Log in

 

updated 3:12 PM UTC, Nov 18, 2017
Headlines:

मणिपुर में बीजेपी सरकार ने जीता विश्वासमत,32 विधायकों ने किया समर्थन

नयी दिल्ली, मणिपुर भारतीय जनता पार्टी की सरकार आज सदन में फ्लोर टेस्ट में पास हो गई है विधानसभा चुनाव 2017 में नंबर कांग्रेस पार्टी से 7 सीटें कम जीतने के बावजूद बीजेपी ने बहुमत हासिल कर सरकार बना ली थी। 15 मार्च को बीरेन सिंह को मणिपुर की गवर्नर नजमा हेपतुल्ला ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी जिसके बाद बीरेन सिंह को विश्वास मत हासिल करने का 5 दिन का वक्त मिला था ।

 

बीरेन सरकार ने ध्वनिमत से विश्वास प्रस्ताव जीत लिया है। गौरतलब है कि मणिपुर में कांग्रेस को 28 ,भाजपा को 21,आॅल इंडिया तृणमूल कांग्रेस को 01,नागा पीपुल्स फ्रंट को 04,लोक जनशक्ति पार्टी को 01,नेशनल पीपल्स पार्टी 04,और एक सीट निर्दलीय को मिली है। चूँकि बहुमत किसी को नही था इसलिए बीजेपी मणिपुर में सरकार बनाने की कोशिशों में लगी थी और दूसरे नंबर की पार्टी होने के बाद भी सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था। नागा पीपुल्स फ्रंट ने अपनी 04 सीटों के साथ बीरेन सरकार को समर्थन दिया है।

 ram madav Biren Singh Manipur CM.jpg

मणिपुर में अब तक 16 मुख्यमंत्री बने हैं, जिनमें भाजपा का मणिपुर में पहला मुख्यमंत्री बीरेन सिंह के रुप में मिला है। मणिपुर बीजेपी प्रभारी राम माधव ने बीजेपी का मुख्यमंत्री के विश्वास मत हासिल करने के बाद खुशी जताई है।

Last modified onMonday, 20 March 2017 12:23

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

loading...

New Delhi

Banner 468 x 60 px