Log in

 

updated 8:08 AM UTC, Apr 24, 2018
Headlines:

कठुआ मामले पर आरोपियों ने नारको टेस्ट करने की मांग

  • Written by तृप्ति रावत
  • Published in Recent
  • 0 comments

कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ हुए सामूहिक बलात्कार मामलें में आरोपी आठ लोगों ने खुद को बेकसूर बताते हुए जिला और सत्र न्यायधीश से नारको टेस्ट कराने का अनुरोध किया है। इस पूरे मामलें में से सात आरोपियों को जिला और सत्र न्यायधीश संजय गुप्ता की अदालत के समक्ष पेश किया गया। जिन्होंने स्टेट क्राइम ब्रांच से उन्हें आरोप की प्रतियां देने को कहा है।

 

बता दें कि इस मामले की अगली तरीख 28 अप्रैल तय की गई है। यही नही वारदात  में आठवां आरोपी नाबालिग है। जिसमें मुख्य न्यायलय मजिस्ट्रेट के लिए अर्जी की है, जिस पर 26 अप्रैल को सुनवाई होगी।

 

क्या है पूरा मामला    

गौरतलब है कि अल्पसंख्यक घुमंतू समुदाय की एक बच्ची का कथित तौर पर अपहरण कर उसे कठुआ जिले के एक गांव के छोटे से मंदिर में एक हफ्ते तक रखा गया है। इस दौरान उसे बेहोश रखा गया और मारने से पहले उसका यौन उत्पीड़न किया गया। यह मामला जनवरी 2018 का है। क्राइम ब्रांच द्वारा दायर आरोप पत्र के मुताबिक बच्ची की हत्या, अपहरण और बलात्कार अल्पसंख्यक घुमंतू समुदाय को क्षेत्र से हटाने के लिए रची गई एक सोची समझी साजिश थी। नाबालिग के लिए एक अलग आरोप पत्र दायर किया गया है।

 

आरोपियों के वकील ने क्राइम ब्रांच द्वारा 9 अप्रैल को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष दायर आरोप पत्र की प्रति मांगी है। सत्र न्यायलय में संक्षिप्त सुनवाई के बाद सातों आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच जेल में स्थानांतरित कर दिया गया।

 

बच्ची से कथित तौर पर बार-बार दुष्कर्म के आरोपी पुलिस अधिकारी दीपक खजूरिया ने मीडिया को बताया कि वह नारको परीक्षण और सीबीआई जांच की मांग कर रहा है। जैसे ही अदालत के अंदर सुनवाई शुरू हुई वैसे ही राम की बेटी मधु शर्मा ने बाहर प्रदर्शन शुरु कर दिया और मामले में सीबीआई जांच की मांग की।

 

कठुआ अदालत परिसर में 9 अप्रैल को हुए तनाव के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। दरअसल 9 अप्रैल को यहां स्थानीय बार एसोसिएशन ने क्राइम ब्रांच को कथित तौर पर आरोप पत्र दायर नहीं करने दिया गया था।       



Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

loading...

New Delhi

Banner 468 x 60 px