Log in

 

updated 12:02 PM UTC, Jun 26, 2017
Headlines:
Namamibharat Reporter

Namamibharat Reporter

बाबुल-मनोज की यारी, बुलेट पर सवारी

कपिल चौहान/नई दिल्ली: दिल्ली के जाम से आम ही नहीं खास भी खासे परेशान हो रहे हैं। इसकी ही एक बानगी तब देखने को मिली जब नामी गिरामी चेहरे भी सड़कों पर जाम से बचने के लिए बुलेट - मोटरसाईकिल पर सवार दिखे। दिल्ली की सड़कोे पर जाम से बचने के लिए जाने माने गायक और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो रास्ते पर उतर आए। लेकिन यहां बाबुल सुप्रीयो अकेले नहीं दिखे। यहां बाबुल सुप्रीयो का साथ देते नजर आये बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी।

दरअसल दिल्ली के जाम को देखते हुए केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो के साथ मनोज तिवारी बुलेट - मोटरसाईकिल पर सवार दिखे। आपको बता दें कि आज ईद उल फितर है जिसके चलते दोनों नेता बीजेपी के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन को ईद की बधाई देने के लिए उनके घर पहुंचे। लेकिन रास्ते के जाम को देखते हुए दोनों नेताओं ने प्रोटाेकॉल की चिंता किए बगैर बुलेट को ही अपनी सवारी बना लिया। हालांकि इस दौरान दोनों काफी खुशमिजाज नजर आए।

आपको बता दें कि शाहनवाज हुसैन के घर ईद उल फितर की बधाई देने के लिए इन दोनों नेताओं के अलावा काफी लोग पहुंचे। जिनमें केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, रविशंकर प्रसाद, राम विलास पासवान सहित बीजेपी और एनडीए के कई जाने माने नेता प्रमुख रहे।

 

वहीं दूसरी ओर बुलेट की सवारी को लेकर मनोज तिवारी ने कहा कि, राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण और जाम से बचने के लिए कारों के काफिले की जगह मोटर साईकिल की सवारी एक कारगर कदम है। साथ ही मनोज तिवारी का मानना है कि बुलेट की सवारी आज भी शाही सवारी है।

क्या गुल खिलाईगी आज रात की मुलाकात? ‘मोदी इन अमेरिका’

कपिल चौहान/वाशिंगटन: पीएम नरेंद्र मोदी आज रात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ रात्रिभोज करेंगे। व्हाइट हाऊस में आयोजित इस रात्रिभोज से पहले पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप पत्रकारों से बातचीत करेंगे। साथ ही दोनों नेता मीडिया के सवालों के जबाव भी देंगे। हालांकि इससे पहले दोनो नेता मीडिया से मुखातिब नहीं हो रहे थे। लेकिन हालिया जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं ने तय किया है कि वो पहले से निर्धारित हो चुके मीडिया के एक-एक सवाल का जबाव देंगे।

 

आपको बता दें कि अमेरिकी मीडिया ने मोदी और ट्रंप की मुलाकात से पहले दोनों नेताओं में समानताऐं बताते हुए कई लेख लिख डाले हैं। जिनमें अमेरिकी मीडिया द्वारा मोदी और ट्रंप के बीच काफी समानताऐं बताई जा रही हैं।

अमेरिकी मीडिया की माने तो दोनों नेताओं में कई बातें एक जैसी हैं। जैसे कि दोनों नेताओं में राष्ट्रवादिता की लहर साफ दिखती हैं। वहीं अगर आतंकवाद की बात करें तो मोदी के साथ साथ ट्रंप भी आतंकवाद के कट्टर आलोचक हैं। ऐसे में दोनों नेता इस्लामिक आतंकवाद का विरोध करते नजर आते हैं। वहीं अगर सरकार के चीन विरोधी होने की बात पर गौर की जाए तो इस मामले में भी दोनों नेताओं की सोच एक जैसी दिखाई पड़ती है।

 

अब जब कि तमाम अमेरिकी मीडिया ट्रंप और मोदी में समानताऐं ढूंढ रही है। तब ऐसे में सवाल ये उठता है कि आज रात होने वाली मुलाकात बस एक रात की मुलाकात होगी। या फिर आतंकवाद, आर्थिक सशस्त्रीकरण, व्यापार जैसे तमाम द्विपक्षीय मुद्दों को हल खोजने वाली मुलाकात रहेगी।

