम गरीब जनता के साथ हैं। हमे किसी पार्टी ने टिकट नही दिया तो क्या हुआ, हम चुनाव लड़ेंगे लोग चंदा देकर हमे चुनाव लड़ा रहे है।

 

हम 27 साल से लगातार जनता के साथ रहे हैं, चाहे धरना हो पुलिस उत्पीडन हो, बिजली हो ,घटना हो हमने जनता के लिए हमेशा संघर्श किया है। वही अन्य पार्टियों पर तंज कसते हुए कहा कि, यहाँ कोई फिल्मी स्टार नही आ रहा है, यहाँ कोई बड़ा नेता नही आ रहा है, यहाँ कोई हेलिकाप्टर नही आ रहा है, कोई ऐसी बस नही आ रही है ,यहाँ चुनार कि जनता आई है, हम आप सबके दम पर चुनाव लड़ रहे है ,आप सबका सहयोग चाहिए, हम चुनाव जीतेगें तो चुनार कि जनता जहाँ विकास से कोसों दूर चला गया है। क्षेत्र मे बिजली पानी, बाढ कि समस्या, रोजगार कि समस्या, बनी हुई है, उसको दूर करेंगे। हमे जिताकर विधान सभा में भेजने का काम जनता करेगी। हम वादा करते है, जिस दिन हम विधायक बन गये, तो चुनार विधानसभा को एक विकास कि राह पर ले जाऊंगा।

 

इस चुनार विधान सभा कि सीट सबसे महत्वपूर्ण मानी जाती है। इस अवसर पर उपस्थित रहे अनिल सिंह, लल्लन सिंह, सत्यनरायन लालब्रत, राजेन्द्र सिंह, प्यारेलाल, प्रभुनाथ मास्टर, नसुरूल्ला, कैलास यादव, बच्चा गुप्ता, कन्हैया, शिवकरन, भानु, सहित काफी ने सहयोग दिया।

Subscribe to this RSS feed
loading...

New Delhi

Banner 468 x 60 px