जानिए कौन हो सकता है दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री

नई दिल्ली: दिल्ली की सत्ताधारी आप पार्टी के 21 विधायकों पर चुनाव आयोग ने आरोप के जांच को बंद करने की दिल्ली सरकार के मांग को जब से ठुकराया है दिल्ली का राजनितिक माहौल गर्म हो गया है। राजनितिक पंडितों का कहना है कि हो सकता है अगले 6-8 महीने में दिल्ली विधानसभा का मध्यावधी चुनाव हो जाए। ऐसे में भाजपा विधानसभा में जीत के लिये कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती। दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में कल भोजपुरी समाज दिल्ली द्वारा आयोजन एक कार्यक्रम में इसका नजारा दिखा।

 

WhatsApp Image 2017-06-26 at 10.41.18 AM.jpeg

 

दरअसल कार्यक्रम था दिल्ली में जीते नवनिर्वाचित पार्षदों और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के स्वागत का, ज़िसमे पूर्वांचल समाज से आने वाले और वर्तमान में इन्दिरा गांधी कला संस्थान के अध्यक्ष राम बहादुर राय, भोजपुरी गायक भरत शर्मा उत्तरी दिल्ली नगर निगम और पूर्वी दिल्ली निगम के उप मेयर श्री भगत और विपिन बिहारी सिंह कई पार्षद सहित हजारों लोग मौजुद रहे।

 

श्री राय ने पूर्वंचाल समाज को दिल्ली का अभीन्न हिस्सा बताया और कहा की इनका रोल खाने में नमक की तरह होना चाहिये जो स्वाद को अौर बेहतर बना दे। राम बहादुर जी ने भी ये इच्छा जाहिर की कि अगर दिल्ली में भाजपा की सरकार बनती है तो वो मनोज तिवारी को प्रदेश का मुख्यमंत्री देखना चाहेंगे।

 

WhatsApp Image 2017-06-26 at 10.41.47 AM.jpeg

 

सांसद मनोज तिवारी ने अपने भाषण में सबसे पहले एम सी डी में भाजपा के जीत के लिये  दिल्ली की जनता को धन्यवाद किया और बताया कि वो सिर्फ मोदी जी के सब का साथ सबका विकास के नीति को घर घर तक पहुचाने का प्रयास कर रहे हैं और दिल्ली के हर व्यक्ति का विकास ही उनका अंतिम लक्ष्य है।

 

 

इस कार्यक्रम के आयोजन में भोजपुरी समाज दिल्ली संस्था के अध्यक्ष अजीत दूबे और संयोजक विनय मणि त्रिपाठी जी का अहम योगदान रहा।

मोदी ने अमेरिका से ही की पाक पर सर्जिकल स्ट्राइक

कपिल चौहान/वाशिंगटन: पीएम नरेंद्र मोदी अपने तीन दिवसीय विदेश दौरे के चलते अमेरिका के वाशिंगटन में है। जहां वो भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। पीएम मोदी ने बीती रात अमेरिका के वर्जिनिया में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। वहीं बीती रात दिए अपने संबोधन में पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा और 29 सितंबर को पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में लोगों को बताया।

 

 

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ जो कारवाई की है। उसे लेकर दुनिया ने कोई कदम नहीं उठाया। भारत की सर्जिकल स्ट्राइक को किसी भी देश ने गलत नहीं ठहराया है। वहीं अगर भारत कोई भी गलत कदम उठाता तो ऐसे में सभी देश उसके खिलाफ हो सकते थे। अगर हम गलत तरीके से सर्जिकल स्ट्राइक करते तो तमाम देश भारत को कठघरे में खड़ा कर भारतीय सरकार के बाल खींच सकते थे। लेकिन ऐसा हुआ नहींं क्योंकि भारतीय सरकार ने ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे कि देश की छवि खराब हो। साथ ही पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि, पिछले तीन सालोंं में सरकार के काम उल्लेखनीय रहे। जो दर्शाते हैं कि सरकार की छवि बिल्कुल साफ है।

Subscribe to this RSS feed
loading...

New Delhi

Banner 468 x 60 px